यह ख़बर 21 मई, 2013 को प्रकाशित हुई थी

स्पॉट फिक्सिंग : श्रीसंत और 10 अन्य पांच दिन की पुलिस हिरासत में

खास बातें

  • दिल्ली की एक अदालत ने आईपीएल में स्पॉट फिक्सिंग के मामले में गिरफ्तार तेज गेंदबाज एस श्रीसंत और दो अन्य क्रिकेटरों सहित 11 आरोपियों को पूछताछ के लिए और पांच दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया।
नई दिल्ली:

दिल्ली की एक अदालत ने आईपीएल में स्पॉट फिक्सिंग के मामले में गिरफ्तार तेज गेंदबाज एस श्रीसंत और दो अन्य क्रिकेटरों सहित 11 आरोपियों को पूछताछ के लिए और पांच दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया।

मेट्रोपालिटन मजिस्ट्रेट सौम्य चौहान ने दिल्ली पुलिस की दलील के आधार पर श्रीसंत, अंकित चौहान और अजीत चंदीला की पुलिस हिरासत की अवधि 26 मई तक बढ़ा दी। अदालती कार्यवाही के दौरान तीनों क्रिकेट खिलाड़ी तनाव में नजर आ रहे थे। दिल्ली पुलिस ने दलील दी थी कि उसे और बरामदगी करनी है और आरोपियों को एक दूसरे का आमना सामना कराना है।

अदालत ने चार गिरफ्तार बुकी राकेश ओबेराय, दिपित गर्ग, अजय गोयल और अमित गुप्ता को चार जून तक जेल भेज दिया। दिल्ली पुलिस द्वारा इनसे हिरासत में पूछताछ पूरी हो जाने के बारे में जानकारी देने के बाद अदालत ने यह आदेश दिया।

पांच दिन की पुलिस हिरासत की अवधि समाप्त होने ही अदालत में तीन क्रिकेटर और 11 बुकी पेश किए गए थे जबकि मामले में 15वें आरोपी पूर्व रणजी खिलाडी बाबूराव यादव को सुबह गिरफ्तार किया गया है।

आरोपियों की और पांच दिन की हिरासत की मांग करते हुए दिल्ली पुलिस ने कहा कि मामले में जांच जारी है और उसे खिलाड़ियों एवं बुकी के बीच रिकॉर्ड की गई सभी बातचीत का विश्लेषण करना है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जांचकर्ताओं ने अदालत से यह भी कहा कि उन्होंने आरोपियों की आवाज के नमून ले लिए हैं ताकि उनकी रिकॉर्ड की गई बातचीत से मिलान किया जा सके।