WTC Final: इंदौर में मिली हार के बाद अब भारतीय टीम का टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में पहुंचने का बिगड़ा समीकरण, जानिए

WTC Final scenario For India: इंदौर टेस्ट मैच में भारत को हारा का सामना करना पड़ा है इंदौर में मिली हार के बाद अब भारतीय टीम को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में अपनी जगह पक्की करने के लिए अहमदाबाद टेस्ट मैच को जीतना होगा

WTC Final: इंदौर में मिली हार के बाद अब भारतीय टीम का टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में पहुंचने का बिगड़ा समीकरण, जानिए

WTC Final scenario For India: अब भारतीय टीम कैसे पहुंचेगी फाइनल में

WTC Final scenario For India: इंदौर टेस्ट मैच में भारत को हारा का सामना करना पड़ा है इंदौर में मिली हार के बाद अब भारतीय टीम को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में अपनी जगह पक्की करने के लिए अहमदाबाद टेस्ट मैच को जीतना होगा. वही, सीरीज का चौथा टेस्ट मैच ड्रा रहता है तो भारत को न्यूजीलैंड-श्रीलंका टेस्ट सीरीज के परिणाम पर निर्भर रहना होगा. वहीं, भारतीय टीम चाहेगी कि न्यूजीलैंड टीम श्रीलंका को टेस्ट सीरीज में हरा दें, या फिर टेस्ट सीरीज ड्रा करा ले. या फिर दो टेस्ट मैच में से एक टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड श्रीलंका को हरा दे. जिससे भारत के लिए फाइनल में पहुंचने के रास्ते खुल जाएंगे. 

ऑस्ट्रेलिया पहुंचा फाइनल में

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने वाली ऑस्ट्रेलिया पहली टीम बन गई है. अब फाइनल में पहुंचने की रेस में श्रीलंका भी शामिल हो गया है. लेकिन श्रीलंकाई टीम को हर हाल में अपने दोनों टेस्ट मैच में जीत हासिल करनी होगी. 


श्रीलंका को क्या करना होगा
श्रीलंका को यदि फाइनल में जगह बनानी है तो न्यूजीलैंड के खिलाफ दोनों टेस्ट मैच जीतनी होगी और यह उम्मीद करनी होगी कि भारतीय टीम का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथा टेस्ट मैच ड्रा रहे या फिर टीम इंडिया वह भी टेस्ट मैच हार जाए. ऐसे में फाइनल में श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया पहुंचेगी. 

88febu28

बता दें कि इंदौर में जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलियाई टीम ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है. WTC 2023 का फाइनल मुकाबला 7 जून से ओवल मैदान में खेला जाना है.

ICC टेस्ट चैंपियनशिप में बचे मैच का शेड्यूल

साउथ अफ्रीका vs वेस्टइंडीज (दूसरा टेस्ट) 
जोहान्सबर्ग, दक्षिण अफ्रीका, 8-12 मार्च

न्यूजीलैंड Vs श्रीलंका (पहला टेस्ट) 
क्राइस्टचर्च, न्यूजीलैंड, 9-13 मार्च

भारत Vs ऑस्ट्रेलिया (चौथा टेस्ट)
अहमदाबाद, भारत, 9-13  मार्च

न्यूजीलैंड Vs श्रीलंका (दूसरा टेस्ट)
वेलिंगटन, न्यूजीलैंड, 17-21 मार्च

--- ये भी पढ़ें ---

* "'UNBELIEVABLE! लॉलीपॉप गेंद पर जेम्स एंडरसन हुए आउट, न्यूजीलैंड ने ऐसे पलट दी बाजी, इंग्लैंड को 1 रन से हराकर विश्व क्रिकेट को चौंकाया- Video
* 'WTC FINAL में पहुंचने की रेस हुई दिलचस्प, अब इन 3 टीमों के पास है मौका

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com