विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Mar 30, 2022

कोहली के चहेते हर्षल पटेल का अनोखा कमाल, ऐसा करने वाले IPL इतिहास के दूसरे गेंदबाज बने

हर्षल पटेल (Harshal Patel) ने कमाल की गेंदबाजी की और 4 ओवर में 2 मेडन सहित केवल 11 रन दिए. हर्षल ने 2 विकेट भी अपने नाम करने में सफलता पाई.

Read Time: 3 mins
कोहली के चहेते हर्षल पटेल का अनोखा कमाल, ऐसा करने वाले IPL इतिहास के दूसरे गेंदबाज बने
हर्षल पटेल का रिकॉर्ड

IPL 2022 RCB vs KKR: आईपीएल 2022 के छठे मैच में केकेआर के खिलाफ तेज गेंदबाज हर्षल पटेल (Harshal Patel) ने कमाल की गेंदबाजी की और 4 ओवर में 2 मेडन सहित केवल 11 रन दिए. हर्षल ने 2 विकेट भी अपने नाम करने में सफलता पाई. इस मैच में 2 मेडल ओवर करने के साथ ही पटेल ने एक खास कमाल कर दिया. हर्षल पटेल अब आईपीएल के इतिहास में केवल दूसरे ऐसे गेंदबाज बन गए हैं जिनके नाम एक आईपीएल मैच में लगातार 2 ओवर मेडन डालने का कमाल दर्ज हो. हर्षल से पहले ऐसा कारनामा मोहम्मद सिराज ने साल 2020 के आईपीएल के दौरान किया था. उस समय सिराज ने केकेआर के खिलाफ ही मैच में 2 मेडन ओवर करने में सफलता पाई थी. 

RCB स्पिनर का करिश्मा, रहस्यमयी गेंद पर बल्लेबाज को दिया सदमा, उड़ गईं चेहरे की 'हवाइयां' - Video

आईपीएल एक ऐसा मंच है जहां बल्लेबाजों के खिलाफ गेंदबाजी करना आसान नहीं होता है. इसके बाद भी पटेल ने अपनी बेहतरीन गेंदबाजी से जलवा दिखाया और लगातार 2 ओवर मेडल डालकर केकेआर के बल्लेबाजों की हवा निकाल दी. पटेल ने बिलिंग्स और आंद्रे रसेल जैसे विस्फोटक बल्लेबाज को आउट किया. 

इससे पहले पहले बल्लेबाजी करने उतरी केकेआर की टीम केवल 128 रन ही बना सकी, कोलकाता की ओर से सबसे ज्यादा रन आंद्रे रसेल ने बनाए, रसेल ने 18 गेंद पर 25 रन की पारी खेली, अपनी पारी में रसेल ने 3 छक्का और 1 चौका लगाने का कमाल किया. आरसीबी की ओर से वानिंदु हसरंगा ने शानदार गेंदबाजी की और 4 ओवर में 20 रन देकर 4 विकेट लिए. इसके अलावा अकाश दीप ने 3 और हर्षल पटेल के खाते में 2 विकेट आए. शोएब अख्तर का दावा, PAK खिलाड़ी IPL में हो तो इस खिलाड़ी को मिलेंगे 15 से 20 करोड़

इसके अलावा सिराज 1 विकेट लेने में सफल रहे. केकेआर की शुरूआत बेहद ही खराब रही थी. आकाश दीप ने वेंकटेश अय्यर और सिराज ने रहाणे को आउट कर केकेआर को तगड़ा झटका दिया था. केकेआर कप्तान श्रेयस अय्यर 13 रन बनाकर मिस्ट्री स्पिनर हसरंगा का शिकार बने. आखिरी समय में उमेश यादव ने 12 गेंद पर 18 रन बनाकर टीम के स्कोर को 128 रन पर ले जाने का काम किया. 

IPL से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
ज़िम्बाब्वे बनाम भारत लाइव स्कोर, ओवर 1 से 5 लेटेस्ट क्रिकेट स्कोर अपडेट
कोहली के चहेते हर्षल पटेल का अनोखा कमाल, ऐसा करने वाले IPL इतिहास के दूसरे गेंदबाज बने
Mohammad Shami Shreyas Iyer KL Rahul 3 Indian stars will not get place in team india T20 World Cup 2026
Next Article
इन 3 भारतीय स्टार के पास संन्यास के अलावा नहीं बचा है कोई विकल्प, टी20 वर्ल्ड कप 2026 में भी होंगे नजरअंदाज
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;