विज्ञापन

राजस्थान को मिली हार से बदला प्वाइंट्स टेबल का पूरा समीकरण, गुजरात पहुंची छठे स्थान पर, जानें बाकी टीमों का हाल

कप्तान शुभमन गिल के अर्धशतक के बाद राशिद खान और राहुल तेवतिया की ताबड़तोड़ पारियों से गुजरात टाइटंस ने इंडियन प्रीमियर लीग में बुधवार को बेहद रोमांचक मुकाबले में अंतिम गेंद पर राजस्थान रायल्स को तीन विकेट से हराकर उसके लगातार चार जीत के क्रम को तोड़ दिया.

राजस्थान को मिली हार से बदला प्वाइंट्स टेबल का पूरा समीकरण, गुजरात पहुंची छठे स्थान पर, जानें बाकी टीमों का हाल
राजस्थान को मिली हार से बदला प्वाइंट्स टेबल का पूरा समीकरण

कप्तान शुभमन गिल के अर्धशतक के बाद राशिद खान और राहुल तेवतिया की ताबड़तोड़ पारियों से गुजरात टाइटंस ने इंडियन प्रीमियर लीग में बुधवार को बेहद रोमांचक मुकाबले में अंतिम गेंद पर राजस्थान रायल्स को तीन विकेट से हराकर उसके लगातार चार जीत के क्रम को तोड़ दिया. राजस्थान रॉयल्स से मिले 197 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए टाइटंस की टीम ने राशिद (11 गेंद में नाबाद 24) और तेवतिया (11 गेंद में 21 रन, तीन चौके) के बीच सातवें विकेट की 14 गेंद में 36 रन की साझेदारी से 20 ओवर में सात विकेट पर 199 रन बनाकर जीत दर्ज की. गुजरात के लिए शुभमन गिल (72) और साई सुदर्शन (35) ने पहले विकेट के लिए 64 रन जोड़कर टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई. लेकिन इसके बाद रॉयल्स के लिए कुलदीप सेन (41 रन पर तीन विकेट) और युजवेंद्र चहल (43 रन पर दो विकेट) ने विकेट चटकाए लेकिन उसके सभी गेंदबाज महंगे साबित हुए. यह राजस्थान की सीजन की पहली हार है. राजस्थान के अब पांच मैचों में चार जीत और एक हार के साथ आठ अंक हैं और टीम अंक तालिका में पहले स्थान पर है. वहीं गुजरात के छह मैचों में तीन जीत और तीन हार के साथ छह अंक है और टीम छठे स्थान पर है.

यहां देखें पूरी प्वाइंट्स टेबल

Latest and Breaking News on NDTV

इससे पहले, रियान पराग (48 गेंद में 76 रन, पांच छक्के, तीन चौके) और कप्तान संजू सैमसन (38 गेंद में नाबाद 68 रन, दो छक्के, सात चौके) ने इससे पहले अर्धशतक जड़ने के अलावा तीसरे विकेट के लिए 78 गेंद में 130 रन की साझेदारी की जिससे रॉयल्स ने तीन विकेट पर 196 रन बनाए. टीम अंतिम आठ ओवर में 108 रन जोड़े में सफल रही. लक्ष्य का पीछा करने उतरे टाइटंस को गिल और सुदर्शन की जोड़ी ने सतर्क शुरुआत दिलाई. दोनों ने पावर प्ले में बिना विकेट खोए 44 रन जोड़े। सुदर्शन ने ट्रेंट बोल्ट पर चौके से खाता खोलने के बाद आवेश खान की गेंद को दर्शकों के बीच पहुंचाया.

गिल ने भी केशव महराज और आवेश पर छक्के जड़े. सुदर्शन ने युजवेंद्र चहल का स्वागत लगातार दो चौकों के साथ किया. चहल ने एक गेंद बाद सुदर्शन का बेहद आसान कैच भी टपका दिया. तेज गेंदबाज सेन ने सुदर्शन को पगबधा करके इस साझेदारी को तोड़ा. मैदानी अंपायर ने बल्लेबाज को नॉट आउट दिया था लेकिन डीआरएस लेने पर उन्हें अपना फैसला बदलना पड़ा. उन्होंने 29 गेंद का सामना करते हुए तीन चौके और एक छक्का मारा.

इसके बाद बारिश के कारण कुछ मिनटों के लिए खेल रुका और ब्रेक के बाद सेन की पहली ही गेंद को मैथ्यू वेड (04) विकेटों पर खेल गए. सेन ने दो गेंद बाद अभिनव मनोहर (01) को भी बोल्ड करके गुजरात का स्कोर तीन विकेट पर 79 रन किया. गिल ने एक छोर संभाले रखा. उन्होंने चहल की गेंद पर दो रन के साथ 35 गेंद में अर्धशतक पूरा किया. टाइटंस का शतक 13वें ओवर में पूरा हुआ.

विजय शंकर (16) ने चहल पर चौका मारा लेकिन इसी लेग स्पिनर की गेंद पर बोल्ड हो गए. टाइटंस को अंतिम पांच ओवर में जीत के लिए 73 रन की दरकार थी. गिल ने चहल पर लगातार दो चौके मारे लेकिन अगली गेंद पर सैमसन ने उन्हें स्टंप कर दिया. उन्होंने 44 गेंद का सामना करते हुए छह चौके और दो छक्के मारे. टाइटंस को अंतिम दो ओवर 35 रन की जरूरत थी. राहुल तेवतिया ने सेन पर दो जबकि राशिद खान ने एक चौका मारा जिससे ओवर में 20 रन बने. राशिद ने अंतिम ओवर में तेवतिया के रन आउट होने के बावजूद आवेश पर तीन चौके जड़कर टाइटंस को जीत दिला दी.

यह भी पढ़ें: Video: प्रीति जिंटा की भी थम गई थी सांसे, आखिरी 5 गेंद का सुपर थ्रिलर, PBKS vs SRH मैच में ऐसा था पूरा रोमांच

यह भी पढ़ें: न्यूजीलैंड के खिलाफ पाकिस्तान ने टीम का किया ऐलान तो पूर्व कप्तान हफीज के पोस्ट ने मचाई खलबली

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Duleep Trophy 2024: "अब वो दिन हवा-हवाई हुए", अश्विन ने घरेलू क्रिकेट में शुरू हुई इस तकनीक का किया स्वागत
राजस्थान को मिली हार से बदला प्वाइंट्स टेबल का पूरा समीकरण, गुजरात पहुंची छठे स्थान पर, जानें बाकी टीमों का हाल
Ayush Badoni Shines in Delhi Premier League Scored 56 runs at strike rate of 280 South delhi superstars win
Next Article
6,6,6,6,6,6, कप्तानी मिलते ही बवाल काट रहा है लखनऊ का स्टार, 280 की स्ट्राइक रेट से जड़ा अर्धशतक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com