IPL 2022,DC vs SRH: हैदराबाद पर भारी पड़ा दिल्ली का पहाड़ सरीखा स्कोर, 21 रन से जीते कैपिटल्स

IPL 2022, Delhi Capitals vs Sunrisers Hyderabad Score Updates:  नंबर सात पर फिलहाल टेबल में काबिज दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ यह मुकाबला हैदराबाद के लिए खासा अहम है. अगर आज हैदराबाद जीतता है, तो वह नंबर पांच से नंबर तीन की टीम बन जाएगा.

IPL 2022,DC vs SRH: हैदराबाद पर भारी पड़ा दिल्ली का पहाड़ सरीखा स्कोर, 21 रन से जीते कैपिटल्स

IPL 2022, DC vs SRH Score: हैदराबाद के बल्लेबाजों को एड़ी-चोटी का जोर लगाना होगा

मुंबई:

Delhi Capitals vs Sunrisers Hyderabad, 50th Match Live Cricket Score, Commentary: जारी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) में वीरवार के इकलौते मुकाबले में मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स द्वारा दिया गया 208 रनों का पहाड़ सरीखा स्कोर हैदराबाद के लिए खासा मुश्किल साबित हुआ. और दिल्ली की टीम उसे 21 रन से मात देकर अब खुद को प्वाइंट्स टेबल में पांचवीं पायदान पर ले आयी है. जाहिर है कि आसान पिच होने के बावजूद हैदराबाद की बैटिंग को देखते हुए उसके लिए 208 रनों का लक्ष्य किसी भी लिहाज से आसान नहीं था. कप्तान विलियमसन सहित उसके दोनों ओपनर दहाई का आंकड़ा तक नहीं छू सके, जबकि मिडल ऑर्डर में निकोलस के 62 और मार्करैम के 42 रनों को छोड़कर बाकी किसी बल्लेबाज से हैदराबाद को ज्यादा मदद नहीं मिली. अगर हैदराबाद के लिए कोई एक बल्लेबाज पोवेल जैसा रोल निभाता, तो एक बार को उसकी बात बन सकती थी. कुल मिलाकर हैदराबाद कोटे के 20 ओवरों में 8 विकेट पर 186 रन ही बना सके.खलील अहमद ने सबसे ज्यादा तीन और शारदूल ने दो विकेट लिए. 

SCORE BOARD

पहली पाली की बात करें, तो दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद के सामने जीत के लिए 208 रनों का बहुत मजबूत लक्ष्य रखा. और हैदराबाद की इस हालत के लिए जिम्मेदार रहे दिल्ली के ओपनर डेविड वॉर्नर और विंडीज ऑलराउंडर रोवमैन पोवेल. पारी की शुरुआत से आखिर तक नाबाद रहे डेविड वॉर्नर ने 58 गेंदों पर 12 चौकों और 3 छक्कों से 92 और पोवेल ने 35 गेंदों पर 3 चौकों और 6 छक्कों से नाबाद67 रन बनाए. आखिरी ओवरों में पोवल के बल्ले की जबर्दस्त पावर देखने को मिली. और इससे दिल्ली कैपिटल्स कोटे के 20 ओवरों में 3 विकेट पर 207 तक पहुंचने में सफल रहे.इससे पहले हैदराबाद ने दिल्ली के खिलाफ पहले टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला लिया. हैदराबाद के लिए तीन खिलाड़ी कार्तिक त्यागी, श्रेयस गोपाल और शेन एबॉट अपने करियर का आगाज किया. दिल्ली ने भी अपनी इलेवन में चार बदलाव किए हैं. पृथ्वी शॉ,अक्षर पटेल  मुस्तिफजुर और सकारिया नहीं खेले. इनकी जगह नोर्किया, मंदीप सिंह, रिपल पटेल और खलील अहमद दिल्ली की इलेवन का हिस्सा बने. चलिए मैच में खेलीं दोनों ही टीमों की फाइनल XI पर गौर फरमा लें:

हैदराबाद :  1. अभिषेक शर्मा 2. केन विलियमसन (कप्तान) 3. राहुल त्रिपाठी 4. एडेन मार्करैम 5. निकोलस पूरन (विकेटकीपर) 6. शशांक सिंह 7. श्रेयस गोपाल 8. शेन एबॉट 9.भुवनेश्वर कुमार 10. उमरान मलिक 11. कार्तिक त्यागी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

       

1.ऋषभ पंत (कप्तान) 2. डेविड वॉर्नर 3. मंदीप सिंह 4. मिशेल मार्श 5. ललित यादव 6. रोवमैन पोवेल 7. रिपल पटेल 8. शारदूल ठाकुर 9. कुलदीप यादव 10. खलील अहमद 11. एनरिच नॉर्किया

 नंबर सात पर फिलहाल टेबल में काबिज दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ यह मुकाबला हैदराबाद के लिए खासा अहम है. अगर आज हैदराबाद जीतता है, तो वह नंबर पांच से नंबर तीन की टीम बन जाएगा. वहीं, दिल्ली की जीत उसे नंबर सात से हैदराबाद की नंबर पांच की पायदान ले लेगी.

Delhi Capitals vs Sunrisers Hyderabad, 50th Match  Live Cricket Score, Commentary