Ind vs Eng: अक्षर पटेल की रहस्यमयी गेंद पर फंसे बेयरस्टो, आउट होने के बाद किया ऐसा..देखें Video

IND vs ENG: अक्षर पटेल (Axar Patel) ने अहमदाबाद में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड की पहली पारी में अपनी फिरकी का कमाल दिखाया और 6 विकेट लेने में सफल रहे. अक्षर ने 38 रन देकर 6 विकेट लिए

Ind vs Eng: अक्षर पटेल की रहस्यमयी गेंद पर फंसे बेयरस्टो, आउट होने के बाद किया ऐसा..देखें Video

Ind vs Eng: अक्षर पटेल ने लिए 6 विकेट

IND vs ENG: अक्षर पटेल (Axar Patel) ने अहमदाबाद में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड की पहली पारी में अपनी फिरकी का कमाल दिखाया और 6 विकेट लेने में सफल रहे. अक्षर ने 38 रन देकर 6 विकेट लिए. पटेल ने इससे पहले चेन्नई में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में भी 5 विकेट हॉल करने का कमाल कर दिखाया था. अक्षर पटेल के 6 और अश्विन ने 3 विकेट लेेने में सफल रहे. एक विकेट इशांत शर्मा को मिला. अक्षर ने जिस तरह से इंग्लैंड के बल्लेबाजों को परेशान किया वो देखना लायक था.

IND vs ENG: कुछ ऐसे राष्ट्रपति ने दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम का किया उद्घाटन..देखें Video

खासकर जिस तरह से जॉनी बेयरस्टो को एल्बी डब्लू आउट किया वो यकीनन चौंकाने वाला रहा. बेयरस्टो को यकीन ही नही हुआ कि पटेल ने उन्हें अपनी फिरकी के जाल में फंसाकर बोल्ड कर दिया है. बोल्ड होने के बाद बेयरस्टो ने डीआरएल लेने का फैसला किया. लेकिन थर्ड अंपायर ने टीवी रिप्ले देखने के बाद बेयरस्टो को आउट करार दे दिया.

अक्षर पटेल और अश्विन ने मिलकर 9 विकेट लिए, पिंक बॉल टेस्ट मैच के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है जब स्पिनरों ने मिलकर एक पारी में 9 विकेट लेने में सफल रहे हों. स्पिनर अक्षर पटेल ने 32 साल बाद एक खास कारनामा भी कर दिखाया. ऐसा 32 साल के बाद हुआ जब भारतीय गेंदबाज ने अपने करियर के शुरूआती दो टेस्ट मैचों में लगातार 5 विकेट हॉल करने में सफलता पाई. 

IND vs ENG: अक्षर पटेल का गजब का 'छक्का', 32 साल बाद इस खास रिकॉर्ड की बराबरी की


इससे पहले 1988 में नरेंद्र हिरवानी ने अपने शुरूआती दो टेस्ट मैचों में 5 विकेट लेने में सफल रहे थे. 1988 में हिरवानी ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था. अक्षर पटेल ने तीसरे टेस्ट में इंग्लैंड की पारी में 2 बल्लेबाजों को बोल्ड आउट किया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO:  कुछ दिन पहले विराट ने अपने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.