यह ख़बर 02 जनवरी, 2013 को प्रकाशित हुई थी

भारत-पाक तैयार, ईडन के क्यूरेटर ने किया अच्छी पिच का वादा

खास बातें

  • दिग्गज पिच क्यूरेटर प्रबीर मुखर्जी ने भारत-पाक के बीच गुरुवार को होने वाले दूसरे एकदिवसीय मुकाबले के लिए ईडन गार्ड्न्स में एक उपयुक्त एकदिवसीय पिच तैयार करने का वादा किया है।
कोलकाता:

दिग्गज पिच क्यूरेटर प्रबीर मुखर्जी ने भारत और पाकिस्तान के बीच गुरुवार को होने वाले दूसरे एकदिवसीय मुकाबले के लिए ऐतिहासिक ईडन गार्ड्न्स स्टेडियम में एक उपयुक्त एकदिवसीय पिच तैयार करने का वादा किया है।

मुखर्जी ने कहा कि वह ऐसा पिच तैयार करने की कोशिश करेंगे, जिसमें सभी के लिए कुछ न कुछ हो।

मुखर्जी ने कहा, मैं जो पिच तैयार करूंगा वह बल्लेबाजों को भी मदद करेगा और गेंदबाजों को उछाल भी देगी। साथ ही साथ इस पिच पर अंतिम समय में स्पिनर भी अपनी कला दिखा सकेंगे।

मुखर्जी बीते महीने इसी मैदान पर इंग्लैंड के साथ खेले गए टेस्ट मैच के लिए भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की इच्छा के अनुरूप विकेट नहीं तैयार करने को लेकर विवादों में रहे थे।

मुखर्जी ने कहा, एकदिवसीय मैच उसी पिच पर होगा, जिस पर इंग्लैंड के साथ टेस्ट मैच हुआ था, लेकिन इस बार यह सटीक एकदिवसीय पिच होगी। इस पिच पर काफी रन बनेंगे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मुखर्जी बोले कि दिन-रात के इस मैच में ओस अहम नहीं होगा, क्योंकि ईडन में ओस हटाने का उपकरण लगा है। ऐसे में ओस को लेकर घबराने की जरूरत नहीं है।