IND vs AUS 1st ODI: जानिए वानखेड़े की पिच रिपोर्ट, कैसा रहेगा मौसम और किस टीम को मिल सकती है जीत?

भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टोडियम में खेले जाने वाले पहले वनडे मैच से पहले दोनों ही टीमें पूरी तरह से तैयार हैं. खास बात ये है कि पहले वनडे मैच में दोनों ही टीमों की कप्तानी रेगुलर कप्तान करते हुए नज़र नहीं आएंगें.

IND vs AUS 1st ODI: जानिए वानखेड़े की पिच रिपोर्ट, कैसा रहेगा मौसम और किस टीम को मिल सकती है जीत?

IND vs AUS 1st ODI: जानिए वानखेड़े की पिच रिपोर्ट

नई दिल्ली:

भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टोडियम में खेले जाने वाले पहले वनडे मैच से पहले दोनों ही टीमें पूरी तरह से तैयार हैं. खास बात ये है कि पहले वनडे मैच में दोनों ही टीमों की कप्तानी रेगुलर कप्तान करते हुए नज़र नहीं आएंगें. एक तरफ जहां भारत की कप्तानी रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में हार्दिक पांड्या करते हुए दिखाई देंगे तो वहीं दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलिया की कमान पेट कमिंस की गैरमौजूदगी में स्टीव स्मिथ करेंगे. भारतीय टीम की अगर बात करें तो इस साल की शुरुआत टीम इंडिया के लिए काफी बेहतरीन रही है क्योंकि श्रीलंका और न्यूज़ीलैंड के खिलाफ खेले गए 6 वनडे मैचों में टीम इंडिया ने जीत दर्ज कर कमाल की शुरुआत की है. टीम के खिलाड़ी भी अच्छी फॉर्म में नज़र आ रहे हैं. ऐसे में एक हाई-प्रोफाइल मुकाबला देखने को मिल सकता है. 

पिच रिपोर्ट
वानखेडे़ की पिच आमतौर पर सपाट होती है और ओस पड़ने के बाद बल्लेबाज़ी के लिए अनुकूल हो जाती है. इसलिए हमे यहां पर अक्सर हाई स्कोरिंग मुकाबले देखने को मिलते हैं. ऐसे में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच भी हाई स्कोरिंग मैच देखने को मिल सकता है.अब तक इस स्टेडियम में 27 वनडे मैच खेले गए हैं. जिसमें पहले बैटिंग करने वाली टीम ने 13 मैच जीतें हैं जबकि पहले गेंदबाज़ी करने वाली टीम ने 14  मैच जीते हैं. आंकड़ों को देखा जाए तो पहले बल्लेबाज़ी या गेंदबाज़ी करने वाली टीमों का जीत प्रतिशत लगभग समान ही है. इसलिए पहले से अंदाज़ा लगाना मुश्किल है कि कौन सी टीम जीतेगी.

मौसम
मुंबई के मौसम की अगर बात करें तो इसके साफ रहने की उम्मीद है. बारिश संभावना नहीं है. तापमान भी 24 डिग्री से 33 डिग्री के बीच रहने की संभावना है. ऐसे में फैंस मैच का भरपूर आनंद उठा सकते हैं. 


भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया हेड-टू-हेड
टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलियन टीम के ट्रैक रिकॉर्ड की अगर बात करें तो दोनों के बीच अब तक कुल 143 वनडे मुकाबले खेले गए हैं. जिसमें से भारत ने 53 में जीत दर्ज की है तो वहीं ऑस्ट्रेलिया ने 80 मैच जीते हैं और 10 मुकाबलों का कोई परिणाम नहीं निकला. आंकडे़ तो खैर मेहमान टीम का पलड़ा ही भारी बता रहे हैं लेकिन टीम इंडिया को उसी के घर में हराना लगभग ऑस्ट्रेलिया के लिए इतना आसान नहीं होगा.  

ये भी पढें:

क्रिकेट की दीवानगी, मैदान में नहीं मिली जगह तो पेड़ पर चढ़ गए फैंस, फिर देखे चौके-छक्के, देखें video 

बाबर आज़म ने चौंकाया, BBL को बताया IPL से बेस्ट, भारतीय फैन्स को नहीं आया पसंद, लगा दी क्लास

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

'क्या धोनी IPL 2024 भी खेलेंगे', सुरेश रैना ने दे दिया जवाब