विज्ञापन
Story ProgressBack

IPL 2024: इतिहास के सबसे तूफानी ओपनरों से बच पाएगा राजस्थान, इस रिकॉर्ड से पसीने-पसीने हो रहा राजस्थान

आज शाम चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में होने वाले आईपीएल 2024 के क्वालीफ़ायर 2 पर सबकी नज़र होगी. ये कहना गलत नहीं होगा कि राजस्थान की टीम यही चाहेगी कि हैदराबाद के ट्राविस हेड और अभिषेक शर्मा की जोड़ी आज कोई नया कारनामा न दिखा पाए.

Read Time: 3 mins
IPL 2024: इतिहास के सबसे तूफानी ओपनरों से बच पाएगा राजस्थान, इस रिकॉर्ड से पसीने-पसीने हो रहा राजस्थान
IPL 2024 SRH vs RR Qualifier 2:इतिहास के सबसे तूफानी ओपनरों से बच पाएगा राजस्थान?

चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में होने वाले आईपीएल 2024 के क्वालीफ़ायर 2 पर सबकी नज़र होगी. ये कहना गलत नहीं होगा कि राजस्थान की टीम यही चाहेगी कि हैदराबाद के ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा की जोड़ी आज कोई नया कारनामा न दिखा पाए. राजस्थान के गेंदबाज़ की कोशिश होगी कि ये दोनों बल्लेबाज़ जल्द ही पैवेलियन वापस लौट जाएं और ऐसा हो भी क्यों न, जिस तरह के फॉर्म में ये दोनों बल्लेबाज हैं, ये किसी भी टीम को नष्ट कर सकते हैं.

ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा ने आईपीएल के 17वें सीज़न में धूम मचा रखी है. नई गेंद का सामना करते हुए इन दोनों बल्लेबाज़ों ने जमकर बल्लेबाजी की है और लगभग हर मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को धमाकेदार शुरुआत भी दिलाई है. इस सीजन में इन दोनों बल्लेबाज़ों ने अपनी आक्रामक बल्लेबाजी से बल्लेबाजी के नए मानदंड स्थापित किए हैं. ट्रेविस और अभिषेक की जोड़ी ने इस सीजन में लगातार आतिशी पारी खेलकर गेंदबाजी आक्रमणों को तहस-नहस कर दिया है.उनकी आक्रामक बल्लेबाजी पॉवरप्ले (पहले 6 ओवर) में विपक्षी टीम पर दबाव बनाती है, जिससे सनराइजर्स हैदराबाद को एक मजबूत स्थिति में आने में मदद मिलती है. उनकी साझेदारी ने सिर्फ रन ही नहीं बनाए हैं बल्कि विपक्षी टीम के मनोबल को भी गिराया है.

पॉवरप्ले में जब ये दोनों जमे हुए होते हैं तो गेंदबाजों की खैर नहीं होती. आईपीएल 2024 में पहले छह ओवरों में उनका स्ट्राइक रेट शानदार 11.48 रन प्रति ओवर रहा है. यह दर्शाता है कि वे गेंद का पीछा करने के बजाय उसे बाउंड्री के पार पहुंचाने में भरोसा रखते हैं. दोनों ही बल्लेबाज आक्रामक तरीके से स्मार्ट क्रिकेट खेलते हैं, बिना कोई लापरवाही बरते. सिर्फ यही नहीं, सनराइजर्स हैदराबाद इस सीजन में एकमात्र ऐसी टीम है जिसने पॉवरप्ले में 100 रन का आंकड़ा पार किया है. ट्राविस हेड और अभिषेक शर्मा ने दिल्ली के ख़िलाफ़ 5 ओवरों में शानदार 100 रनों की पारी खेली थी. यह उनकी निरंतरता और धमाकेदार शुरुआत की क्षमता का प्रमाण है.

आईपीएल 2024 में सनराइजर्स हैदराबाद इकलौती ऐसी टीम है जिसने पावरप्ले में 100 या उससे ज्यादा रन बनाए हैं, और जानने लायक बात ये है कि उन्होंने ये कमाल दो बार कर दिखाया है. इसका श्रेय अगर हेड और अभिषेक की जोड़ी को दिया जाए तो कुछ गलत नहीं होगा. उनकी आक्रामक ओपनिंग साझेदारी ही उनकी सफलता का एक प्रमुख कारण रही है.

यह भी पढ़ें: IPL 2024 SRH vs RR Qualifier 2: इस हैदराबादी पावरप्ले किंग से सावधान राजस्थान, यह बरसा, तो सब लूट लेगा, जान लें क्यों बन गया है खतरनाक

यह भी पढ़ें: Team India Head Coach: "न तो मैंने और न ही बीसीसीआई ने..." ऑस्ट्रेलियाई दिग्गजों के 'झूठ' की जय शाह ने कुछ इस तरह खोली पोल

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
"उम्रदराज खिलाड़ियों के साथ आप ...", इंटरव्यू के दौरान BCCI ने गौतम गंभीर से पूछे ये तीन बड़े सवाल - रिपोर्ट
IPL 2024: इतिहास के सबसे तूफानी ओपनरों से बच पाएगा राजस्थान, इस रिकॉर्ड से पसीने-पसीने हो रहा राजस्थान
Arshdeep Singh became first indian bowler to pick a wicket on first ball of a T20 WC match ind vs usa t20 wc 2024
Next Article
Arshdeep Singh: अमेरिका के खिलाफ अर्शदीप ने बरपाया कहर, टी20 विश्व कप के इतिहास में ऐसा कारनामा करने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बने
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;