IPL 2022: केकेआर का 8 करोड़ी स्पिनर कर रहा एक अलग ही गेंद पर काम, पर सवाल एक नहीं, कई हैं

IPL 2022: केकेआर ने इस बार अच्छी शुरुआत की है. और वह अभी प्वाइंट्स टेबल में दूसरी पायदान पर चल रहा है

IPL 2022: केकेआर का 8 करोड़ी स्पिनर कर रहा एक अलग ही गेंद पर काम, पर सवाल एक नहीं, कई हैं

IPL 2022: केकेआर की टीम रविवार को हैदराबाद से भिड़ेगी

खास बातें

  • केकेआर का मुकाबला शुक्रवार को हैदराबाद से
  • प्वाइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर है कोलकाता
  • पांच मैचों में तीन जीत, दो में हारा है केकेआर
मुंबई:

जारी आईपीएल (IPL 2022) में अभी तक किंग खान की कोलकाता नाइट राइडर्स का सफर ठीक रहा है, लेकिन कभी मिस्ट्री स्पिनर करार दिए गए वरुण चक्रवर्ती  को वैसी कामयाबी नहीं मिली है, जिसके लिए केकेआर का प्रबंधन उनकी ओर देख रहा था, लेकिन इस लेग स्पिनर को भरोसा है कि वह आने वाले मैचों में बेहतर प्रदर्शन करेंगे. वरुण सत्र में धीमी शुरुआत को लेकर चिंतित नहीं है और उन्हें बेहतर गेंदबाज के रूप में उभरने के लिये अपनी नयी विविधता पर भरोसा है. 30 वर्ष के इस गेंदबाज ने पिछले सत्र में केकेआर के लिये 17 मैचों में 18 विकेट लिये थे, लेकिन इस बार अब तक पांच मैचों में चार ही विकेट ले सके हैं.

वरुण बोले, ‘यह तो होना ही है. बल्लेबाज मेरे लिये रणनीति बनाकर उतरते हैं. पिछली बार भारतीय चरण में मैने सात मैचों में छह या सात विकेट लिये थे. इसके बाद और विकेट लिये तो आप कयास नहीं लगा सकते कि कितने विकेट मिलेंगे.' उन्होंने कहा,‘मैं एक नयी गेंद पर काम कर रहा हूं. अगर यह कामयाब रही तो मेरी गेंदबाजी को नया आयाम मिलेगा.'

उन्होंने कहा,‘मैं एक लेग स्पिन पर काम कर रहा हूं. पिछले दो साल से इस पर मेहनत कर रहा हूं. मैंने कुछ मैचों में यह गेंद डाली और इस पर विकेट भी मिले. अब इसे ज्यादा डालने की कोशिश करूंगा.' वरुण अलग गेंद पर काम कर रहे हैं, लेकिन यहां से सवाल यह हो चला है कि क्या स्पिनरों के कुनबे में वह आने वाले समय में केकेआर की प्लानिंग में फिट होंगे? अगर होंगे, तो कितने मैच खेलेंगे. और अगर खेलेंगे, तो क्या उन्हें सफलता मिल पाएगी?


बहुत मोटी रकम पर रिटेन किया था केकेआर ने

साल 2019 में पंजाब की टीम ने वरुण को 8.40 करोड़ में खरीदा था, लेकिन वह इस साल चोट के कारण एक भी मुकाबला नहीं खेल पाए थे. इसके बाद वह केकेआर के पाले में चले गए, जहां अगले दो साल के लिए केकेआर ने उन्हें हर साल 4 करोड़ रुपये चुकाए, तो इसी साल मेगा नीलामी में वरुण को केकेआर ने आठ  करोड़ रुपये की मोटी रकम पर खरीदा है. और अब वरुण केकेआर का कितना पैसा वसूल करा पाते हैं, यह देखने वाली बात होगी. 

IPL से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com