UNBELIEVABLE! चतुर चालाक धोनी से हुई गलती, नहीं कर पाए आसान रन आउट, विश्वास करना हो रहा मुश्किल, Video

MS Dhoni: एक ओर जहां धोनी अपनी शानदार कप्तानी के लिए जाने जाते हैं तो वहीं उनकी विकेटकीपिंग भी काफी कमाल की रहती है. बतौर विकेटकीपर धोनी से बल्लबाजों को बचना मुश्किल होता है. स्टंपिंग हो या फिर रन आउट, धोनी कई तरह से बल्लेबाजों को फंसाने में माहिर हैं

UNBELIEVABLE!  चतुर चालाक धोनी से हुई गलती, नहीं कर पाए आसान रन आउट, विश्वास करना हो रहा मुश्किल, Video

धोनी से भी गलती हो सकती है

MS Dhoni: एक ओर जहां धोनी अपनी शानदार कप्तानी के लिए जाने जाते हैं तो वहीं उनकी विकेटकीपिंग भी काफी कमाल की रहती है. बतौर विकेटकीपर धोनी से बल्लबाजों को बचना मुश्किल होता है. स्टंपिंग हो या फिर रन आउट, धोनी कई तरह से बल्लेबाजों को फंसाने में माहिर हैं. लेकिन केकेआर (KKR vs CSK) के खिलाफ मैच के दौरान बतौर विकेटकीपर धोनी एक 'लॉलीपॉप' रन आउट करने से चूक गए. जिसने हर किसी को हैरान कर दिया.  ऐसा कभी-कभी ही देखने को मिलता है, जब धोनी से क्रिकेट के मैदान पर कोई गलती हो. लेकिन केकेआर के खिलाफ मैच में धोनी से एक गलती हुई और बल्लेबाज रन आउट होने से बच गया. 

केकेआर के बल्लेबाज को आउट करने के पीछे था धोनी का 'मास्टरमाइंड', ऐसे रचा था चक्रव्यूह, गेंदबाज भी मान गया..Video

दरअसल, यह घटना जडेजा के ओवर में घटित हुई, जब जेसन रॉय विकेटकीपर धोनी द्वारा रन आउट होने से बच गए. हुआ ये कि केकेआर की पारी के दौरान जब पहली बार जडेजा गेंदबाजी करने आए तो जेसन रॉय ने सीधा शॉट जडेजा की ओर ही खेला, ऐसे में गेंदबाज जडेजा ने गेंद को पकड़कर नॉन स्ट्राइक एंड स्टंप की ओर फेंककर रिंकू सिंह को रन आउट करने की कोशिश की लेकिन गेंद स्टंप पर नहीं लगी, जिससे गेंद थोड़ी दूर निकल गई. तब स्ट्राइक पर मौजूद रॉय ने रन लेने की कोशिश की लेकिन उस दौरान रिंकू गेंदबाज की ओर देख रहे थे जिससे उन्होंने रॉय द्वारा रन लेने के कॉल को नहीं सुना, लेकिन तबतक जेसन रॉय नॉन स्टाइक एंड तक पहुंच गए थे. 

'जब माही मैदान पर तो अंपायर का क्या काम..'. 'धोनी रिव्यू सिस्टम' का दिखा कमाल, दो बार अंपायर को माननी पड़ी अपनी गलती

लेकिन रिंकु रनलेने के लिए नहीं भागे, तब थक हारकर जेसन रॉय को ही वापस लौटना पड़ा. वहीं, जडेजा ने थ्रो धोनी की ओर फेंकी, धोनी के पास गेंद आई लेकिन गेंद को अच्छी तरह से पकड़ने में नाकाम रहे जिससे रॉय रन आउट होने से  बच गए. सोशल मीडिया पर यह वीडियो खूब वायरल हो रहा है. धोनी द्वारा रन आउट मिस करते हुए देखना फैन्स को हैरान कर रहा है. क्योंकि ऐसा नजारा क्रिकेट के मैदान पर कभी-कभी ही होती है. 


बता दें कि मैच में जेसन रॉय ने 26 गेंद पर 61 रन की पारी खेली थी. जिसमें 5 चौके और 5 छक्के उड़ाए थे. रॉय को महेश दीक्षाना ने बोल्ड कर सीएसको को मैच में बड़ी सफलता दिलाई थी.  वैसे, यह मैच सीएसके की टीम 49 रन से जीतने में सफल रही और प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच गई. 

--- ये भी पढ़ें ---

* Sachin Tendulkar Birthday: 'ये शतक नहीं था आसां', क्यों इस खिलाड़ी के अब तक कर्ज़दार हैं मास्टर- ब्लास्टर?
* KKR vs CSK: तूफानी रहाणे ने कप्तान धोनी को दी मात, क्या माही रिटायर होने से पहले तोड़ पाएंगे यह रिकॉर्ड

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com