विज्ञापन
This Article is From Feb 08, 2022

IND vs WI 2nd ODI: कोहली के नाम होगा दिलचस्प रिकॉर्ड, इस 'महान लिस्ट' में हो जाएंगे शामिल

IND vs WI 2nd ODI: भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा वनडे मैच बुधवार यानि 9 फरवरी को खेला जाएगा. भारतीय टीम ने पहला वनडे जीत लिया है

IND vs WI 2nd ODI: कोहली के नाम होगा दिलचस्प रिकॉर्ड, इस 'महान लिस्ट' में हो जाएंगे शामिल
विराट कोहली के नाम होगा दिलचस्प रिकॉर्ड

IND vs WI 2nd ODI: भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा वनडे मैच बुधवार यानि 9 फरवरी को खेला जाएगा. भारतीय टीम ने पहला वनडे जीत लिया है. सीरीज में भारतीय टीम 1-0 से आगे है. दूसरे वनडे में जीत के साथ ही भारतीय टीम सीरीज पर भी कब्जा जमा लेगी. इसके लिए भारतीय टीम को हर हाल में दूसरा वनडे मैच जीतना होगा. दूसरे वनडे में एक बार फिर कोहली (Virat Kohli) पर फैन्स की नजर रहेगी. पहले वनडे में कोहली फ्लॉप रहे थे लेकिन भारतीय सरजमीं पर 5000 रन बनाने में सफल हो गए थे. अब दूसरे वनडे में कोहली एक और बड़ा रिकॉर्ड बनाने वाले हैं. दरअसल दूसरे वनडे में जैसे ही कोहली मैदान पर उतरेंगे तो वैसे ही अपने सरजमीं पर 100 वनडे मैच खेलने वाले पांचवें भारतीय खिलाड़ी बन जाएंगे.  

दूसरे वनडे में KL Rahul की वापसी संभव, भारत इस प्लेइंग XI के साथ उतर सकता है, जानें संभावित इलेवन

कोहली से पहले सचिन तेंदुलकर, मोहम्मद अजहरुद्दीन, एम एस धोनी और युवराज सिंह वनडे में अपने सरजमीं पर 100 वनडे या उससे ज्यादा वनडे मैच खेलने वाले भारतीय खिलाड़ी हैं. भारत के तेंदुलकर ने अपने घर पर यानि भारत में कुल 164 वनडे मैच खेले हैं. सचिन इस मामले में पहले नंबर पर हैं. दूसरे नंबर पर धोनी हैं जिनके नाम घर पर 127 वनडे मैच खेलने का रिकॉर्ड है. तीसरे नंबर पर भारतीय पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन हैं जिन्होंने अपने वनडे करियर में कुल 113 मैच भारत में खेले थे. भारत के पूर्व दिग्गज युवराज सिंह ने भारत में कुल 108 वनडे मैच खेले थे. यानि अब कोहली भी इस महान लिस्ट में शामिल हो जाएंगे. 

ICC प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए इन खिलाड़ियों को किया गया नॉमिनेट, लिस्ट में 'BABY AB' भी शामिल

वैसे, जैसे ही कोहली दूसरे वनडे में अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में उतरेंगे वैसे ही दुनिया के 36वें ऐसे क्रिकेटर बन जाएंगे जिनके नाम अपने सरजमीं पर 100 या उससे ज्यादा वनडे मैच खेलना का रिकॉर्ड है.

पहले वनडे में युजवेंद्र चहल ने किया था कमाल
पहले वनडे में चहल ने कमाल की गेंदबाजी की थी और 4 विकेट लेने में सफल रहे थे. चहल को प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया था. चहल ने अपने वनडे करियर में 100 विकेट भी पूरे कर लिए थे. अब दूसरे वनडे में चहल से एक बार फिर ऐसी ही गेंदबाजी की उम्मीद होगी. 

Wicket Keepers की रैंकिंग क्यों नहीं होती?

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
World Test XI: स्टीव स्मिथ, नाथन लियोन और लाबुशेन ने मिलकर इस दिग्गज को बनाया वर्ल्ड टेस्ट XI का ओपनर
IND vs WI 2nd ODI: कोहली के नाम होगा दिलचस्प रिकॉर्ड, इस 'महान लिस्ट' में हो जाएंगे शामिल
Not Rishabh Pant's 89 at Gabba Pat Cummins Names This Indian Legend's Knock as Most Memorable in IND vs AUS Rivalry
Next Article
Pat Cummins, IND vs AUS Rivalry: गाबा में पंत की 89 रन की पारी नहीं बल्कि इस भारतीय बल्लेबाज की पारी है सबसे दमदार, पैट कमिंस ने बताया
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com