IPL 2022: लीजेंड ग्लेन मैक्ग्रा ने पेस सनसनी उमरान मलिक को दी बड़ी नसीहत

IPL 2022:मैक्ग्रा ने कहा कि जिस तरह उभरते हुए तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा ने शुक्रवार को पारी के आखिरी से पहला ओवर डाला, उसने दिखाया कि वह दबाब को नियंत्रित कर सकते हैं.

IPL 2022: लीजेंड ग्लेन मैक्ग्रा ने पेस सनसनी उमरान मलिक को दी बड़ी नसीहत

IPL 2022: उमरान मलिक इस आईपीएल का एक आकर्षण बने हुए हैं

खास बातें

  • मैक्ग्रा ने की प्रसिद्ध कृष्णा और उमरान मलिक की प्रशंसा
  • ये गेंदबाज दबाव से निपटना जानते हैं
  • दिल्ली के खिलाफ प्रसिद्ध कृष्णा ने खासा प्रभावित किया
नई दिल्ली:

जारी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) में अब तक मैचों के बाद जिन खिलाड़ियों के नाम का शोर है, उनमें से जम्मू-कश्मीर के तेज गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) भी एक हैं. उमरान लगातार प्रभावित कर रहे हैं और मानो अपने खेले हर मैच में उन्होंने सबसे तेज गेंद  फेंकने के एक लाख रुपये के पुरस्कार को रिजर्व कर लिया है. बहरहाल, अब लीजेंड पेसर ग्लेन मैकग्रा ने उमरान मलिक को लेकर अहम बात कही है. मैक्ग्रा ने कहा कि जिस तरह उभरते हुए तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा ने शुक्रवार को पारी के आखिरी से पहला ओवर डाला, उसने दिखाया कि वह दबाब को नियंत्रित कर सकते हैं. वहीं, मैक्ग्रा यह भी बोले कि उन्हें उम्मीद है कि अभी तक ज्यादा खास असर नहीं छोड़ सके जसप्रीत बुमराह मजबूती के साथ वापसी करेंगे. उन्होंने कहा कि हमारे दो गेंदबाज आवेश खान और प्रसिद्ध कृष्णा हैं. शुक्रवार को दिल्ली के खिलाफ प्रसिद्ध कृष्णा ने शानदार पारी से आखिरी से पहला ओवर फेंका. यह दिखाता है कि ये गेंदबाज दबाव को नियंत्रित कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें:जब 16 साल के तेंदुलकर ने अब्दुल कादिर के उड़ा दिए थे होश, ऐसे बने रातों-रात स्टार- Video


वहीं, दूसरे पेसर उमरान मलिक के बारे में ग्लेन ने कहा कि मुझे लगता है कि गति महत्वपूर्ण है, लेकिन यह सबकुछ नहीं है. निश्चित ही, आप ऐसा गेंदबाज नहीं चाहते जो 150 किमी/घंटा की रफ्तार से गेंद फेंके और गेंदें लेग साइड या ऑफ स्टंप के बाहर जाएं. ऐसे में आपको नियंत्रण की भी जरूरत होती है. मैक्ग्रा ने कहा कि लेकिन अगर आपके पास इस गति का गेंदबाज है, तो आप चाहोगे कि वह लंबे समय तक आपके लिए खेले. मुझे भरोसा है कि चयनकर्ताओं की उमरान में खासी रुचि होगी. और वे उन्हें देश के लिए गेंदबाजी करते देखना पसंद करेंगे. 

यह भी पढ़ें:  Virat Kohli हुए फिर से 0 पर आउट तो फैन्स ने की Memes की बरसात, बने ऐसे Jokes

प्रसिद्ध कृष्णा की तारीफ करने के बाद मैक्ग्रा ने कहा कि मुझे हमेशा से ही प्रसिद्ध का रवैया पसंद रहा है. वह हमेशा से ही नेट में गेंदबाजी करने को लेकर काफी रुचिकर रहा है. किए गए कड़े परिश्रम का फल होने मिल रहा है. और यह उनक स्तर और काबिलियत दिखाता है. उन्होंने कहा कि कृष्णा मानसिक रूप से खासे मजबूत हैं और उनके पास अच्छा रवैया है. इस सम वह अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं और उनका कॉन्फिडेंस आसमान छू रहा है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

IPL से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe