विज्ञापन
This Article is From May 17, 2015

आईपीएल : बारिश की भेंट चढ़ा मैच, प्लेऑफ में पहुंची आरसीबी

आईपीएल : बारिश की भेंट चढ़ा मैच, प्लेऑफ में पहुंची आरसीबी
बेंगलुरु: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर के लिए बारिश वरदान और अभिशाप दोनों बनकर आई, क्योंकि दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ मैच रद्द होने से वह आईपीएल आठ के प्लेऑफ में पहुंच गया, लेकिन उसकी नंबर दो पर रहकर सीधे क्वालीफायर एक में पहुंचने की उम्मीदों को इससे करारा झटका लगा।

डेयरडेविल्स ने दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजों क्विंटन डि काक (69 रम) और कप्तान जेपी डुमिनी (नाबाद 67 रन) के अर्धशतकों की मदद से पांच विकेट पर 187 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। इसके जवाब में आरसीबी ने जब 1.1 ओवर में बिना किसी नुकसान के दो रन बनाए थे, तभी बारिश आ गई और फिर आगे का खेल नहीं हो पाया।

बीच में बारिश थमने के कारण सात बजे खेल शुरू करने की घोषणा की गई, लेकिन फिर से मूसलाधार बारिश आ गई और आखिर में अंपायरों ने सात बजकर 40 मिनट पर मैच रद्द करने की घोषणा कर दी।

इससे आरसीबी को एक अंक मिला, जिससे उसके अंकों की संख्या 16 हो गई और वह प्लेऑफ में जगह बनाने वाली तीसरी टीम बन गई। आरसीबी के अलावा राजस्थान रॉयल्स के भी 16 अंक हैं, जबकि सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस के बीच हैदराबाद में चल रहे मैच की विजेता टीम के भी 16 अंक रहेंगे। इन दोनों टीमों में जो जीत दर्ज करेगी वह लीग चरण में अधिक जीत दर्ज करने के कारण दूसरा स्थान हासिल करेगी। सनराइजर्स और मुंबई का मैच रद्द होने की हालत में ही आरसीबी को दूसरा स्थान मिल पाएगा।

बारिश से पहले चिन्नास्वामी स्टेडियम में डि काक और डुमिनी की बल्लेबाजी का अच्छा नजारा देखने को मिला। डि काक ने 39 गेंद में नौ चौकों और तीन छक्कों की मदद से 69 रन की पारी खेलने के अलावा श्रेयष अय्यर (20 रन) के साथ पहले विकेट के लिए 55 रन की साझेदारी भी की। डुमिनी ने अंत में 43 गेंद में चार चौकों और तीन छक्कों की मदद से नाबाद 67 रन बनाए।आरसीबी की ओर से युजवेंद्र चाहल ने 26 जबकि हषर्ल पटेल ने 30 रन देकर दो दो विकेट चटकाए।

टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरे डेयरडेविल्स को डि काक और अय्यर ने अच्छी शुरुआत दिलाई। डि काक ने आक्रामक रवैया अपनाते हुए हषर्ल पर दो चौके और बाद में अगले ओवर में अशोक डिंडा पर भी दो चौके मारे। अय्यर ने भी डिंडा पर चौका और मिशेल स्टार्क पर छक्का जड़ा। दोनों ने पॉवर प्ले में टीम का स्कोर 54 रन तक पहुंचाया। अय्यर हालांकि अगले ओवर में हषर्ल की बाहर जाती गेंद को बैकवर्ड प्वाइंट पर सीधे क्रिस गेल के हाथों में खेल गए।

डि काक ने नौवें ओवर में डेविड वाइसी को निशाना बनाते हुए उन पर एक छक्का और दो चौकों के साथ 30 गेंद में अर्धशतक पूरा किया। बायें हाथ के इस बल्लेबाज ने 11वें ओवर में डिंडा पर एक चौके और दो छक्के के साथ टीम का स्कोर 100 रन के पार पहुंचाया लेकिन अगले ओवर में चाहल की गेंद को हवा में लहराकर विराट कोहली को कैच दे बैठे। कप्तान डुमिनी ने इसके बाद मोर्चा संभालते हुए चाहल पर लगातार दो छक्के जड़े। युवराज सिंह (11 रन)  ने भी इसी ओवर में छक्का जड़ा लेकिन अगली गेंद को छह रन के लिए भेजने की कोशिश में बाउंड्री पर स्टार्क को कैच दे बैठे।

हषर्ल ने केदार जाधव (00 रन) को आउट करके दिल्ली को चौथा झटका दिया जबकि एंजेलो मैथ्यूज (01 रन) दुर्भाग्यशाली तरीके से रन आउट हुए।

डुमिनी ने स्टार्क की गेंद पर एक रन के साथ 35 गेंद में अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने अगले ओवर में हषर्ल पर लगातार दो चौके मारे जबकि सौरव तिवारी (नाबाद 13) ने भी इस तेज गेंदबाज पर छक्का जड़ा। डुमिनी और तिवारी ने अंत में 4-4 ओवर में 46 रन की अटूट साझेदारी की।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
आधी रात को जागा देश...जब टी20 विश्वकप पर भारत ने किया कब्जा; हर किसी ने मनाया जीत का जश्न
आईपीएल : बारिश की भेंट चढ़ा मैच, प्लेऑफ में पहुंची आरसीबी
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Next Article
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com