IND vs AUS U19: इरफान पठान ने कर दिया पलटवार, बयान ने पाकिस्तानी फैंस में मचाया बवाल

U19 WC 2024 Final: भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया ने बेहतरीन हरफनमौला प्रदर्शन के साथ 79 रन से जीत हासिल की.

IND vs AUS U19: इरफान पठान ने कर दिया पलटवार, बयान ने पाकिस्तानी फैंस में मचाया बवाल

Irfan Pathan on Pakistani Fans

Irfan Pathan on IND vs AUS U19 WC Final: भारत के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी इरफ़ान पठान ने रविवार को दक्षिण अफ्रीका के विलोमूर पार्क में भारत की अंडर-19 विश्व कप हार के बाद पाकिस्तान प्रशंसकों पर उनके ताना मारने वाले पोस्ट पर पलटवार किया. ऑस्ट्रेलिया ने बेहतरीन हरफनमौला प्रदर्शन के साथ 79 रन से जीत हासिल की. फाइनल के बाद, कई पाकिस्तानी प्रशंसकों ने सोशल मीडिया पर आईसीसी इवेंट के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से लगातार तीसरी हार के लिए भारत को ट्रोल किया. इरफान एक्स के पास गए और पाकिस्तानी प्रशंसकों पर ताली बजाते हुए कहा कि इस तरह की टिप्पणियां, अपने पड़ोसी का मजाक उड़ाना और उन्हें ट्रोल करना, उनके देश पर खराब असर डालता है.

इरफान ने अपने आधिकारिक एक्स हैंडल से पोस्ट किया, "उनकी U19 टीम के फाइनल में नहीं पहुंचने के बावजूद, सीमा पार के कीबोर्ड योद्धाओं को हमारे युवाओं की हार में खुशी मिलती है. यह नकारात्मक रवैया उनके देश की मानसिकता पर खराब असर डालता है. #पडोसी." तीन महीने की अवधि में, भारत ने ग्रुप और नॉकआउट में अजेय रहने के बाद दो बार आईसीसी प्रतियोगिता के फाइनल में जगह बनाई, लेकिन खिताबी मुकाबले में पीछे रह गया. संयोग से, दोनों खिताबी मुकाबलों में वे अपने परिचित प्रतिद्वंद्वी ऑस्ट्रेलिया से भिड़े और हार गए.

चौथी बार विश्व कप जीतने के बाद, आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी बेलगाम जश्न मनाने लगे, कप्तान ह्यू वेइब्गेन ने 2005 में एशेज जीतने के बाद इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन के जश्न का अनुकरण किया. जब भारतीय 254 रन के मामूली लेकिन संघर्षपूर्ण लक्ष्य का पीछा कर रहे थे, ऑस्ट्रेलियाई शुरुआती गेंदबाजों के लगातार दो मेडन ओवर इस बात का अशुभ संकेत थे कि अगले 43.5 ओवर में क्या होने वाला है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कैलम वायलर ने अपने शुरुआती स्पैल में सनसनीखेज प्रदर्शन किया, जबकि महली बियर्डमैन ने भी अपनी तेज गति से भारतीयों को परेशान किया. दोनों तेज गेंदबाजों ने प्रतिकूल गेंदबाजी की और भारतीय बल्लेबाजों को झूठे और अविवेकपूर्ण शॉट खेलने के लिए प्रेरित किया, क्योंकि विकेट लगातार गिरते रहे. राफ मैकमिलन ने अपनी स्पिन के साथ, एक आदर्श अनुवर्ती कार्य का निर्माण किया, जो सतह से उनके लिए उपलब्ध था उसका अधिकतम लाभ उठाया. आदर्श सिंह (47) और मुरुगन अभिषेक (42) ने ऑस्ट्रेलियाई हमले का सामना करने और जवाबी हमला करने की कोशिश की, लेकिन दुख की बात है कि यह भारतीयों को फिनिश लाइन तक पहुंचाने के लिए पर्याप्त नहीं था.