IPL 2023: भारत के दोनों उदीयमान लेफ्टी पेसरों का आईपीएल में खेलना संदिग्ध, हो सकते हैं टूर्नामेंट से बाहर

IPL 2023: मुकेश चौधरी वर्तमान में बेंगलुरु स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) में अपनी कमर की चोट से उबरने के लिए काम कर रहे हैं. मुकेश पिछले करीब सात साल से घरेलू क्रिकेट का हिस्सा हैं, लेकिन इन सालों में वह केवल 13 ही प्रथमश्रेणी मैच खेले हैं.

IPL 2023: भारत के दोनों उदीयमान लेफ्टी पेसरों का आईपीएल में खेलना संदिग्ध, हो सकते हैं टूर्नामेंट से बाहर

पिछले सीजन में मुकेश चौधरी ने चेन्नई के लिए खासा अच्छा प्रदर्शन किया था.

नई दिल्ली:

पिछले साल इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में प्रदर्शन से टीम इंडिया का दरवाजा खटखटाने वाले युवा लेफ्टी पेसर मुकेश चौधरी और मोहिसन खान का शुरू होने जा रहे संस्करण में खेलना संदिग्ध है. और ऐसा भी हो सकता है कि ये दोनों टूर्नामेंट से ही बाहर हो जाएं. पिछले सीजन में मुकेश और मोहसिन क्रमश: चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपर जियांट्स के लिए खेले थे. मोहसिन ने सभी को इतना ज्यादा प्रभावित किया था कि उन्हें टी20 विश्व कप टीम का भी हिस्सा मान लिया गया था, लेकिन वह आखिरी पलों में अर्शदीप से पिछड़ गए थे.  फिलहाल दोनों ही चोटिल हैं और अब उनका शुरू होने जा रहे संस्करण में खेलना बहुत ही मुश्किल दिख रहा है. 

SPECIAL STLORY: 

"यह खिलाड़ी हमारा भविष्य का कप्तान", गुजरात टाइटंस के शीर्ष अधिकारी ने साफ-साफ कहा


IPL 2023: इस वजह से ईसीबी ने नहीं दी बैर्यस्टो को एनओसी, आईपीएल से हुए बाहर, लेकिन...

कंगारुओं से हार के बाद गावस्कर ने टीम रोहित को भेजा अलर्ट, सनी बोले कि उत्साह में बिल्कुल न भूलें यह बात

एक  वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार सीएसके के एक शीर्थ अधिकारी ने पुष्टि करते हुए कहा कि चौधरी को लेकर उन्हें ज्यादा उम्मीद नहीं है. पिछले साल मुकेश ने 13 मैचों में 16 विकेट चटकाए थे. उन्होंने कहा कि हम मुकेश का इंतजार कर रहे हैं, लेकिन हमें उन्हें लेकर ज्यादा उम्मीद नहीं है. पिछले साल वह हमारे आक्रमण का अहम हिस्सा थे. अगर वह नहीं खेलते हैं, तो यह हमारे लिए दुर्भाग्यपूर्ण स्थिति होगी. 

मुकेश चौधरी वर्तमान में बेंगलुरु स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) में अपनी कमर की चोट से उबरने के लिए काम कर रहे हैं. मुकेश पिछले करीब सात साल से घरेलू क्रिकेट का हिस्सा हैं, लेकिन इन सालों में वह केवल 13 ही प्रथमश्रेणी मैच खेले हैं. मुकेश को मुख्य तौर पर व्हाइट-बॉल का गेंदबाज माना जाता है.  उन्होंने कहा, मैं अच्छा हूं और उम्मीद है कि जल्द ही ठीक हो जाऊंगा. पिछले साल आईपीएल में प्रभावी प्रदर्शन के बाद मुकेश ने महाराष्ट्र के लिए कुछ लिस्ट ए (घरेलू वनडे) के मैच खेले, लेकिन दिसंबर के बाद से वह सक्रिय क्रिकेट से दूर हैं. 

दूसरी ओर, उत्तर प्रदेश से आने वाले 24 साल के एक और लेफ्टी पेसर मोहसिन खान ने पिछले साल खेले 9 मैचों में 16 विकेट लिए थे. मोहसिन का इकॉनमी-रेट (5.97) चर्चा का विषय बना हुआ था.  वह सुपर जियांट्स के स्टार परफॉरमों में से एक थे. और पहले ही सीजन में मोहसिन खान प्ले-ऑफ मुकाबला खेलने में सफल रहे. मोहसिन फिलहाल फ्रेंचाइजी के साथ लखनऊ में प्रैक्टिस कर रहे हैं. उन्हें उम्मीद है कि एक स्तर पर वह टूर्नामेंट में टीम का हिस्सा बनेंगे, लेकिन टीम के अधिकारी उनके बारे में कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है. 

ये भी पढ़ें-

*IND vs AUS: DRS रिव्यु के लिए Rohit के सामने जिद करने लगे Kuldeep Yadav, फिर कप्तान का माथा ठनक गया, Video

WI vs SA: दक्षिण अफ्रीका ने बनाया विश्व रिकॉर्ड, वनडे क्रिकेट में ऐसा करने वाली इकलौती टीम बनी

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com