IPL 2024 Points Table Updated: सीएसके को हराकर दिल्ली ने किया प्वाइंट्स टेबल में उलटफेर, ऐसा है टॉप 4 का पूरा समीकरण

IPL 2024 Points Table: प्वाइंट्स टेबल की रेस काफी दिलचस्प होते जा रही है. दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल 2024 के 13वें मैच में सीएसके को हरा कर प्वाइंट्स टेबल के समीकरण को बदल कर रख दिया है.

IPL 2024 Points Table Updated: सीएसके को हराकर दिल्ली ने किया प्वाइंट्स टेबल में उलटफेर, ऐसा है टॉप 4 का पूरा समीकरण

Updated IPL 2024 points Table: जाने कौन है नंबर वन पर

Updated IPL 2024 Points Table: आईपीएल 2024 के 13वें मैच के बाद प्वाइंट्स टेबल के समीकरण में बदलाव हुए हैं. चेन्नई  (CSK) को हराकर दिल्ली (Delhi Capitals) ने प्वाइंट्स टेबल  (IPL Points Table) में अपना खाता खोल लिया है. दिल्ली अब प्वाइंट्स टेबल में सातवें नंबर पर पहुंच गई है. वहीं, सीएसके को झटका लगा है. दिल्ली से मिली हार के बाद अब सीएसके की टीम प्वाइंट्स टेबल में नंबर 2 पर है. पहले नंबर पर केकेआर (KKR IPL Points Table) पहुंच गई है. तीसरे नंबर पर राजस्थान रॉयल्स की टीम है तो वहीं चौथे नंबर पर गुजरात टाइटंस की टीम इस समय मौजूद हैं. टॉप 4 में ये टीमें अभी मौजूद है. 31 मार्च को शुभमन गिल वाली गुजरात ने पैट कमिंस की टीम हैदराबाद को हराकर टॉप 4 में अपनी स्थिति सुधार ली है 

नंबर 5 पर हैदराबाद की टीम है जिसे 2 मैच में अबतक हार का सामना करना पड़ा है. इसके बाद नंबर 6 पर लखनऊ सुपरजायंट्स की टीम है. लखनऊ ने अबतक 2 मैच खेले हैं जिसमें एक में जीत और एक में हार मिली है. नंबर 7 पर अब दिल्ली है. नंबर 8 पर पजाब किंग्स है, नंबर 9 पर  रॉयल चैलेंजर्स बेंगुलरु की टीम है. नंबर 10 पर यानी आखिरी पायदार पर मुंबई इंडियंस की टीम है. बेंगलुरु और मुंबई इंडियंस की हालत समय के साथ खराब होते जा रही है. दोनों टीमों को प्वाइंट्स टेबल में अपनी स्थिति मजबूत करनी है तो अपने मैच अब यहां से जीतने शुरू करने होंगे. 

Updated Orange Cap Holders IPL 2024: (सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज)


ऑरेंज कैप रेस में इस समय नंबर वन पर विराट कोहली हैं, कोहली ने 3 मैच में 181 रन बना लिए हैं. दूसरे नंबर पर  हेनरिक क्लासेन हैं. क्लासेन ने 3 मैच में 167 रन बना लिए हैं. तीसरे नंबर पर अब शिखर धवन हैं. धवन ने  3 मैच में 137 रन बना लि एहैं. चौथे नंबर पर डेविड वॉर्नर हैं. वॉर्नर ने 3 मैच में 130 रन बनाए हैं. पांचवें नंबरपर 
रियान पराग  हैं. पराग ने 2 मैच में 127 रन बनाए हैं.

सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज (Purple Cap Holders IPL 2024)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वर्तमान में सबसे ज्यादा लिकेट मुस्तफिजुर रहमान ने अबतक 3 मैच में 7 विकेट लिए हैं. दूसरे नंबर पर मोहित शर्मा हैं, मोहित ने 3 मैच में 6 विकेट लिए हैं. नंबर 3 पर खलील अहमद हैं. अहमद ने 3 मैच में अबतक 5 विकेट चटका लिए हैं. नंबर 4 पर  हर्षित राणा हैं, राणा जी ने अबतक 2 मैच में 5 विकेट लिए हैं. नंबर 5 पर Matheesha Pathirana हैं. पथिराना ने 2 मैच में 4 विकेट लिए हैं.