आरसीबी टीम को मिला नया कोच, अब बदेलगी आईपीएल में विराट कोहली की टीम की किस्मत ?

RCB Head Coach: आरसीबी ने एंडी फ्लॉवर को नया कोच नियुक्त किया है. सोशल मीडिया पर आरसीबी ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी साझा की है.

आरसीबी टीम को मिला नया कोच, अब बदेलगी आईपीएल में विराट कोहली की टीम की किस्मत ?

आरसीबी टीम को मिला नया कोच

RCB Head Coach: आरसीबी की टीम एक बार भी आईपीएल (IPL) का खिताब नहीं जीत पाई है. ऐसे में आरसीबी (RCB) मैनेजमेंट ने एक बड़ा फैसला किया है. दरअसल, आरसीबी ने जिम्बाब्वे के पूर्व दिग्गज एंडी फ्लॉवर (Andy Flower) को टीम का नया हेड कोच बनाया है. आरसीबी ने संजय बांगर की जगह एंडी फ्लावर को हेड कोच बना दिया है. अब क्या  एंडी फ्लावर आरसीबी की किस्मत बदल सकते हैं.  बता दें कि फ्लावर आईपीएल में लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम के साथ जुड़े थे और उनकी टीम को प्लेऑफ में पहुंचाया था. सिर्फ आईपीएल ही नहीं बल्कि एंडी फ्लॉवर ने बतौर कोच रहते हुए दूसरी टी-20 लीग में टीमों को चैंपियन बनाया है. 

ऐसा रहा है बतौर कोच एंडी फ्लॉवर का रिकॉर्ड
CPL 2020 - फाइनलिस्ट
PSL 2021 - विजेता
CPL 2021 - फाइनलिस्ट
PSL 2022 - फाइनलिस्ट
The Hundred 2022 - विजेता
ILT20 2023 - विजेता
PSL 2023 - फाइनलिस्ट
IPL 2023 - प्लेऑफ़

आरसीबी ने सोशल मीडिया पर एंडी फ्लॉवर की तस्वीर भी साझा की है और लिखा है. 'आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप विनिंग कोच एंडी फ्लावर को टीम का हेड कोच बनाया गया है. वे आईसीसी हॉल ऑफ फेम भी रह चुके हैं."


बता दें कि आईपीएल (RCB in IPL) के इतिहास में आरसीबी एक भी खिताब नहीं जीत पाई है. इस सीजन आईपीएल में आरसीबी छठे नंबर पर रही थी. वहीं, साल 2016 में बेंगलोर को आईपीएल के फाइनल में बैंगलोर के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था. 2009 और 2011 में आरसीबी की टीम रनर अप रही थी. 

--- ये भी पढ़ें ---

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

* हेटमायर के इस कैच ने बदल दी भारत की तकदीर, पहले टी-20 में वेस्टइडंडीज ने ऐसे पलटी बाजी, Video
* VIDEO: यह तो सुपर से ऊपर डेब्यू है, तिलक वर्मा ने फील्डिंग, बैटिंग से जीत लिए करोड़ों दिल