विज्ञापन

Video: प्रीति जिंटा की भी थम गई थी सांसे, आखिरी 5 गेंद का सुपर थ्रिलर, PBKS vs SRH मैच में ऐसा था पूरा रोमांच

Watch Last over thriller PBKS vs SRH: मैच में हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी की थी और 20 ओवर में 9 विकेट पर 182 रन बनाए थे. हैदराबाद की ओर से नितीश रेड्डी ने 37 गेंद पर 64 रन बनाए थे जिसके कारण ही हैदराबाद की टीम 182 रन बना पाई थी

Video: प्रीति जिंटा की भी थम गई थी सांसे, आखिरी 5 गेंद का सुपर थ्रिलर, PBKS vs SRH मैच में ऐसा था पूरा रोमांच
PBKS vs SRH IPL 2024, आखिरी के 5 गेंद के पूरा रोमांच

Watch Last over thriller PBKS vs SRH: आईपीएल 2024 (IPL 2024) के 23वें मैच में पंजाब किंग्स को सनराइजर्स हैदराबाद (Punjab Kings vs Sunrisers Hyderabad, 23rd Match) की टीम ने 2 रन से हरा दिया. भले ही हैदराबाद की टीम यह मैच जीतने में सफल रही लेकिन मैच के बाद हर तरफ पंजाब किंग्स की तारीफ हो रही है. पंजाब किंग्स की टीम एक समय मैच को जीतने के करीब पहुंच गई थी. लेकिन आखिर में किस्मत सनराइजर्स हैदराबाद के थी और  जिसके कारण 2 रन से जीत हासिल करने में सफल रही. लेकिन पंजाब किंग्स के अनकैप्ड प्लेयर  शशांक सिंह (Shashank Singh)  और आशुतोष शर्मा (Ashutosh Sharma) ने एक ऐसी पारी खेली है जिसे हमेशा याद किया जाएगा. दरअसल, दोनों अनजान बल्लेबाजों ने एक वक्त के लिए पंजाब को मैच में लाकर खड़ा कर दिया था. 

Shashank Singh ने 25 गेंद पर 46 रन की पारी खेली तो वहीं आशुतोष शर्मा ने 15 गेंद पर 33 रन बनाए. दोनों ने मिलकर तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी की जिसने विरोधी कप्तान पैट कमिंस को भी हैरान कर दिया था. शशांक ने अपनी पारी में 6 चौके और एक छक्का लगाने का कमाल किया तो वहीं दूसरी ओर आशुतोष ने 15 गेंद पर 33 रन बनाए. दोनों ने मिलकर 66 रनों की साझेदारी 27 गेंदों पर की. हालांकि हैदराबाद की टीम मैच जीतने में सफल रही लेकिन इस मैच में भी आखिरी ओवर का रोमांच देखने को मिला. 

ऐसा था आखिरी ओवर का रोमांच ( thrill of the last over) 
आखिरी ओवर में पंजाब को 6 गेंद पर 29 रन चाहिए थे. जयदेव उनादकट आखिरी ओवर में गेंदबाजी करने आए. उनादकट अपनी विविधता के लिए जाने जाते हैं. ऐसे में दोनों युवा बल्लेबाजों के लिए रन बनाना काफी मुश्किल थे. सभी ने मैच में हैदराबाद को विजेता मान लिया था. लेकिन फैन्स को आखिरी 6 गेंद के लिए रोमांच के सागर में गोते लगाना बाकी था. 

पहली गेंद - आशुतोष ने लगाया छक्का- 6
दूसरी गेंद - वाइड
दूसरी गेंद - वाइड

उनादकट के ऊपर दवाब साफ झलक रहा था. कमिंस उनके पास गए और उनके बात की. रोमांच अपने चरम पर था. पंजाब को अब जीत के लिए 5 गेंद पर 22 रन चाहिए थे. 

दूसरी गेंद - छक्का- आशुतोष शर्मा ने फिर से अपना कमाल दिखाया और छक्का लगाकर पंजाब के लिए उम्मीद जगी दी. 

तीसरी गेंद - 2 रन, आशुतोष ने दो रन लिए. यहां से अब पंजाब को जीत के लिए 3 गेंद पर 13 रन चाहिए थे.  पंजाब किंग्स की मालकिन प्रीति जिंटा (Preity Zinta) भी रोमांच के सागर में गोते लगा रहीं थीं. 

चौथी गेंद - 2 रन, इस गेंद पर भी दो रन,  अब 2 गेंद पर 11 रन
पांचवीं गेंद - वाइड- 1, 2 गेंद पर 10 रन की दरकार
पांचवीं गेंद - इस बार उनादकट ने आशुतोष को बड़ा शॉट मारने से रोक दिया. त्रिपाठी ने कैच भी टपका दिया. इस गेंद पर केवल 1 रन ही बने. जिससे हैदराबाद की टीम मैच को बचाने में सफल रही. आखिरी ओवर में दोनों बल्लेबाजों ने मिलकर 26 रन बनाए.

ये भी पढ़े-  6 गेंद में 10 रन, मैच जीतना है, नसीम शाह या जसप्रीत बुमराह, किस गेंदबाज को देंगे आखिरी ओवर ? बाबर आजम ने दिया जवाब

अब एक गेंद पर 9 रन
आखिरी गेंद पर शशांक ने छक्का लगाकर मैच को फिनिश किया. भले ही पंजाब की टीम मैच हार गई लेकिन दिल जरूर जीत लिया. फैन्स ने जिस अंदाज में रोमांच के सागर में गोते लगाया वह देखना लायक था. हार के बाद भी हर तरफ शशांक सिंह और आशुतोष शर्मा की बात हो रही थी. हैदराबाद की टीम यह मैच 2 विकेट से जीतने में सफल रही. 

मैच में हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी की थी और 20 ओवर में 9 विकेट पर 182 रन बनाए थे. हैदराबाद की ओर से नितीश रेड्डी ने 37 गेंद पर 64 रन बनाए थे जिसके कारण ही हैदराबाद की टीम 182 रन बना पाई थी. Nitish Reddy ने मैच में एक विकेट, एक कैच और 64 रन की पारी खेली थी जिसके कारण उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया था. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
IND vs BAN: नेट्स में कुछ ऐसे भिड़े बुमराह और जायसवाल, विराट कोहली भी हुए परेशान
Video: प्रीति जिंटा की भी थम गई थी सांसे, आखिरी 5 गेंद का सुपर थ्रिलर, PBKS vs SRH मैच में ऐसा था पूरा रोमांच
Iftikhar ahmed pakistan batter sad statement shared his pain said am not all rounder i am a tailender
Next Article
Iftikhar Ahmed: "मैं मिडिल आर्डर का...", इफ्तेखार अहमद का छलका दर्द, फैंस के बीच वीडियो हुआ वायरल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com