विज्ञापन
This Article is From Mar 16, 2024

IPL 2024: "जो वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में.." 24.75 करोड़ रुपये में बिके मिचेल स्टार्क के लिए गौतम गंभीर ने सेट किया टारगेट

Gautam Gambhir on Mitchell Starc: कोलकाता नाइट राइडर्स का लक्ष्य अपने ट्रॉफी के सूखे को ख़त्म करना है. गंभीर को बस यही उम्मीद है कि स्टार्क वही प्रदर्शन करें जो उन्होंने वर्षों से ऑस्ट्रेलिया के लिए किया है.

IPL 2024: "जो वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में.." 24.75 करोड़ रुपये में बिके मिचेल स्टार्क के लिए गौतम गंभीर ने सेट किया टारगेट
Mitchell Starc: 24.75 करोड़ रुपये में बिके मिचेल स्टार्क के लिए गौतम गंभीर ने सेट किया टारगेट

ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क को आईपीएल 2024 के लिए हुई खिलाड़ियों की नीलामी में कोलकाता नाइट राइडर्स ने 24.75 करोड़ रुपये में खरीदा था. मिचेल स्टार्क आईपीएल इतिहास के सबसे मंहगे खिलाड़ी बने थे. वहीं 22 मार्च से सीजन की शुरुआत हो रही है और सभी की नजरें इस पर होंगी कि आखिर मिचेल स्टार्क का प्रदर्शन कैसा रहता है. कोलकाता नाइट राइडर्स ने दो बार टूर्नामेंट का खिताब जीता है और फ्रेंचाइजी की कोशिश तीसरी बार खिताब अपने नाम करने पर होगी. कई दिग्गजों को लगता है कि स्टार्क अपने प्राइस टैग के कारण अतिरिक्त दबाव में होंगे, हालांकि, कोलकाता नाइट राइडर्स के मेंटर गौतम गंभीर को नहीं लगता कि ऐसा होगा.

कोलकाता नाइट राइडर्स का लक्ष्य अपने ट्रॉफी के सूखे को ख़त्म करना है. गंभीर को बस यही उम्मीद है कि स्टार्क वही प्रदर्शन करें जो उन्होंने वर्षों से ऑस्ट्रेलिया के लिए किया है. गंभीर ने टी20 लीग के लिए कोलकाता पहुंचने के बाद कहा,"मुझे नहीं लगता कि प्राइस टैग उनके लिए अतिरिक्त दबाव होगा.मुझे उम्मीद है जो उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के लिए किया है, वहीं वह कोलकाता के लिए करें."

गौतम गंभीर ने आईपीएल 2024 से पहले कोलकाता नाइट राइडर्स को ज्वाइन किया है. उन्होंने लखनऊ सुपर जाइंट्स फ्रेंचाइजी में मेंटर की भूमिका छोड़ी है. गंभीर ने अपनी प्राथमिकताओं को लेकर आईपीएल की शुरुआत से पहले भारतीय जनता पार्टी के साथ एक राजनेता के रूप में अपनी भूमिका भी छोड़ दी. गौतम गंभीर ने आगे कहा,"मैंने हमेशा कहा है कि कोलकाता मेरे लिए एक फ्रेंचाइजी नहीं है, बल्कि एक भावना है. इसलिए मैं वापस आकर खुश हूं." गंभीर ने कहा,"मुझे पता है कि उम्मीदें होंगी और मुझे उम्मीद है कि मैं उन पर खरा उतरूंगा और फैंस को खुश करूंगा."

कोलकाता नाइट राइडर्स ने आखिरी बार गंभीर के कप्तान रहते हुए ही आईपीएल का खिताब अपने नाम किया था. 2017 में जब से बाएं हाथ के खिलाड़ी ने फ्रेंचाइजी छोड़ी है, तब से टीम को टी20 लीग में सफलता का स्वाद नहीं मिला है. हालांकि नाइट राइडर्स खिताब जीतने के करीब पहुंच गए थे, लेकिन जब 2021 में टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचे थे, लेकिन गंभीर की अनुपस्थिति में उनका प्रदर्शन काफी सामान्य रहा है. ऐसे में गंभीर की वापसी के बाद फ्रेंचाइजी को उम्मीद होगी कि टीम का प्रदर्शन एक बार फिर शानदार रहे.

यह भी पढ़ें: IPL 2024: भारत में नहीं बल्कि इस देश में हो सकता है आईपीएल का दूसरा चरण- रिपोर्ट

यह भी पढ़ें: अफगानिस्तान के राशिद खान ने रचा इतिहास, 25 साल की उम्र में ही ऐसा कमाल कर विश्व क्रिकेट को चौंकाया

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
कोहली नहीं.. कौन है फ़ैब-4 में सबसे बेस्ट बल्लेबाज, एलिस्टेयर कुक के जवाब ने मचाई खलबली
IPL 2024: "जो वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में.." 24.75 करोड़ रुपये में बिके मिचेल स्टार्क के लिए गौतम गंभीर ने सेट किया टारगेट
Mohammad Rizwan Flop Performance Stats Pakistan vs England 2nd Test PCB Watch Video
Next Article
Mohammad Rizwan: पाकिस्तान में मोहम्मद रिजवान की होगी अगली 'मेजर सर्जरी' औंधे मुंह गिरा स्टार का प्रदर्शन, VIDEO
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com