IPL 2022: मिल गया सुराग, यह दिग्गज बल्लेबाज बनेगा आरसीबी का अगला कप्तान! देखें Video

आरसीबी ने मेगा ऑक्शन से पहले का एक वीडियो शेयर किया है. इस वीडियो में टीम के कोचिंग डायेक्‍टर माइक हसन साथी सदस्यों के साथ...

IPL 2022: मिल गया सुराग, यह दिग्गज बल्लेबाज बनेगा आरसीबी का अगला कप्तान! देखें Video

आरसीबी ने 7 करोड़ रुपये में डू प्लेसिस को अपने बेड़े में शामिल किया

खास बातें

  • आरसीबी के बेड़े में शामिल हुए फाफ डू प्लेसिस
  • फ्रेंचाइजी ने सात करोड़ रुपए किए खर्च
  • नीलामी से पहले फ्रेंचाइजी ने बनाई थी अहम रणनीति
नई दिल्ली :

इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के 15वें सीजन के लिए नीलामी प्रक्रिया पूरी हो चुकी है. सभी टीमों ने इस बार पिछले कुछ सीजन से चली आ रही अपनी कमियों को दूर करते हुए अपने मनमुताबिक कुछ स्टार खिलाड़ियों को अपने बेड़े में शामिल किया है. इसी कड़ी में आरसीबी ने भी इस बार अपनी एक बड़ी समस्या को सुलझाने की कोशिश की है. दरअसल टीम ने इस बार चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के 37 वर्षीय अनुभवी सलामी बल्लेबाज फाफ डू प्लेसिस (Faf du Plessis) को इस बार अपने बेड़े में शामिल कर इस बार अपनी ओपनिंग समस्या को दूर करने की कोशिश की है. 

बता दें फ्रेंचाइजी ने डू प्लेसिस को अपने बेड़े में शामिल करने के लिए नीलामी प्रक्रिया से पहले अहम रणनीति भी बनाई थी. नीलामी प्रक्रिया संपन्न होने के बाद फ्रेंचाइजी ने इस अहम मीटिंग का एक वीडियो अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से शेयर किया है. इस वीडियो में टीम के कोचिंग डायेक्‍टर माइक हसन (Mike Hassan) साथी सदस्यों के साथ डू प्लेसिस के लीडरशिप स्किल और उनके बल्लेबाजी प्रदर्शन के बारे में बात करते हुए नजर आ रहे हैं.

IND vs WI, 3rd T20: डेथ-ओवर्स में सूर्यकुमार यादव और वेंकटेश अय्यर का कहर, बना गजब का रिकॉर्ड


आरसीबी द्वारा शेयर किए गए वीडियो में हसन को कहते हुए सुना जा सकता है कि डु प्‍लेसी के पास अफ्रीकी टीम की अगुवाई करने का अनुभव है. हमें उन्हें नीलामी में खरीदना चाहिए. उन्हें हमें अपने टीम में शामिल करने के लिए बड़ी धनराशि भी बचाकर रखनी चाहिए, ताकि हम दूसरी टीमों से मुकाबला कर सकें. यही नहीं इस दौरान उन्होंने कई अन्य खिलाड़ियों को लेकर भी अपनी रणनीति बनाई थी. 

बता दें आरसीबी की टीम ने फाफ डू प्लेसिस को इस बार सात करोड़ की भारी भरकम धनराशि के साथ अपने बेड़े में शामिल किया है. डू प्लेसिस ने बीते सीजन चेन्नई की जीत में अहम भूमिका निभाई थी. उन्होंने इस दौरान सीएसके के लिए कुल 16 मुकाबले खेलते हुए 45.21 की एवरेज से 633 रन बनाए थे. डू प्लेसिस के बल्ले से इस दौरान छह अर्धशतकीय पारियां भी निकली.

IPL से होने वाली करोड़ों की कमाई को कैसे BCCI,आईपीएल टीमों और स्टेट एसोसिएशन के बीच बांटा जाता है?

. ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com