"नहीं, मैं इस फैसले का...", साउथ अफ्रीका दौरे के लिए चुनी गई टीम को लेकर हैरान हुए इरफान पठान, ऐसा कहकर भड़के

Irfan Pathan: भारतीय चयनकर्ताओं ने तीनों फॉर्मेट के लिए तीन अलग-अलग कप्तान साउथ अफ्रीका दौरे के लिए नियुक्त किया गया है. इस फैसले को लेकर इरफान पठान भड़क गए हैं.

SA vs IND: इरफान पठान भड़के

Irfan Pathan reaction viral: साउथ अफ्रीका दौरे के लिए भारतीय टीम (SA vs IND 2024) को तीन कप्तान मिले हैं. दरअसल, साउथ अफ्रीका के दौरे पर भारतीय टीम टी-20, वनडे और टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी. ऐसे में भारतीय चयनकर्ताओं ने तीनों फॉर्मेट के लिए तीन अलग-अलग कप्तान नियुक्त किए गए हैं. जिसको लेकर भारत के पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान (Irfan Pathan Angry reaction) भड़क गए हैं.इरफान को अलग-अलग फॉर्मेट के लिए तीन कप्तान की रणनीति पंसद नहीं आई है. इरफान ने स्टार स्पोर्ट्स पर बात करते हुए अपनी राय रखी और कहा कि "मैं इस फैसले से सहमत नहीं हूं. मैं तीन कप्तान तीन फॉर्मेंट वाली रणनीति का फैन नहीं हूं." (Indian Cricket Team Captain List)

यह भी पढ़ें: ''हम सीरीज से ये 2 चीजें हासिल करना चाहते थे, हम सफल रहे', सूर्यकुमार ने किया बड़ी बातों का जिक्र


पूर्व भारतीय दिग्गज ने अपनी बात रखते हुए कहा, "यह भविष्य के लिए संकेत हो सकता है. लेकिन मैं इसका फैन नहीं हूं , तीन फॉर्मेट के लिए तीन कप्तान चुने जाने की बात काफी पहले से हो रही थी . यह सही मायने में कार्यभार प्रबंधन को देखते हुए किया गया है. य़ही कारण है कि आप इतनी बड़ी टीम और तीन कप्तान को दौरे पर देख रहे हैं."

इरफान ने आगे कहा, " आप देखिए रोहित को रेस्ट दिया जाना तय था. आप उन्हें टेस्ट में कप्तानी करते हुए देखेंगे. मुझे लगता है कि यह आगे भी ऐसा ही होने वाला है. आपको अलग-अलग फॉर्मेट में अलग-अलग कोच भी देखने को मिल सकते हैं. मुझे लगता है कि ऐसा कुछ हमारे  कल्चर में न होना बेहतर है."

बता दें कि साउथ अफ्रीका के दौरे पर भारतीय टीम 3 टी-20 सीरीज , 3 वनडे सीरीज और 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी. टी-20 सीरीज का पहला मैच 10 दिसंबर से खेला जाएगा. 

भारत vs साउथ अफ्रीका पूरा शेड्यूल (india vs south africa Series Match Schedule)

T20 सीरीज

भारत Vs साउथ अफ्रीका, पहला टी20, 10 दिसंबर, डर्बन

भारत Vs साउथ अफ्रीका, दूसरा टी20, 12 दिसंबर, जीकेबरहा

भारत Vs साउथ अफ्रीका, तीसरा टी20, 14 दिसंबर, जोहान्सबर्गफीॉफ

ODI सीरीज शेड्यूल
भारत Vsसाउथ अफ्रीका, पहला वनडे, 17 दिसंबर, जोहान्सबर्ग

भारत Vs साउथ अफ्रीका, दूसरा वनडे, 19 दिसंबर, जीकेबरहाॉर

भारत Vs साउथ अफ्रीका, तीसरा वनडे, 21 दिसंबर, पार्ल

टेस्ट सीरीज शेड्यूल
भारत बनाम साउथ अफ्रीका, पहला टेस्ट, 26 दिसंबर, सेंचुरियन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

भारत बनाम साउथ अफ्रीका, दूसरा टेस्ट, 3 जनवरी, केप टाउन