विज्ञापन
This Article is From Mar 16, 2024

IPL 2024: भारत में नहीं बल्कि इस देश में हो सकता है आईपीएल का दूसरा चरण- रिपोर्ट

IPL 2024: चुनाव को देखते हुए बीसीसीआई ने आईपीएल 2024 के पहले 21 मैचों का शेड्यूल जारी किया है. वहीं अब कयास लग रहे हैं कि...

IPL 2024: भारत में नहीं बल्कि इस देश में हो सकता है आईपीएल का दूसरा चरण- रिपोर्ट
IPL 2024: भारत में नहीं बल्कि इस देश में होगा आईपीएल का दूसरा चरण

IPL 2024: आईपीएल 2024 का पहला भाग 22 मार्च से शुरू हो रहा है. बीसीसीआई (BCCI) ने लोकसभा चुनाव को देखते हुए पहले 21 मैचों का शेड्यूल जारी किया है. वहीं, अब कयास लगने लगे हैं कि चुनाव को देखते हुए आईपीएल के दूसरा भाग भारत से बाहर हो सकता है. टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी रिपोर्ट के अनुसार बीसीसाई आईपीएल 2024 का दूसरा चरण दुबई में कराने की योजना बना रहा है. (IPL 2024 2nd Half in Dubai) बता दें कि 16 मार्च को इलेक्शन कमीशन ऑफ इंडिया लोकसभा चुनाव (Second Half Of IPL 2024, Lok Sabha Election) की तारीखों का ऐलान करने वाला है. उसके बाद बीसीसीआई आईपीएल के दूसरे चरण के शे़ड्यूल का ऐलान करेगी. 

एक बीसीसीआई अधिकारी के अनुसार, "भारत निर्वाचन आयोग शनिवार को दोपहर तीन बजे चुनाव कार्यक्रम की घोषणा करेगी. इसके बाद बीसीसीआई फैसला करेगा कि आईपीएल को दुबई ले जाया जाए या नहीं. वर्तमान में, बीसीसीआई के कुछ शीर्ष अधिकारी दुबई में आईपीएल के दूसरे भाग के आयोजन की संभावना तलाशने के लिए गए थे." ऐसे में अब देखना है कि बीसीसीआई आईपीएल के दूसरे चरण के शेड्यूल की घोषणा कब करेगी. 

रिपोर्ट की मानें तो कुछ फ्रेंचाइजियों ने अपने खिलाड़ियों के पासपोर्ट ले लिए हैं, जिससे यदि आईपीएल का दूसरा चरण दुबई में हो तो उसके लिए जल्द से जल्द व्यवस्था कर दी जाए. बता दें कि साल 2014 के आईपीएल का पहला भाग भी चुनाव के चलते दुबई में आयोजित कराया गया था. ऐसे में इसकी संभावना बन रही है कि दुबई में दूसरे भाग का आय़ोजन कराया जाए. 

वहीं, आईपीएल 2024 के पहले चरण का पहला मैच सीएसके और आरसीबी के बीच चेन्नई में खेला जाएगा तो वहीं आखिरी मैच 7 अप्रैल को मुंबई इंडियंस और गुजरात टाइटंस के बीच खेला जाएगा. पिछले सीजन की बात करें तो सीएसके ने फाइनल में गुजरात टाइटंस को हराकर पांचवीं बार खिताब अपने नाम करने में सफलता हासिल की थी. इस बार क्या चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम अपना खिताब बचा पाएगी. यह देखना काफी दिलचस्प होने वाला है. 

यह भी पढ़ें: "Rashid Khan: अफगानिस्तान के राशिद खान ने रचा इतिहास, 25 साल की उम्र में ही ऐसा कमाल कर विश्व क्रिकेट को चौंकाया

यह भी पढ़ें: "राशिद खान नहीं बल्कि यह खिलाड़ी है अब तक का सर्वश्रेष्ठ T20 विदेशी खिलाड़ी, वसीम अकरम ने चुना

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
Joe Root: "वह 16,000 टेस्ट रन बनाने वाला..." जो रूट को लेकर इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज ने की बड़ी भविष्यवाणी
IPL 2024: भारत में नहीं बल्कि इस देश में हो सकता है आईपीएल का दूसरा चरण- रिपोर्ट
Mumbai Indians Appoint India’s former Bowling Coach Paras Mhambrey as Bowling Coach
Next Article
मुंबई इंडियंस से जुड़ा राहुल द्रविड़ का साथी, टी20 विश्व कप जीतने वाली टीम इंडिया का था हिस्सा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com