यह ख़बर 09 अप्रैल, 2013 को प्रकाशित हुई थी

आईपीएल-6 : बेंगलुरू ने हैदराबाद से हिसाब किया चुकता

खास बातें

  • इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के छठे संस्करण में रॉयल चैलेंजर्स बेगंलुरू ने मंगलवार को एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए के नौवें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को सात विकेट से हराकर पिछले मैच में हैदराबाद से सुपरओवर में मिली हार का हिसाब चुकता कर लिया
बेंगलुरु:

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के छठे संस्करण में रॉयल चैलेंजर्स बेगंलुरू ने मंगलवार को एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए के नौवें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को सात विकेट से हराकर पिछले मैच में हैदराबाद से सुपरओवर में मिली हार का हिसाब चुकता कर लिया।  
 
बेंगलुरू की ओर विराट कोहली (नाबाद 93) कप्तानी पारी खेलते हुए अपनी टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। कोहली ने 47 गेंदों का सामना करते हुए 11 चौके और चार छक्के जड़े।

हैदराबाद के घर में खेले गए पिछले मुकाबले में बेंगलुरू के बल्लेबाज कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए थे, लेकिन इस बार कोहली ने बल्लेबाजों का नेतृत्व करते हुए हैदराबाद के तेंज गेंदबाजों डेल स्टेन और इशांत शर्मा को कोई भी मौका नहीं दिया, जिससे की वह अपनी टीम को लगातार तीसरी जीत दिला सकें।

गेल (13) इस मैच में भी कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके, लेकिन कोहली ने टीम को उनकी कमी जरा भी नहीं खलने दी। मंयक अग्रवाल (29) ने 20 गेंदों का सामना करते हुए तीन चौके और दो छक्के जड़े।

कोहली और अब्राहम डिविलियर्स ने तीसरे विकेट के लिए अहम 49 रन जोड़े। 96 रनों के कुल योग पर डिविलियर्स (15) कैमरन व्हाइट की गेंद पर हुनमा विहारी को कैच थमा बैठे।

चौथे विकेट के लिए मोएसिस हेनरिक्स (नाबाद 15) के साथ मिलकर 66 रन की अविजित साझेदारी की और अपनी टीम को जीत दिला दी।

इससे पहले, टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी हैदराबाद ने निर्धारित ओवरों में छह विकेट खोकर 161 रन बनाए थे। हैदराबाद की ओर से कैमरन व्हाइट ने सबसे ज्यादा 52 रनों की पारी खेली, जबकि थिशारा परेरा ने 40 रन बनाए। व्हाइट ने 34 गेंदों का सामना करते हुए तीन चौके और तीन छक्के जड़े, वहीं, परेरा ने 24 गेंदों का सामना करते हुए चार छक्के और एक चौका जड़ा।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बैंगलुरू ने अब तक खेले तीन मैचों में दो में जीत दर्ज की है, वहीं एक में उसे हार का सामना करना पड़ा है। हैदराबाद की टूर्नामेंट में पहली हार है।