विज्ञापन

आईपीएल टीमों को अपने पसंदीदा धुरंधरों को रिटेन करने की आखिरी तारीख का हुआ ऐलान, इस दिन तक करना होगा चुनाव

IPL 2025 Retention Policy: क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक आईपीएल 2025 के लिए सभी टीमों को अपने पसंदीदा धुरंधरों को रिटेन करने की आखिरी तारीख बता दी गई है.

आईपीएल टीमों को अपने पसंदीदा धुरंधरों को रिटेन करने की आखिरी तारीख का हुआ ऐलान, इस दिन तक करना होगा चुनाव
IPL रिटेंशन की तारीख आई सामने

IPL 2025 Retention Policy: आईपीएल 2025 के आगाज में अभी काफी दिन शेष हैं, लेकिन मेगा नीलामी को लेकर देश में चर्चाएं अभी से शुरू हो गई हैं. सोशल मीडिया पर आए दिन कुछ न कुछ अफवाहें सुनने को मिल जाती हैं. कभी बताया जा रहा है कि सूर्यकुमार यादव आगामी सीजन से पूर्व मुंबई इंडियंस को छोड़ किसी अन्य बेड़े में शामिल हो सकते हैं. तो केएल राहुल को लेकर लोगों का कहना है कि वह आईपीएल 2025 में अपनी पुरानी फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की तरफ से शिरकत करते हुए नजर आ सकते हैं. हालांकि, बात की पूरी सच्चाई क्या है? ये किसी को कुछ नहीं पता. इसके पीछे की मेन वजह रिटेंशन पॉलिसी है. 

दरअसल, आगामी मेगा नीलामी में करीब 3 महीने शेष रह गए हैं, लेकिन अभी इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई है कि आईपीएल 2025 रिटेंशन के बारे में क्या नियम हैं. जब तक यह क्लियर नहीं हो जाता है. तबतक अटकलों का बाजार ऐसे ही गर्म होता रहेगा. 

बीसीसीआई पहले जुलाई के अंत में रिटेंशन को लाने की योजना बना रही थी, लेकिन कुछ कारणों की वजह से इसे अगस्त के अंत तक टाल दिया गया और अब सुनने में आ रहा है कि जारी माह (सितंबर) के अंत में रिटेंशन के नियम आ सकते हैं. 

मीडिया रिपोर्ट की मानी तो 29 सितंबर या उसके बाद कभी भी रिटेंशन के नियमों का ऐलान हो सकता है. उससे पहले बीसीसीआई की एजीएम (वार्षिक आम बैठक) मीटिंग होने वाली है, जो बेंगलुरु में आयोजित होगा. 

क्रिकबज के अनुसार 15 नवंबर सभी फ्रेंचाइजियों के लिए अपने रिटेन किए गए खिलाड़ियों के चुनाव की आखिरी तारीख होगी. नीलामी की प्रकिया दिसंबर में पूरी की जाएगी. मगर अबतक डेट का ऐलान नहीं हो पाया है. 

यह भी पढ़ें- IND vs BAN: हारेगा बांग्लादेश, टूटेगा पाकिस्तान का रिकॉर्ड, टीम इंडिया को बस करना है यह काम

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
रोहित शर्मा नहीं बल्कि यह दिग्गज है विश्व क्रिकेट का बादशाह, शिखर धवन ने बताया
आईपीएल टीमों को अपने पसंदीदा धुरंधरों को रिटेन करने की आखिरी तारीख का हुआ ऐलान, इस दिन तक करना होगा चुनाव
IND vs BAN 1st Test Not a rank-turner but Gautam Gambhir settles for a red-soil pitch reports
Next Article
IND vs BAN: स्पिनरों का दबदबा रहा है चेन्नई में, लेकिन गंभीर ने चली बांग्लादेश के खिलाफ यह चाल, जानें क्या है वजह
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com