IPL 2021: इस दिन खेला जाएगा आईपीएल फाइनल, बोर्ड की विदेशी खिलाड़ियों को लेकर उम्मीद बरकरार

IPL 2021: बीसीसीआई के सूत्रों के अनुसार, हाल ही में बीसीसीआई और एमिरेट्स क्रिकेट बोर्ड के बीच हुयी बैठकें अच्छी रहीं. और भारतीय बोर्ड इस बात को लेकर पूरी तरह से आश्वस्त है कि शेष टूर्नामेंट का आयोजन दुबई, शारजाह और अबुधाबी में सफलतापूर्वक ढंग से आयोजित किया जाएगा. 

IPL 2021: इस दिन खेला जाएगा आईपीएल फाइनल, बोर्ड की  विदेशी  खिलाड़ियों को लेकर उम्मीद बरकरार

आईपीेएल का लोगो

नई दिल्ली:

कई विदेशी क्रिकेटरों ने कुछ दिन बाद भले ही यूएई (UAE) में आयोजित होने वाले आईपीएल (IPL 2021) के शेष मुकाबलों से भल ही नाम वापस ले लिया हो, लेकिन बीसीसीआई (BCCI) इसके आयोजन को लेकर बहुत ही ज्यादा उत्साह में है और बाकी हिस्से को बहुत ही रोमांचक और यादगार बनाना चाहता है. अब जबकि बाकी हिस्से का पूरा शेड्यूल जारी होना बाकी है, तो वहीं यह साफ हो गया है कि फिर से शुरू होने के बाद पहला मैच 19 सितंबर, जबकि फाइनल मुकाबला 15 अक्टूबर को खेला जाएगा. 

टेस्ट क्रिकेट में अब तक किस टीम ने जड़े हैं सबसे ज़्यादा दोहरे शतक, देखें टॉप 10

बीसीसीआई के सूत्रों के अनुसार, हाल ही में बीसीसीआई और एमिरेट्स क्रिकेट बोर्ड के बीच हुयी बैठकें अच्छी रहीं. और भारतीय बोर्ड इस बात को लेकर पूरी तरह से आश्वस्त है कि शेष टूर्नामेंट का आयोजन दुबई, शारजाह और अबुधाबी में सफलतापूर्वक ढंग से आयोजित किया जाएगा. 

सूत्रों के अनुसार वास्तव में दोनों बोर्डों के बीच विमर्श बहुत ही अच्छा रहा और ईसीबी ने पहले ही हमें बीसीसीआई की एसजीएम से पहले टूर्नामेंट के आयोजन की मौखिक सहमति दे दी है. पिछले हफ्ते ही कई बातों पर मुहर लगायी गयी. आईपीएल फिर से शुरू होने पर  पहला मैच 19 सितंबर, जबकि फाइनल 15 अक्टूबर को खेला जाएगा. सूत्र ने कहा कि बीसीसीआई टूर्नामेंट खत्म करने के लि हमेशा ही 25 दिन की विंडो चाहता था और उसे इतना  समय मिल गया है.

तमीम इकबाल ने की बचकानी गलती, गेंद पकड़ने के लिए भूल गए बाउंड्री लाइन..देखें Video

 विदेशी खिलाड़ियों की उपलब्धा पर बोर्ड सूत्र ने कहा कि संवाद जारी है और हमें सकारात्मक परिणाम की उम्मीद है. उन्होंने कहा कि इस बारे में विमर्श शुरू हो चुका है. हमें उम्मीद है कि ज्यादातर विदेशी उपलब्ध रहेंगे. अगर इनमें से कुछ नहीं आते हैं, तो हम इस बारे में फैसला लेंगे. पर उम्मीद है कि बचे मैचों में ज्यादातर विदेशी रहेंगे. 


VIDEO: कुछ महीने पहले आईपीएल मिनी ऑक्शन में कृष्णप्पा गौतम 9.25 करोड़ में बिके थे. ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com