IPL 2024: यजुवेंद्र चहल ने रचा इतिहास, भारतीय क्रिकेट इतिहास में ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी, बनाया मेगा रिकॉर्ड

Yuzvendra Chahal 350 T20 wickets: ऋषभ पंत के रूप में यजुवेंद्र चहल ने टी20 क्रिकेट में अपने करियर का 350वां शिकार किया और चहल टी20 क्रिकेट में इस मुकाम पर पहुंचने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बन गए हैं.

IPL 2024: यजुवेंद्र चहल ने रचा इतिहास, भारतीय क्रिकेट इतिहास में ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी, बनाया मेगा रिकॉर्ड

Yuzvendra Chahal : यजुवेंद्र चहल ने भारतीय क्रिकेट इतिहास में ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी

Yuzvendra Chahal 350 T20 wickets: आईपीएल 2024 के 56वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स के स्पिनर यजुवेंद्र चहल ने इतिहास रच दिया. दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया जिसके बाद दिल्ली कैपिटल्स ने सलामी बल्लेबाजों अभिषेक पोरेल और जेक फ्रेजर-मैकगर्क के अर्धशतक की मदद से 20 ओवरों में 8 विकेट पर 221 रन बनाए. इस मैच में यजुवेंद्र चहल को एक मात्र सफलता ऋषभ पंत के रूप में मिली. चहल मैच में काफी मंहगे साबित हुए और उन्होंने चार ओवरों में 48 रन दिए. हालांकि, पंत का विकेट लेके ही उन्होंने इतिहास रच दिया.

दरअसल, ऋषभ पंत के रूप में यजुवेंद्र चहल ने टी20 क्रिकेट में अपने करियर का 350वां शिकार किया और चहल टी20 क्रिकेट में इस मुकाम पर पहुंचने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बन गए हैं. यजुवेंद्र चहल टी20 क्रिकेट में 350 विकेट लेने वाले पहले भारतीय है. उनसे पहले कोई भी भारतीय गेंदबाज यह कारनामा नहीं कर पाया है. इसके साथ ही यजुवेंद्र चहल टी20 क्रिकेट में 350 या उससे अधिक विकेट लेने वाले स्पिन गेंदबाजों की सूची में शामिल हो गए हैं. इससे पहले राशिद खान, सुनील नरेन, इमरान ताहिर, शाकिब अल हसन ही यह कारनामा कर पाए हैं.


बात अगर मैच की करें तो, पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने के बाद दिल्ली कैपिटल्स को जेक फ्रेजर-मैकगर्क और अभिषेक पोरेल की जोड़ी ने तेज शुरुआत दिलाई. दोनों ने पहले विकेट के लिए सिर्फ 4.2 ओवर में 60 रन की साझेदारी की. जेक फ्रेजर-मैकगर्क ने 20 गेंदों में सात चौके और तीन छक्के के दम पर 50 रन बनाए. जबकि अभिषेक पोरेल ने 36 गेंद में सात चौकों और तीन छक्कों से 65 रन की पारी खेली.

इन दोनों के आउट होने के बाद दिल्ली की बल्लेबाजी लड़खड़ा गई. लेकिन अंत में ट्रिस्टन स्टब्स ने 20 गेंद में तीन छक्के और तीन चौके के दम पर 41 रनों की पारी खेलकर दिल्ली के स्कोर को 200 के पार पहुंचाया. दिल्ली की टीम अंतिम तीन ओवर में 53 रन जोड़ने में सफल रही. वहीं राजस्थान रॉयल्स की ओर से रविचंद्रन अश्विन सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने 24 रन देकर तीन विकेट चटकाए.

यह भी पढ़ें: IPL : जेक फ्रेजर-मैकगर्क ने नया रिकॉर्ड बनाकर एक साथ 7 दिग्गजों को छोड़ा पीछे

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें: IPL 2024: "मुझे नहीं पता कि हम..." संजय मांजरेकर के प्लेऑफ के सवाल पर हार्दिक पांड्या ने दिया दो टूक जवाब