विज्ञापन
Story ProgressBack

IPL 2024: "मैच की आखिरी गेंद..." संजू सैमसन ने राजस्थान को मिली हार के बाद दिया बड़ा बयान, बताया कहां हुई चूक

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन इंडियन प्रीमियर लीग में बुधवार को गुजरात टाइटंस के खिलाफ करीबी मुकाबले में तीन विकेट की हार के बाद काफी निराश नजर आए और उनका मानना है कि उनकी टीम को स्कोर का बचाव करना चाहिए था.

Read Time: 3 mins
IPL 2024: "मैच की आखिरी गेंद..." संजू सैमसन ने राजस्थान को मिली हार के बाद दिया बड़ा बयान, बताया कहां हुई चूक
राजस्थान को मिली हार से निराश नजर आए संजू सैमसन, बताया कहां हुई चूक

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन इंडियन प्रीमियर लीग में बुधवार को गुजरात टाइटंस के खिलाफ करीबी मुकाबले में तीन विकेट की हार के बाद काफी निराश नजर आए और उनका मानना है कि उनकी टीम को स्कोर का बचाव करना चाहिए था. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान रॉयल्स ने रियान पराग और संजू सैमसन की अर्द्धशतकीय पारियों के दम पर 20 ओवरों में 3 विकेट के नुकसान पर 196 रन बनाए और गुजरात तो जीत के लिए 197 रनों का लक्ष्य दिया. इसके जवाब में गुजरात टाइटंस ने शुभमन गिल के अर्द्धशतक और उसके बाद राशिद खान और राहुल तेवतिया की तेज पारियों के दम पर आखिरी गेंद पर मैच अपने नाम किया. टाइटंस के लिए राशिद खान (11 गेंद में नाबाद 24) और राहुल तेवतिया (11 गेंद में 21 रन, तीन चौके) के बीच सातवें विकेट के लिए 14 गेंद में 36 रन की साझेदारी हुई. इससे पहले, कप्तान शुभमन गिल (72) और साई सुदर्शन (35) ने पहले विकेट के लिए 64 रन जोड़कर टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई.

वहीं राजस्थान को मिली सीजन की पहली हार के बाज कप्तान संजू सैमसन ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में कहा,"मुझे लगता है कि मैच की आखिरी गेंद (मैच कहा हारें के सवाल प). इस वक्त बोलना बहुत मुश्किल है. टूर्नामेंट में सबसे कठिन काम तब होता है जब कोई कप्तान मैच हार जाता है और उसे बताना होता है कि गेम कहां हारे. जब भावनाएं उतरेंगी तो मैं स्पष्ट रूप से बता पाऊंगा. गुजरात टाइटंस को श्रेय देना होगा. यही इस टूर्नामेंट की खूबसूरती है. सीखना होगा और आगे बढ़ना होगा. जब मैं बल्लेबाजी कर रहा था तो मैंने सोचा कि 180 के आसपास का स्कोर लड़ने लायक होता. मुझे लगा कि 196 एक विजयी स्कोर था. ओस नहीं होने पर हमारी गेंदबाजी लाइनअप को यह करना चाहिए था. पारी की शुरुआत में कड़ी मेहनत करना आसान नहीं था. जयपुर में 197, ओस के बिना, हम इसे किसी भी दिन ले लेंगे."

बता दें, राजस्थान के लिए मैच में संजू सैमसन ने 38 गेंदों में सात चौके और दो छक्कों के दम पर नाबाद 68 रन बनाए जबकि रियान पराग ने 48 गेंदों में तीन चौके और पांच छक्कों के दम पर 76 रन बनाए. गुजरात के लिए राशिद खान, उमेश यादव और मोहित शर्मा ने एक-एक विकेट हासिल किया. राशिद खान छोड़कर गुजरात के सभी गेंदबाज मंहगे साबित हुए.

राजस्थान से मिले लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात की शुरुआत अच्छी रही, लेकिन इसके बाद टीम ने लगातार अंतरान पर विकेट गंवाए. हालांकि, गिल ने एक छोर संभाले रखा और उन्होंने 44 गेंदों में छह चौके और दो छक्कों के दम पर 72 रनों की पारी खेली. गुजरात के लिए राशिद और राहुल तेवतिया ने आखिरी दो ओवरों में 35 रन जोड़े और टीम को जीत दिलाई. राजस्थान के लिए कुलदीप सेन ने तीन विकेट हासिल किए जबकि चहल के खाते में दो सफलता आई.

यह भी पढ़ें: IPL 2024: "हारने का काम खुद कर रहे हो...." मोहम्मद शमी ने फाफ डु प्लेसिस की कप्तानी को लेकर उठाए सवाल

यह भी पढ़ें: राजस्थान को मिली हार से बदला प्वाइंट्स टेबल का पूरा समीकरण, गुजरात पहुंची छठे स्थान पर, जानें बाकी टीमों का हाल

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
रोहित शर्मा ने T20 World Cup में पूरी की चौकों की सेंचुरी, टॉप 4 में दूसरा भारतीय कौन?
IPL 2024: "मैच की आखिरी गेंद..." संजू सैमसन ने राजस्थान को मिली हार के बाद दिया बड़ा बयान, बताया कहां हुई चूक
Sybrand Engelbrecht pulls off insane save Asalanka Sri Lanka vs Netherlands T20 World Cup 2024 Watch Video
Next Article
VIDEO: इस फील्डिंग को क्या नाम दें? 6 रन बचाने के लिए खिलाड़ी ने जान दांव पर लगा दिया
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;