IPL 2023 PBKS vs KKR: बल्ले से हुआ फ्लॉप तो टीम ने किया बाहर, अब आते ही कर दिया धमाका, दिग्गज गेंदबाज का बिगाड़ दिया रिकॉर्ड

मोहाली के आईएस बिंद्रा स्टेडियम में पंजाब किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच आईपीएल 2023 का दूसरा मुकाबला खेला जा रहा है. इस मुकाबले में पंजाब किंग्स ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 191 रन बनाए हैं.

IPL 2023 PBKS vs KKR: बल्ले से हुआ फ्लॉप तो टीम ने किया बाहर, अब आते ही कर दिया धमाका, दिग्गज गेंदबाज का बिगाड़ दिया रिकॉर्ड

खास बातें

  • भानुका राजपक्षे ने अर्धशतकीय पारी खेली है.
  • राजपक्षे का बीते 23 टी20 पारियों का सर्वाधिक स्कोर है.
  • सुनील नरेन ने बीते सीजन एक भी मैच में 40 रन नहीं दिए थे.
नई दिल्ली:

पंजाब के मोहाली के आईएस बिंद्रा स्टेडियम में पंजाब किंग्स (Punjab Kings) और कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के बीच आईपीएल 2023 का दूसरा मुकाबला खेला जा रहा है. इस मुकाबले में कोलकाता ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया था. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब किंग्स ने निर्धारित 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 191 रन बनाए हैं. पंजाब किंग्स की तरफ से भानुका राजपक्षे ने अर्धशतकीय पारी खेली तो शिखर धवन ने 40 रन बनाए. पंजाब किंग्स की शुरुआत इस मुकाबले में खराब रही थी और टीम को 23 रनों के स्कोप पर ही पहला झटका लगा था. लेकिन इसके बाद राजपक्षे और धवन के बीच दूसरे विकेट के लिए 86 रनों की साझेदारी हुई और टीम ने 11वें ओवर से पहले ही 100 रन पूरे किए. इन दोनों की पारियों के दम पर ही टीम कोलकाता को 192 रनों का टारगेट देने में सफल हुई.

भानुका राजपक्षे की जबरदस्त वापसी

भानुका राजपक्षे ने इस मुकाबले में जबरदस्त वापसी की है. राजपक्षे बीते एक साल से खराब फार्म का सामना कर रहे हैं. उन्हें अपनी खराब फार्म के कारण श्रीलंकाई टीम से बाहर तक होना पड़ा. वहीं कोलकाता के खिलाफ उनका आज का स्कोर, टी20 की बीती 23 पारियों का सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर है. भानुका राजपक्षे ने अपनी इस पारी के दौरान टी20 फार्म में वापसी तो की है, साथ ही कोलकाता के दिग्गज गेंदबाज सुनील नरेन का आईपीएल का रिकॉर्ड भी खराब कर दिया. भानुका राजपक्षे ने इस मुकाबले में सुनील नरेन को अपना निशाना बनाया. नरेन ने चौथे ओवर में सुनील नरेन को दो चौका और एक छक्का लगाया.


दरअसल, आईपीएल 2022 में सुनील नरेन ने पूरे सीजन के एक भी मुकाबले में अपने कोटे के 4 ओवरों में 40 रन नहीं खर्चे थे. लेकिन, इस सीजन के शुरूआती मैच में ही उन्होंने 40 रन दिए. इसके साथ ही आईपीएल 2020 के बाद से यह सिर्फ तीसरा मौका है जब नरेन की किसी मुकाबले में इतनी पिटाई हुई हो और उन्होंने 40 रन या उससे अधिक रन खर्चे हो.

--- ये भी पढ़ें ---

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

* IPL 2023: Gujarat Titans को बड़ा झटका, पहले ही मैच के बाद पूरे सीजन के लिए बाहर हुआ ये दिग्गज खिलाड़ी
* IPL 2023, CSK vs GT: मैदान पर कदम रखते ही इस खिलाड़ी ने रच दिया इतिहास, हैट्रिक लेकर मचाई थी सनसनी