IPL 2024: "कोई बाउंड्री नहीं लगाई..." विराट कोहली की स्ट्राइक रेट को लेकर भड़के सुनील गावस्कर, कही ये बात

Sunil Gavaskar on Virat Kohli: कोहली ने 9 मैचों में 145.76 की स्ट्राइक रेट से 430 रन बनाए हैं, लेकिन ऐसे कई मौके भी आए जब फैंस और दिग्गजों को लगा कि कोहली अपनी पारी को बेहतर गति दे सकते थे.

IPL 2024:

Sunil Gavaskar: विराट कोहली की स्ट्राइक रेट को लेकर भड़के सुनील गावस्कर

Sunil Gavaskar on Virat Kohli Strike Rate: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली मौजूदा आईपीएल 2024 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं, लेकिन बेंगलुरु के पूर्व कप्तान के स्ट्राइक रेट को लेकर काफी बहस हो रही है. कोहली ने 9 मैचों में 145.76 की स्ट्राइक रेट से 430 रन बनाए हैं, लेकिन ऐसे कई मौके भी आए जब फैंस और दिग्गजों को लगा कि कोहली अपनी पारी को बेहतर गति दे सकते थे. गुरुवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 43 गेंदों में 51 रनों की पारी खेलकर कोहली एक बार फिर अपनी टीम के लिए टॉप स्कोरर रहे, लेकिन उनके 118.60 के स्ट्राइक रेट ने एक बार उनके स्ट्राइक रेट को लेकर चर्चा शुरू कर दी. भारतीय क्रिकेट टीम के महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर भी कोहली के स्ट्राइक रेट को लेकर हो रही चर्चा में शामिल हो गए हैं.

सुनील गावस्कर ने कहा कि कोहली ने एक महत्वपूर्ण अर्धशतक बनाया, लेकिन वह काफी समय तक चौका नहीं लगा पाए और उनकी पारी ऐसी नहीं थी जिसकी उनकी टीम उनसे उम्मीद करती थी. गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा,"बीच में, ऐसा लग रहा था कि उसने लय खो दी है. मैं सटीक नंबर के बारे में निश्चित नहीं हूं, लेकिन मुझे लगता है कि 31-32 से लेकर जब तक वह आउट नहीं हुए, उसने कोई बाउंड्री नहीं लगाई. इसलिए दिन के अंत में, जब आप पारी की पहली गेंद पर स्ट्राइक का सामना कर रहे होते हैं और आप 14वें या 15वें ओवर में आउट होते हैं, तो आपका स्ट्राइक रेट 118 होता है, आपकी टीम आपसे ऐसी उम्मीद नहीं करती है."


बात अगर गुरुवार तो हुए मैच की करें तो बेंगलुरु ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में विराट कोहली की 51 और रजत पाटीदार की 20 गेंदों में 50 रनों की पारी के दम पर 7 विकेट के नुकसान पर 206 रन बनाए. हैदराबाद ने इस सीजन जिस तरह से बल्लेबाजी की है उससे नहीं लग रहा था कि 207 रनों का लक्ष्य टीम के लिए मुश्किल होगा, लेकिन टीम सिर्फ 171 रन ही बना पाई और 35 रनों से मैच हार गई. हैदराबाद के लिए सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज शाहबाज़ अहमद रहे, जिन्होंने 40 रनों की पारी खेली.

यह भी पढ़ें: IPL 2024: कौन है अब तक का सबसे महान फिनिशर, चेन्नई सुपर किंग्स के कोच ने लिया इस खिलाड़ी का नाम

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें: IPL 2024: "केवल विराट रन बना रहे..." फाफ डु प्लेसिस ने RCB की जीत के बाद कोहली को लेकर दिया बड़ा बयान