IPL 2024: "केवल विराट रन बना रहे..." फाफ डु प्लेसिस ने RCB की जीत के बाद कोहली को लेकर दिया बड़ा बयान

Faf du Plessis on Virat Kohli: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने गुरुवार को सनराइजर्स हैदराबाद पर 35 रनों की जीत के बाद राहत की सांस ली है. यह फ्रेंचाइजी की लगातार छह हार के बाद पहली जीत है. इस जीत के साथ ही बेंगलुरु के आईपीएल प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद बची हुई है

IPL 2024:

Faf du Plessis: फाफ डु प्लेसिस ने RCB की जीत के बाद कोहली को लेकर दिया बड़ा बयान

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने गुरुवार को सनराइजर्स हैदराबाद पर 35 रनों की जीत के बाद राहत की सांस ली है. यह फ्रेंचाइजी की लगातार छह हार के बाद पहली जीत है. इस जीत के साथ ही बेंगलुरु के आईपीएल प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद बची हुई है. आरसीबी की इस जीत के बाद फाफ डु प्लेसिस ने राह की सांस ली. बता दें, टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बेंगलुरु ने निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 206 रन बनाए थे. बेंगलुरु के लिए विराट कोहली सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे. उन्होंने 51 रनों की पारी खेली. उनके अलावा रजत पाटीदार ने 20 गेंदों में 50 रन बनाए. इसके जवाब में हैदराबाद 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 171 रन ही बना पाई.

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान फाफ डुप्लेसी ने हैदराबाद के खिलाफ जीत दर्ज करने के बाद पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में कहा,"पिछले दो मैचों में हमने चुनौती देने के शानदार संकेत दिए. केकेआर के खिलाफ भी हम एक रन से हार गये थे. पिछले कुछ समय से हम मुकाबलों में करीब थे. लेकिन आपको आत्मविश्वास हासिल करने के लिए मैच जीतने की जरूरत होती है. आज रात हम अच्छी नींद लेंगे." विराट कोहली उनके लिए शीर्ष स्कोरर रहे हैं. लेकिन डुप्लेसी इस बात से खुश हैं कि अन्य बल्लेबाज भी तेजी से रन बना रहे हैं. उन्होंने कहा,"प्रतिस्पर्धा इतनी ज्यादा है. टीमें इतनी मजबूत हैं कि अगर आप शत प्रतिशत नहीं दोगे तो आपको नुकसान होगा. अब टीम के अन्य खिलाड़ी भी रन बन रहे हैं. टूर्नामेंट के पहले हिस्से में केवल विराट रन बना रहे थे."


फाफ ने इसके बाद चिन्नास्वामी की पिच को लेकर कहा,"हम जानते हैं कि चिन्नास्वामी, यह हमारे लिए एक बड़ी निराशा रही है. यह गेंदबाजी करने के लिए कठिन मैदान है. हमने इसके लिए एक नुस्खा ढूंढने की कोशिश की है, लेकिन यह कठिन है."

बात अगर मैच की करें तो बल्लेबाजों के शानदार प्रदर्शन के बाद बेंगलुरु के लिए कर्ण शर्मा, कैमरून ग्रीन और स्वप्निल सिंह ने शानदार गेंदबाजी की जिसके दम पर बेंगलुरु ने छह हार के बाद अपनी पहली जीत दर्ज की. इस तीनों गेंदबाजों ने दो-दो विकेट चटकाए. बेंगलुरु के लिए कर्ण शर्मा ने तीन ओवरों में 29 रन देकर दो विकेट लिए. कैमरून ग्रीन ने दो ओवरों में 12 रन देकर दो विकेट हासिल किए जबकि स्वप्निल सिंह ने खतरनाक एडेन मार्क्रम (7) और हेनरिक क्लासेन (7) को आउट करके एक प्रभावशाली खिलाड़ी के रूप में अपनी पहचान बनाई.

हैदराबाद ने इस सीज़न में दो सबसे बड़े स्कोर बनाए हैं, ऐसे में उनके लिए लक्ष्य कठिन नहीं लग रहा था. लेकिन इस मैच में टीम पिछड़ गई. हैदराबाद के लिए शाहबाज़ अहमद सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे. उन्होंने 40 रन बनाए. उनके अलावा अभिषेक शर्मा ने 13 गेंदों में 31 रनों की पारी खेली.

यह भी पढ़ें: IPL 2024: कौन है अब तक का सबसे महान फिनिशर, चेन्नई सुपर किंग्स के कोच ने लिया इस खिलाड़ी का नाम

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें: IPL 2024: यशस्वी जायसवाल ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी बने, कोहली-रोहित भी नहीं कर पाए थे ये कारनामा