विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 24, 2017

IND VS SL : मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में आज होगा तीसरा T-20 मैच, ‘हिटमैन’ की कप्तानी में 3-0 से सीरीज जीतने का मौका

भारत और श्रीलंका के बीच तीन टी-20 मैचों की सीरीज का अंतिम मुकाबला आज मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा

Read Time: 4 mins
IND VS SL : मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में आज होगा तीसरा T-20 मैच, ‘हिटमैन’ की कप्तानी में 3-0 से सीरीज जीतने का मौका
फाइल फोटो
मुंबई: भारत और श्रीलंका के बीच तीन टी-20 मैचों की सीरीज का अंतिम मुकाबला आज मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. भारत पहले ही शुरुआती दो मैच जीतकर सीरीज अपने नाम कर चुका है. आज होने वाले मुकाबले में भी भारतीय टीम श्रीलंका को ढील देना नहीं चाहेगी और सीरीज को 3-0 से अपने नाम करना चाहेगी. वहीं, श्रीलंका पहले ही सीरीज गंवा चुका है. उसके लिए यह मैच सम्मान बचाने वाला होगा. श्रीलंकाई टीम के लिए आज का  मुकाबला जीतना भी काफी कठिन साबित हो सकता है, क्योंकि भारतीय टीम जिस फॉर्म में है उसे देखकर यही लग रहा है कि भारतीट टीम आज का मैच भी अपने नाम कर लेगी. साउथ अफ्रीका दौरे से पहले भारत का यह अंतिम अंतरराष्ट्रीय मैच होगा. पहले दो मैचों में श्रीलंका को एकतरफा मात देने के बाद रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम काफी खतरनाक नजर आ रही है. भारत ने पहले मैच में 93 रनों से जीत हासिल की थी वहीं दूसरे मैच में 88 रनों से श्रीलंका को हराया था. 

यह भी पढ़ें: दक्षिण अफ्रीकी दौरे के लिए वनडे टीम का ऐलान...मोहम्मद शमी की हुई वापसी

टीम की बल्लेबाजी दोनों मैचों में शानदार रही है. लोकेश राहुल ने दोनों मैचों में अर्धशतक जड़े हैं, जबकि रोहित ने पिछले मैच में तूफानी शतकीय पारी खेली थी. बल्लेबाजी का भार इन्हीं दोनों के कंधों पर होगा. इन दोनों को टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी, हार्दिक पंड्या, मनीष पांडे, दिनेश कार्तिक और श्रेयस अय्यर से अच्छा समर्थन मिल सकता है. धोनी ने भी दोनों मैचों में बल्ले से अहम योगदान दिया था. वहीं, गेंदबाजी में भारत की ताकत कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल हैं. इन दोनों ने वनडे और टी-20 सीरीज में श्रीलंकाई बल्लेबाजों के विकेट पर टिकने नहीं दिया है. दूसरे मैच में भी जब श्रीलंकाई बल्लेबाज रनों की बरसात कर रहे थे, तभी इन दोनों ने श्रीलंकाई टीम के लगातार विकेट लेकर उसे रोक दिया था. 

यह भी पढ़ें: IND VS SL: स्पिनरों के 'इस बड़े वार' से हिल गई श्रीलंकाई टीम

तेज गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह पर भार होगा. भारत सीरीज पहले ही अपने नाम कर चुका है. ऐसे में रोहित बैंच पर बैठे बासिल थंपी, दीपक हुड्डा, मोहम्मद सिराज, वॉशिंगटन सुंदर को भी मौका दे सकते हैं. वहीं श्रीलंका के सामने चुनौतियां ही चुनौतियां हैं. तीसरे मैच से पहले उसे झटका लगा है. टीम के अनुभवी हरफनमौला खिलाड़ी एंजेलो मैथ्यूज चोटिल होकर बाहर हो गए हैं. दूसरे मैच में वह बल्लेबाजी करने नहीं उतरे थे. बल्लेबाजी में उसकी पूरी उम्मीदें उपुल थरंगा, निरोशन डिकवेला और कुशल परेरा पर होंगी. 

VIDEO: रोहित के 'डबल धमाल' से टीम इंडिया ने दूसरा वनडे जीता
गेंदबाजी श्रीलंका की सबसे कमजोर कड़ी रही है जो अभी तक बिल्कुल भी प्रभाव नहीं छोड़ पाई है. कप्तान होने के साथ-साथ थिसारा परेरा पर गेंदबाजी आक्रमण को भी सुधारने की जिम्मेदारी है. अब देखना होगा कि इस मैच में कौन सी टीम बाजी मारती है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
आधी रात को जागा देश...जब टी20 विश्वकप पर भारत ने किया कब्जा; हर किसी ने मनाया जीत का जश्न
IND VS SL : मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में आज होगा तीसरा T-20 मैच, ‘हिटमैन’ की कप्तानी में 3-0 से सीरीज जीतने का मौका
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Next Article
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;