विज्ञापन

भारतीय टीम को झटका, मोहम्मद शमी हो सकते हैं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज से भी बाहर

Mohammed Shami, Indian Team: भारतीय टीम को एक तगड़ा झटका लगा है. शमी, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर हो सकते हैं.

भारतीय टीम को झटका, मोहम्मद शमी हो सकते हैं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज से भी बाहर
Mohammed Shami

Mohammed Shami Set To Miss Australia Series: नवंबर में भारतीय टीम (Indian Team) को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलना है. उससे पहले भारतीय टीम (Indian Team) को तगड़ा झटका लगा है. टाइम्स ऑफ इंडिया के खबर के अनुसार शमी (Mohammed Shami) टेस्ट सीरीज से बाहर हो सकते हैं. दरअसल, शमी को एनसीए में पुनर्वास के दौरान घुटने में सूजन आ गई है, वह अगले 6-8 सप्ताह तक मैदान से बाहर रह सकते हैं .शमी नवंबर 2023 वर्ल्ड कप फाइनल के बाद से कोई मैच नहीं खेला है . उन्हें दिसंबर 2023 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ दो टेस्ट मैचों के दौरे के लिए  चुना गया था,  लकिन बीसीसीआई की मेडिकल टीम द्वारा मंजूरी नहीं दिए जाने के बाद उन्हें दौरे से बाहर होना पड़ा था.

उम्मीद थी कि शमी न्यूजीलैंड या ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज (Border Gavaskar Trophy) में वापसी करेंगे लेकिन जो खबर आ रीह है. वह भारतीय टीम के लिए बड़ा झटका है. रिपोर्ट में कहा गया है कि, " एनसीए की मेडिकल टीम के लिए यह एक झटका है. वे एक साल से भी ज़्यादा समय से उस पर काम कर रहे हैं. उनके पास सबसे बेहतरीन कार्यभार प्रबंधन प्रणाली है. मेडिकल टीम उसे जल्द से जल्द वापस मैदान पर लाने की पूरी कोशिश कर रही है,"

यह देखना दिलचस्प होगा कि चयनकर्ता 16 अक्टूबर से न्यूजीलैंड के खिलाफ शुरू हो रही तीन टेस्ट मैचों की घरेलू सीरीज के लिए बुमराह को चुनते हैं या नहीं. या  उन्हें आराम दिया जाता है.

वैसे, चयनकर्ता यह उम्मीद कर रहे होंगे कि ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम की घोषणा करने से पहले शमी को टेस्ट मैच के लिए तैयार होने के लिए पर्याप्त समय मिल जाएगा. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी. सीरीज का पहला मैच 23 नवंबर को पर्थ में खेला जाएगा. बता दें कि भारतीय टीम अब न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी. 16 अक्टूबर को सीरीज का पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Tim Southee : साउदी ने छोड़ी कप्तानी, यह दिग्गज बना न्यूजीलैंड टेस्ट टीम का नया कप्तान
भारतीय टीम को झटका, मोहम्मद शमी हो सकते हैं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज से भी बाहर
IND vs NZ: Tim Southee stepped down as New Zealand's Test captain, will be replaced by Tom Latham
Next Article
Tim Southee: भारत दौरे से पहले न्यूजीलैंड क्रिकेट में आया भूचाल, साउदी ने छोड़ी कप्तानी, अब इन्हें मिली कमान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com