यह ख़बर 16 जून, 2013 को प्रकाशित हुई थी

भारत ने जीत, पाकिस्तान ने हार की बनाई हैट्रिक

खास बातें

  • अनुशासित गेंदबाजी के बाद बल्लेबाजों के उम्दा प्रदर्शन से भारत आईसीसी चैम्पियन्स ट्राफी के ग्रुप बी के वर्षा से प्रभावित मैच में पाकिस्तान को आठ विकेट से हराकर लगातार तीसरी जीत दर्ज करते हुए शीर्ष पर रहा।
बर्मिंघम:

अनुशासित गेंदबाजी के बाद बल्लेबाजों के उम्दा प्रदर्शन से भारत आईसीसी चैम्पियन्स ट्राफी के ग्रुप बी के वर्षा से प्रभावित मैच में पाकिस्तान को आठ विकेट से हराकर लगातार तीसरी जीत दर्ज करते हुए शीर्ष पर रहा।

एजबस्टन में बारिश की आंख मिचौली के बीच भारत को पहले डकवर्थ लुइस पद्धति के आधार पर 40 ओवर में 168, फिर 36 ओवर में 157 रन और अंतत: 22 ओवर में 102 रन बनाने का लक्ष्य मिला। टीम इंडिया ने शिखर धवन (48) की उम्दा पारी से 19.1 ओवर में दो विकेट पर 102 रन बनाकर आसान जीत दर्ज की।

भारत इस तरह अपने तीनों ग्रुप मैच जीतकर छह अंक के साथ शीर्ष पर रहा जबकि पाकिस्तान तीनों मैच हार गया। नतीजे के लिहाज से हालांकि यह मैच महज औपचारिकता था क्योंकि पहले ही भारत का शीर्ष पर रहते हुए सेमीफाइनल में पहुंचना और पाकिस्तान का बाहर होना तय था।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

भारत की पाकिस्तान के खिलाफ 125 वनडे मैचों में यह 50वीं जीत है। पाकिस्तान ने अब तक भारत के खिलाफ 71 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच जीते हैं। भारत की ओर से भुवनेश्वर कुमार ने 19, रविंद्र जडेजा ने 30, रविचंद्रन अश्विन ने 35 और इशांत शर्मा ने 40 रन देकर दो-दो विकेट चटकाए जिससे पाकिस्तान की टीम 39.4 ओवर में 165 रन पर सिमट गई। पाकिस्तान की टीम टूर्नामेंट में लगातार तीसरी बार निर्धारित ओवर पूरे खेलने में विफल रही। पाकिस्तान के बल्लेबाज अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में बदलने में नाकाम रहे। टीम की ओर से असद शाफिद ने सर्वाधिक 41 रन बनाए।