यह ख़बर 23 मार्च, 2013 को प्रकाशित हुई थी

आईपीएल : बल्लेबाज के हेलमेट में लगेगा कैमरा

खास बातें

  • इस साल होने वाले आईपीएल मैचों में नया प्रयोग किया जा रहा है। आईपीएल मैच के दौरान बल्लेबाज के हेलमेट में कैमरा लगाया जाएगा। नया रायपुर में होने वाले आईपीएल मैच के लिए शहीद वीरनारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में 35 कैमरे लगाए जाएंगे।
रायपुर:

इस साल होने वाले आईपीएल मैचों में नया प्रयोग किया जा रहा है। आईपीएल मैच के दौरान बल्लेबाज के हेलमेट में कैमरा लगाया जाएगा। नया रायपुर में होने वाले आईपीएल मैच के लिए शहीद वीरनारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में 35 कैमरे लगाए जाएंगे।

इसका निरीक्षण करने के लिए सोनी टीवी की प्रोडक्शन टीम और इवेंट कंपनी आईएमजी की टीम शुक्रवार को रायपुर पहुंची। टीम के अधिकारियों ने पूरे दिन स्टेडियम में कैमरे लगाने के लोकेशन का जायजा लिया और जरूरी दिशा-निर्देश दिए।

28 अप्रैल और 1 मई को होने वाले आईपीएल मैच की तैयारी यहां जोर-शोर से चल रही है। इसी सिलसिले में आईपीएल के प्रसारणकर्ता सोनी टीवी की प्रोडक्शन टीम और आईएमजी की टीम यहां पहुंची। आईपीएल मैच का लाइव प्रसारण करीब 162 देशों में किया जाता है।

इन मैचों के प्रसारण के लिए काफी बड़ी प्रोडक्शन टीम की भी भागीदारी रहती है। इसी के मद्देनजर सोनी टीवी की प्रोडक्शन टीम ने यहां स्टेडियम का जायजा लिया।

सोनी टीवी प्रोडक्शन टीम के इंचार्ज सुनील लहाने और इंग्लैंड से आए आईएमजी कंपनी की प्रोडक्शन टीम के इंजीनियर डाल्टन डॉन व कैरन नैक्स ने कैमरा पोजीशन एवं कैमरों की संख्या, प्रसारण क्षेत्र, स्टूडियो एवं कमेंटेटर बॉक्स की व्यवस्थाओं व तैयारियों का निरीक्षण किया। टीम के सदस्यों ने स्टेडियम में चल रही तैयारियों पर संतुष्टि जाहिर की।

टीम के सदस्यों ने स्टेडियम को भारत के चुनिंदा बड़े स्टेडियमों में से एक बताया। निरीक्षण के दौरान छत्तीसगढ़ क्रिकेट संघ की ओर से नियुक्त वैन्यू मीडिया मैनेजर आलोक श्रीवास्तव, स्टेडियम मैनेजर एचपी सिंह, क्यूरेटर शमीम मिर्जा, जितेंद्र सिंह व सचिन टांक मौजूद थे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

स्टेडियम निरीक्षण के बाद प्रोडक्शन टीम के सदस्यों ने छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ स्थित कार्यालय में बैठक की। बैठक में उन्होंने प्रदेश क्रिकेट संघ के पदाधिकारियों से आईपीएल तैयारियों के संबंध में चर्चा की और जरूरी दिशा-निर्देश भी दिए।