विज्ञापन
This Article is From Mar 16, 2024

Rashid Khan: अफगानिस्तान के राशिद खान ने रचा इतिहास, 25 साल की उम्र में ऐसा कमाल कर विश्व क्रिकेट को चौंकाया

Rashid Khan record, राशिद खान ने एक और कारनामा अपने करियर में कर दिखाया है. राशिद के इस रिकॉर्ड ने विश्व क्रिकेट में खलबली मचा दी है.

Rashid Khan: अफगानिस्तान के राशिद खान ने रचा इतिहास, 25 साल की उम्र में ऐसा कमाल कर विश्व क्रिकेट को चौंकाया
Rashid Khan record, राशिद खान का धमाका

Rashid Khan record : अफगानिस्तान के राशिद खान (Rashid Khan) ने एक और कमाल अपने करियर में कर दिखाया है. राशिद ने इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने 350  विकेट पूरे कर लिए हैं. ऐसा कर राशिद ने अफगानिस्तान टीम के लिए इतिहास रच दिया है. राशिद अफगानिस्तान की ओर से ऐसा कमाल करने वाले पहले गेंदबाज बन गए हैं. बता दें कि इस समय राशिद केवल 25 साल के हैं और इतनी कम उम्र में इंटरनेशनल क्रिकेट में ऐसा रिकॉर्ड बनाकर यकीनन विश्व क्रिकेट को चौंका दिया है. ( 350 international wickets for Rashid Khan)

दरअसल ,आयरलैंड के खिलाफ पहले टी-20 इंटरनेशनल मैच में राशिद ने 3 विकेट लिए और अपने करियर में 350 इंटरनेशनल विकेट भी पूरे किए. वहीं, टी-20 इंटरनेशनल में राशिद के अब 133 विकेट हो गए हैं. अब टी-20 इंटरनेशनल में राशिद खान सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले तीसरे गेंदबाज बन गए हैं. राशिद ने ईश सोढ़ी को पछाड़ दिया है. ईश सोढ़ी ने T20I में 132 विकेट लिए थे. अब राशिद से आगे सिर्फ शाकिब अल हसन (140) और टिम साउदी हैं, साउदी ने 157 टी-20 इंटरनेशनल विकेट अपने नाम किए हैं. 

वहीं, टी-20 क्रिकेट में राशिद के नाम अब 559 विकेट लिए हैं. राशिद टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज हैं. अबकर राशिद ने 411 टी-20 मैच में कुल 559 विकेट ले चुके हैं. बता दें कि राशिद हाल में चोटिल थे. जिसके कारण भारत के खिलाफ टी-20 सीरीज भी नहीं खेल पाए थे. अब फिट होने के बाद राशिद का यह पहला मैच था, टीम में वापसी के साथ ही राशिद ने इतिहास रच दिया. 

इसके अलावा मैच की बात करें तो आयरलैंड ने पहले टी20 मैच में पहले बल्लेबाजी की और 20 ओवर में 6 विकेट पर 149 रन बनाए जिसके बाद अफगानिस्तान की टीम केवल 111 रन ही बना सकी. आयरलैंड ने पहले टी-20 में अफगानिस्तान को 38 रनों से हरा दिया. अफगानिस्तान के गेंदबाज बेंजामिन व्हाइट ने 4 विकेट लेकर अफगानिस्तान के बल्लेबाजों को घुटने टेकने पर मजूबर कर दिया. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
ICC Women's World Cup: भारतीय बल्लेबाजों का शर्मनाक प्रदर्शन, न्यूजीलैंड के खिलाफ 58 रनों से गंवाया मैच
Rashid Khan: अफगानिस्तान के राशिद खान ने रचा इतिहास, 25 साल की उम्र में ऐसा कमाल कर विश्व क्रिकेट को चौंकाया
IND vs BAN: Captain Rohit Sharma took a shocking decision in the second test, this happened for the first time after 60 years
Next Article
IND vs BAN: दूसरे टेस्ट में कप्तान रोहित शर्मा ने लिया चौंकाने वाला फैसला, 60 साल के बाद पहली बार हुआ ऐसा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com