IPL 2021, SRH vs RCB: शाहबाज अहमद ने पलटी बाजी, रोमांचक मैच में बैंगलोर ने हैदराबाद को 6 रन से हराया

IPL 2021 Live Score, SRH vs RCB: रोमांचक मैच में बैंगलोर ने हैदराबाद को 6 रन से हरा दिया. गेंदबाज शाहबाद अहमद ने एक ओवर में 3 विकेट निकाले जिसने मैच का पासा ही पलट दिया. हैदराबाद की टीम 20 ओवर में 9 विकेट पर 143 रन ही बना सकी.

IPL 2021, SRH vs RCB: शाहबाज अहमद ने पलटी बाजी, रोमांचक मैच में बैंगलोर ने हैदराबाद को 6 रन से हराया

IPL 2021 Live Score, SRH vs RCB: वॉर्नर और कोहली के टीमों के बीच टक्कर

IPL 2021 Live Score, SRH vs RCB: रोमांचक मैच में बैंगलोर ने हैदराबाद को 6 रन से हरा दिया. गेंदबाज शाहबाद अहमद ने एक ओवर में 3 विकेट निकाले जिसने मैच का पासा ही पलट दिया. हैदराबाद की टीम 20 ओवर में 9 विकेट पर 143 रन ही बना सकी. आरसीबी की ओर से शाहबाज ने 2 ओवर में 7 रन देकर 3 विकेट लिए जिसने हैदराबाद के लिए हार की तस्वीर लिखी. अहमद के अलावा सिराज और पटेल को 2-2 विकेट मिला. जैमिसन एक विकेट लेने में सफल रहे. हैदराबाद की ओर से वॉर्नर ने सबसे ज्यादा 54 रन की पारी खेली. मनीष पांडे ने 38 रन बनाए.  स्कोरकार्ड

ऐसी रही हैदराबाद की पारी

हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर ने कमाल की पारी खेली और 31 गेंद पर अर्धशतक जमाने का कमाल कर दिखाया है. आईपीएल में वॉर्नर का यह 49वां अर्धशतक है. वॉर्नर ने पांडे के साथ मिलकर हैदराबाद की पारी को संभाल लिया है और बढ़िया बल्लेबाजी कर टीम को लक्ष्य के करीब ले जाते दिखे लेकिन 54 रन बनाकर हैदराबाद के कप्तान आउट हुए. वॉर्नर के रूप में हैदराबाद का दूसरा विकेट गिरा. डेविड वॉर्नर को काइल जैमीसन ने आउट किया. वॉर्नर के आउट होने के बाद हैदराबाद की पारी लड़खड़ा गई, 17वें ओवर में शाहबाज अहमद ने कमाल करते हुए 3 विकेट लेकर धमाल मचा दिया. अहमद ने पहले बेयरस्टो को आउट किया और फिर अगली गेंद पर मनीष पांडे को आउट कर मैच का रोमांच आरसीबी की ओर मोड़ दिया. इसी ओवर में अहमद में समद को भी चलता कर हैदराबाद के लिए मुश्किल हालात पैदा कर दिए. 116 रन के स्कोर पर हैदराबाद का 5वां विकेट गिरा. इसके बाद विजय शंकर भी तेजी से रन बनाने के चक्कर में हर्षल पटेल का शिकार बने. जेसन होल्डर भी कुछ नहीं कर पाए और मोहम्मद सिराज का शिकार बने. होल्डर के रूप में हैदराबाद को 7वां झटका लगा. इसके बाद राशिद खान 142 रन के स्कोेर पर आउट हुए. इसके बाद 20वे ओवर की पांचवीं गेंद पर शाहबाज नदीम आउट हुए और मैच में आरसीबी की जीत निश्चित हो गई.

SRH vs RCB: युजवेंद्र चहल ने IPL में बनाया अनोखा रिकॉर्ड, कोहली और एबी डिविलियर्स के क्लब में हुए शामिल

बता दें कि 150 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद की टीम को पहला झटका 13 रन के स्कोर पर लगा जब ऋद्धिमान साहा केवल 1 रन बनाकर मोहम्मद सिराज का शिकार बने. साहा के आउट होने के बाद मनीष पांडे कप्तान वॉर्नर का साथ देने क्रीज पर आए हैं. वॉर्नर और पांडे ने शानदार बल्लेबाजी की और टीम के स्कोर के करीब ले जाने में अहम भूमिका निभाते नजर आ रहे हैं. 

आरसीबी ने बनाए 149 रन

आरसीबी ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 149 रन बनाए. आरसीबी की ओर से सिर्फ मैक्सवेल ने अच्छी पारी खेली और अर्धशतक जमाने में सफल रहे. आरसीबी के कप्तान कोहली ने 33 रन की पारी खेली. इसके अलावा विस्फोटक एबी डिविलियर्स कुछ कमाल नहीं कर पाए और केवल 1 रन बनाकर आउट हुए. हैदराबाद के गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी की और आरसीबी के बल्लेबाजों को बांध कर रखा, जेसन होल्डर (3) और राशिद खान को 2 विकेट मिला तो वहीं शाहबाज नदीम, नटराजन और भुवी 1-1- विकेट लेने में सफल रहे. मैक्सवेल ने 59 रनों की पारी खेली, अपनी पारी में उ्न्होंने 41 गेंद का सामना किया जिसमें 5 चौके और 3 छक्के लगाए. 

SA vs PAK: बाबर आजम का T20I में धमाका, पाकिस्तान की ओर से सबसे तेज शतक जमाने वाले बल्लेबाज बने

आरसीबी की पारी

इससे पहले  आईपीएल 2021 (IPL 2021) के छठे मैच में डेविड वॉर्नर (David Warner) की कप्तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrises Hyderabad) की टीम का मुकाबला विराट कोहली (Virat kohli) की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) की टीम के साथ हो रहा है. हैदराबाद ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का किया फैसला है, आरसीबी को पहले बल्लेबाजी करने का मौका मिला है. आरसीबी के शुरूआती 3 बल्लेबाज 92 रन के अंदर आउट हो गए. कप्तान कोहली 33 रन बनाकर जेसन होल्डर का शिकार बने. विराट ने 29 गेंद पर 33 रन की पारी खेली, अपनी पारी में उन्होंने 4 चौके जमाए. 91 रन के स्कोर पर कोहली का विकेट गिरा. कोहली के आउट होने के बाद डिविलियर्स भी कोई कमाल नहीं कर पाए और केवल 1 रन बनाकर राशिद खान की फिरकी का शिकार बने. एबी के रूप में आऱसीबी को 95 रन के स्कोर पर चौथा झटका लगा है. डिविलियर्स के आउट होने के बाद सुंदर भी राशिद का शिकार बने. आरसीबी के 5 विकेट 105 रन पर गिर गए हैं. इसके बाद नटराजन ने डेनियल क्रिस्टियन को आउट कर आरसीबी को बैटफुट पर पहुंचा दिया. क्रिस्टियन भी एक ही रन बना सके. इस समय मैक्सवेल क्रीज पर मौजूद हैं और उनसे एक बड़ी धमाकेदार पारी की उम्मीद है

इससे पहले आरसीबी के लिए पारी का आगाज देवदत्त पडिक्कल और विराट कोहली ने किया. लेकिन पडिक्कल 11 रन बनाकर भुवनेश्वर कुमार का शिकार बने. 21 रन के स्कोर पर आरसीबी का पहला विकेट गिरा. पहला विकेट गिरने के बाद शाहबाज अहमद बल्लेबाजी करने के लिए आए लेकिन कोई खास कमाल नहीं कर पाए, अहमद 14 रन बनाकर शाहबाज नदीम का शिकार बने. .

आरसीबी की प्लेइंग इलेवन में देवदत्त पडिक्कल की वापसी हुई है. वहीं हैदराबाद की टीम में दो बदलाव हुए हैं. शाहबाज अहमद और जेसन होल्डर को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है. बता दें कि टूर्नामेंट की शुरूआत में कोहली की टीम आरसीबी ने मुंबई को हराकर शानदार आगाज किया है तो वहीं हैदराबाद को अपने पहले मैच में केकेआर से हाल झेलनी पड़ी थी. अब दोनों टीम टूर्नामेंट में अपना दूसरा मैच खेलने मैदान पर उतरी है. 

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (प्लेइंग इलेवन): विराट कोहली (कप्तान), देवदत्त पडिक्कल, शाहबाज अहमद, ग्लेन मैक्सवेल, एबी डिविलियर्स (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, डेनियल क्रिस्टियन, काइल जैमीसन, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल

सनराइजर्स हैदराबाद (प्लेइंग इलेवन): रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), डेविड वार्नर (कप्तान), मनीष पांडे, जॉनी बेयरस्टो, विजय शंकर, जेसन होल्डर, अब्दुल समद, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, टी नटराजन, शाहबाज नदीम

IPL 2021 Live Score, SRH vs RCB: IPL match no 6 @ MA Chidambaram Stadium, Chennai 


IPL 2021: 'आखिरी ओवर में 15 रन का बचाव करके कैसा लगा', ट्रेंट बोल्ट ने हिंदी में जबाव देकर जीता दिल..देखें Video

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com