IND vs WI, 3rd T20: डेथ-ओवर्स में सूर्यकुमार यादव और वेंकटेश अय्यर का कहर, बना गजब का रिकॉर्ड

तीसरे T20 मुकाबले के आखिरी ओवरों में सूर्यकुमार यादव और वेंकटेश अय्यर का कहर देखने को मिला. इस दौरान दोनों बल्लेबाजों ने...

IND vs WI, 3rd T20: डेथ-ओवर्स में सूर्यकुमार यादव और वेंकटेश अय्यर का कहर, बना गजब का रिकॉर्ड

खास बातें

  • डेथ-ओवर्स में जमकर चला सूर्यकुमार यादव और वेंकटेश अय्यर का बल्ला
  • भारतीय टीम ने डेथ-ओवर्स में बनाए रिकॉर्ड 86 रन
  • इस मुकाबले से पहले भारत का डेथ-ओवर्स में सर्वश्रेष्ठ स्कोर 80 रन था
नई दिल्ली :

भारत (India) और वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम (West Indies Cricket Team) के बीच खेले गए तीन मैचों की T20 इंटरनेशनल श्रृंखला का तीसरा मुकाबला बीते कल कोलकाता (Kolkata) स्थित इडेन गार्डेंस (Eden Gardens) में खेला गया. इस मुकाबले में कैरेबियाई कप्तान कीरोन पोलार्ड (Kieron Pollard) ने टॉस जीतकर भारतीय टीम को पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया. विपक्षी टीम द्वारा लिया गया यह फैसला शुरूआती ओवरों में सही भी साबित होता हुआ नजर आ रहा था, लेकिन भारत के लिए डेथ-ओवर्स में सूर्यकुमार यादव और वेंकटेश अय्यर ने विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए पूरे मैच का रुख ही बदल दिया.

दरअसल तीसरे T20 मुकाबले में एक समय जहां भारतीय टीम मेहमान टीम को 150 रनों के आस-पास लक्ष्य देते हुए नजर आ रही थी, लेकिन सूर्यकुमार यादव और वेंकटेश अय्यर के आखिरी ओवरों में विस्फोटक पारी के बदौलत वेस्टइंडीज के सामने पांच विकेट के नुकसान पर 184 रन बनाने में कामयाब रही. 

वाइटवॉश के मास्टर हैं कैप्टन रोहित, विश्वास नहीं तो भारतीय टीम का T20 रिकॉर्ड देख लीजिए


मैच के दौरान डेथ-ओवर्स (16 से 20) में यादव और अय्यर ने कैरेबियाई गेंदबाजों की जमकर खबर लेते हुए 86 रन ठोक डाले. भारतीय क्रिकेट के इतिहास में पहली बार हुआ है जब डेथ-ओवर्स में बल्लेबाजों ने 86 रन बनाए हैं. 

इस मुकाबले से पहले भारत का डेथ-ओवर्स में सर्वश्रेष्ठ स्कोर 80 रन था. टीम इंडिया ने यह कारनामा साल 2007 में इंग्लैंड के खिलाफ डरबन में किया था. वहीं भारत का डेथ-ओवर्स में तीसरा सर्वश्रेष्ठ स्कोर 77 रन है. भारत ने यह कारनामा साल 2019 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेंगलुरू में किया था.

IPL से होने वाली करोड़ों की कमाई को कैसे BCCI,आईपीएल टीमों और स्टेट एसोसिएशन के बीच बांटा जाता है?

. ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com