विज्ञापन
This Article is From May 11, 2013

आईपीएल-6 : रॉयल्स और किंग्स होंगे आमने-सामने

जयपुर: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के छठे संस्करण के अंतर्गत रविवार 12 मई को जयपुर के सवाई मानसिह स्टेडियम में इस आईपीएल के दो धुरंधरों, राजस्थान रॉयल्स तथा चेन्नई सुपर किंग्स के बीच भिड़ंत होगी।

पिछला मैच घरेलू पिच पर खेलते हुए राजस्थान अंकतालिका में दो पायदान ऊपर चढ़ गया है और शीर्ष पर काबिज चेन्नई से मात्र दो अंक पीछे है।

चेन्नई पर बेहतर रन रेट से जीत दर्ज कर जहां राजस्थान शीर्ष पर पहुंच सकती है वहीं चेन्नई की जीत की आदत को खत्म करना इतना आसान नहीं है।

आईपीएल के इस संस्करण में अब तक राजस्थान रॉयल्स के किले में सिर्फ एक बार मुंबई इंडियंस ने ही सेंध लगाई है। रॉयल्स अब अपने किले में किसी और सेंध न लगाने देने के लिए पूरा जोर लगाएगी।

राजस्थान रॉयल्स ने लक्ष्य का पीछा करने में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। उनकी पिछली दोनों जीत शानदार थी। जबकि चेन्नई सुपर किंग्स शानदार रक्षक के रूप में उभरी है।

दोनों टीमों के बल्लेबाज काफी शानदार फार्म में हैं, लेकिन मोहित शर्मा की आक्रामक शुरुआत चेन्नई को गेंदबाजी में राजस्थान से बेहतर बनाती है। वहीं रविचंद्रन अश्विन और ड्वेन ब्रावो बीच के ओवरों में अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं।

चेन्नई सुपर किंग्स की सबसे बड़ी ताकत हैं उसके कप्तान महेंद्र सिह धोनी, जो अपने खिलाड़ियों से उनका सर्वश्रेष्ठ निकलवाने में कामयाब हुए हैं। धोनी न सिर्फ अपनी टीम को जीत की आदत डलवा चुके हैं बल्कि कठिन समय में खुद भी संकटमोचक बनकर उभरते हैं।

राजस्थान रॉयल्स की जीत की चाबी इसी बात में है कि वो चेन्नई सुपर किंग्स के रन बरसाने वाले बल्लेबाजों को कितनी गिरफ्त में रख पाते हैं।

जिस तरह से उन्होंने मुबई इंडियंस से बुरी तरह हारने के बाद खुद को उबारा, उसके बाद तो चेन्नई सुपर किंग्स और भी खतरनाक नजर आ रही है।

राजस्थान को चेन्नई पर जीत दर्ज करने के लिए माइकल हसी, सुरेश रैना और कप्तान महेंद्र सिंह धोनी जैसे बड़े अवरोधकों से पार पाना होगा।

इसके साथ ही जेम्स फॉक्नर, अजित चांडिला, केवेन कूपर और शेन वाटसन को गेंदबाजी में भी बेहतरीन प्रदर्शन करना होगा, तभी राजस्थान जीत दर्ज करने में सफल हो सकती है। कुल मिलाकर इस मुकाबले के बेहद रोचक होने की उम्मीद है।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
आधी रात को जागा देश...जब टी20 विश्वकप पर भारत ने किया कब्जा; हर किसी ने मनाया जीत का जश्न
आईपीएल-6 : रॉयल्स और किंग्स होंगे आमने-सामने
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Next Article
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com