यह ख़बर 04 फ़रवरी, 2013 को प्रकाशित हुई थी

आईपीएल : ईडी ने राजस्थान रॉयल्स पर लगाया करीब 100 करोड़ जुर्माना

खास बातें

  • पहली बार प्रवर्तन निदेशालय ने आईपीएल टीम राजस्थान रॉयल्स पर विदेशी मुद्रा विनिमय कानून के कथित उल्लंघन के लिए करीब 100 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया।
नई दिल्ली:

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आईपीएल टीम राजस्थान रॉयल्स को अपने व्यवसाय संचालन में विदेशी मुद्रा विनिमय कानून के उल्लंघन के आरोप में लगभग 100 करोड़ रुपये जुर्माने का नोटिस दिया है।

सूत्रों ने बताया कि फेमा के तहत दो साल की जांच के बाद ईडी ने नोटिस जारी किए हैं। रॉयल्स आईपीएल फ्रेंचाइजी को तीन अलग-अलग नोटिस जारी किए गए हैं, जो कुल 98.5 करोड़ रुपये के हैं। इससे पहले भी इसी तरह के कुछ और नोटिस जारी किए गए थे।

राजस्थान रॉयल्स के मालिक जयपुर आईपीएल क्रिकेट प्राइवेट लिमिटेड (जेआईपीएल) और इसके निदेशकों को 50 करोड़ रुपये जबकि मॉरिशस के ईएम स्पोर्टिंग होल्डिंग और इसके निदेशकों को 34 करोड़ रुपये का नोटिस जारी किया गया है। नवीनतम नोटिस ब्रिटेन के मैसर्स एनडी इनवेस्टमेंट्स और इसके निदेशकों को 14.5 करोड़ रुपये का दिया गया है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

तीनों पक्ष फेमा के अपील प्राधिकरण में इन जुर्माने के नोटिस के खिलाफ अपील कर सकते हैं। इस आदेश में आईपीएल टीम को 45 दिन के अंदर राशि जमा कराने को कहा गया है।

अन्य खबरें