फिर भी मुमकिन है भारत-पाकिस्तान क्रिकेट सीरीज़?

फिर भी मुमकिन है भारत-पाकिस्तान क्रिकेट सीरीज़?

अनुराग ठाकुर (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

हाल ही में बीसीसीआई के सचिव अनुराग ठाकुर ने बयान दिया था कि पाकिस्तान आतंकवाद को बढ़ावा देता है तो ऐसे में क्रिकेट की बात कैसे की जा सकती है? लेकिन पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के एक उच्च अधिकारी नजम सेठी का कहना है कि वह राजनीतिक बयानबाज़ी को तवज्जो नहीं देते। उनका मानना है कि दोनों देशों के बीच अब भी दिसंबर में क्रिकेट सीरीज़ का आयोजन मुमकिन है।

बीसीसीआई के सचिव अनुराग ठाकुर ने पिछले रविवार को अपने बयान से साफ़ कर दिया था कि मौजूदा हालात में भारत-पाक क्रिकेट सीरीज़ का होना संभव नहीं दिखता। अनुराग ठाकुर ने ट्विटर पर बयान जारी किया था, दाऊद कराची में है। NSA यहां अलगाववादियों से मिलना चाहते हैं। क्या आप वाकई (दोनों देशों के बीच) शांति को लेकर गंभीर हैं और क्या (ऐसे में) आपको उम्मीद है कि हम आपके साथ क्रिकेट खेलेंगे?

लेकिन पीसीबी इसे फ़िलहाल महज़ राजनीतिक बयानबाज़ी मान रहा है। पीसीबी के पूर्व चेयरमैन नजम सेठी का कहना है कि इस बारे में सितंबर में तस्वीर और साफ़ हो जाएगी जब सितंबर में दोनों देशों के विदेश मंत्री संयुक्त राष्ट्रसंघ के सेशन के दौरान मुलाक़ात करेंगे।

बीसीसीआई और पीसीबी के बीच 2015 से 2022 तक 6 सीरीज़ के आयोजन के लिए MOU (मेमोरैंडम ऑफ़ अंडरस्टैंडिंग) का क़रार हो चुका है। नजम सेठी के मुताबिक, लाखों डॉलर के इस MOU से पीसीबी बड़े फ़ायदे पर नज़र रखे हुए है, लेकिन अनुराग ठाकुर इसे पाकिस्तान के चैनलों पर भी दोहरा चुके हैं कि अगर दोनों देशों के बीच तनाव कम नहीं होता, तब तक सीरीज़ शुरू नहीं की जा सकती।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पीसीबी के अधिकारियों को फिर भी लगता है कि अब से लेकर अगले तीन महीने में हालात बदल जाएंगे और क्रिकेट सीरीज़ का आयोजन ज़रूर हो सकेगा।