DC vs MI: क्या पंत की कप्तानी में दिल्ली कर पाएगा उलटफेर, मुंबई का पलड़ा है भारी, जानें संभावित XI

Delhi vs Mumbai,13th Match of IPL 2021: मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और पिछले सत्र की उप विजेता दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitls) की टीमें जब मंगलवार को यहां इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) मुकाबले में एक दूसरे के आमने सामने होंगी तो उनकी कोशिश एक दूसरे को पछाड़ने की होगी.

DC vs MI: क्या पंत की कप्तानी में दिल्ली कर पाएगा उलटफेर, मुंबई का पलड़ा है भारी, जानें संभावित XI

IPLL 2021: दिल्ली और मुंबई के बीच मुकाबला

खास बातें

  • IPL 2021 के 13वें मैच में दिल्ली और मुंबई के बीच मुकाबला
  • रोहित की टीम का परफॉर्मेंस इस सीजन में अबतक शानदार रहा है
  • शिखर धवन का फॉर्म इस सीजन में भी है लाजवाब

Delhi vs Mumbai,13th Match of IPL 2021: मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और पिछले सत्र की उप विजेता दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitls) की टीमें जब मंगलवार को यहां इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) मुकाबले में एक दूसरे के आमने सामने होंगी तो उनकी कोशिश एक दूसरे को पछाड़ने की होगी. मुंबई इंडियंस (MI) की मजबूत टीम को अगर लगातार तीसरी जीत हासिल करनी है तो उसे दिल्ली कैपिटल्स (DC) के खिलाफ अपने मध्यक्रम की दिक्कतों को दूर करना होगा. दिल्ली की टीम वानखेडे स्टेडियम में पंजाब किंग्स को छह विकेट से हराने के बाद इस मैच में खेलेगी जबकि मुंबई ने छोटे लक्ष्यों का बचाव करते हुए लगातार जीत दर्ज की है. लेकिन दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ ऐसा नहीं होने वाला है, उसे इस मुकाबले में हर विभाग में सर्वश्रेष्ठ करना होगा. मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा को अच्छी शुरूआत मिली है और वह इसे बड़ी पारी में तब्दील करने के लिये प्रतिबद्ध होंगे और ऐसा ही क्विंटन डि कॉक के साथ भी होगा.

CSK vs RR: जडेजा ने 4 कैच और 2 विकेट लेने के बाद मैदान पर फोन लगाने का इशारा किया, वायरल हुआ Video

मुंबई के पास सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, कीरोन पोलार्ड, हार्दिक पंड्या और उनके भाई कृणाल जैसे खिलाड़ी हैं जो किसी भी दिन किसी भी आक्रमण की धज्जियां उड़ाने की काबिलियत रखते हैं लेकिन उन्हें अभी मिलकर शानदार प्रदर्शन करना बाकी है. पिछले मैच के बाद रोहित ने स्वीकार किया कि उनकी टीम ‘मध्य ओवरों में थोड़ी बेहतर बल्लेबाजी कर सकती है. तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की अगुआई वाला मुंबई का गेंदबाजी आक्रमण पिछले दो मैचों में शानदार रहा है जब उन्होंने क्रमश: 150 और 152 रन के कम स्कोर का सफलतापूर्वक बचाव किया। मुख्य गेंदबाज बुमराह (तीन विकेट) और न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट (छह विकेट) डेथ ओवरों में असाधारण रहे हैं.

लेग स्पिनर राहुल चाहर ने पिछले दो मैचों में सात विकेट चटकाये जिन्हें गेंदबाजी कोच शेन बांड ‘विकेट झटकने वाला गेंदबाज' कहते हैं. उनके पास स्पिनर कृणाल भी हैं जो अपनी टीम को सफलता दिलाने के लिये बेताब होंगे. मुंबई ने पिछले मैच में एडम मिल्न को खिलाया था लेकिन पिच की प्रकृति को देखते हुए, वे ऑफ स्पिनर जयंत यादव को भी उतार सकते हैं जो 2020 फाइनल में इसी प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ खेले थे. वहीं दिल्ली कैपिटल्स के लिये सबसे सकारात्मक चीज शिखर धवन की फार्म है जो अभी तक टूर्नामेंट में 186 रन बनाकर शीर्ष स्कोरर रहे हैं.

CSK vs RR: जडेजा का हैरतअंगेज कारनामा, पिच पर गेंद को नचाकर बटलर को कर दिया बोल्ड, देखें Video

धवन और युवा पृथ्वी साव की सलामी जोड़ी खतरनाक है, लेकिन मुंबई के खिलाड़ी को अपनी शुरूआत को बड़े स्कोर में तब्दील करने की जरूरत है. दिल्ली ने रविवार को आस्ट्रेलियाई स्टीव स्मिथ को खिलाने का फैसला किया लेकिन वे अब चेपॉक की धीमी पिच पर खेलेंगे तो वे फिर से अजिंक्य रहाणे को खिला सकते हैं जो इस तरह की पिचों पर खेलने के लिये बेहतर ढंग से अनुकूलित हैं.

कप्तान ऋषभ पंत में किसी भी आक्रमण की धज्जियां उड़ाने की काबिलियत है. दिल्ली कैपिटल्स का टीम प्रबंधन उम्मीद करेगा कि गत चैम्पियन के खिलाफ उनका शीर्ष क्रम एकजुट होकर खेले जिनके खिलाफ वे पिछले साल फाइनल में हार गये थे. दिल्ली कैपिटलस के पास मार्कस स्टोईनिस और ललित यादव जैसे बेहतरीन आल राउंडर भी हैं और ये खिलाड़ी भी अपनी भूमिका निभाने के लिये बेताब होंगे. उनके तेज गेंदबाजी आक्रमण के अगुआ दक्षिण अफ्रीका के कैगिसो रबाडा और क्रिस वोक्स हैं और दोनों अभी तक शानदार रहे हैं. उनके पास एनरिच नोर्जिया के रूप में एक अतिरिक्त विकल्प भी हैं जो टीम से जुड़ गये हैं. दिल्ली ने पंजाब के खिलाफ चार तेज गेंदबाजों को खिलाया था लेकिन चेन्नई में वे और स्पिनरों को खिला सकते हैं क्योंकि यह पिच स्पिनरों के लिये फायदेमंद है. उनके पास अनुभवी अमित मिश्रा, प्रवीण दुबे और नये खिलाड़ी शम्स मुलानी के भी विकल्प हैं जो रविचंद्रन अश्विन के मददगार हो सकते हैं.

IPL 2021: राहुल चाहर ने नए अंदाज में शेयर की मंगेतर के साथ तस्वीर, बोले- मिलिए हेयर स्टाइलिस्ट से ..'

दोनों टीमों का रिकॉर्ड

आईपीएल में दोनों टीमों के बीच 28 मैच हुए हैं जिसमें 16 मैच  मुंबई की टीम जीतने में सफल रही तो वहींं दूसरी ओर दिल्ली को 12 मैच में जीत हासिल हुई है. पिछले 5 मुकाबले में मुंबई ने दिल्ली को सभी पांचों मुकाबले में हराया है.

दिल्ली कैपिटल्स संभावित XI: शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, स्टीवन स्मिथ, ऋषभ पंत (कप्तान), मार्कस स्टोइनिस, ललित यादव, क्रिस वोक्स, आर अश्विन, कगिसो रबाडा, अवेश खान, अमित मिश्रा

मुंबई इंडियंस संभावित XI: रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक, इशान किशन, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, कीरोन पोलार्ड, क्रुनाल पांड्या, राहुल चाहर, एडम मिल्ने, जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बोल्ट

मैच का समय
मैच शाम सात बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा, चेन्नई, एमए चिदंबरम स्टेडियम


लाइव टेलीकास्ट और ऑनलाइन स्ट्रीमिंग
मैच का लाइव टेलीकास्ट शाम साढ़े 7 बजे से होगा, टॉस 7 बजे किया जाएग. टीवी पर मैच का लाइव टेलीकास्ट स्टार स्पोर्ट्स पर होगा तो वहीं ऑनलाइन स्ट्रीमिंग JIO ऐप और हॉटस्टार पर होगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com