विज्ञापन
This Article is From Jan 17, 2023

India vs New Zealand Series: किंग कोहली फिर मचाएंगे गदर, एक साथ 3 दिग्गजों के रिकॉर्ड को तोड़ रच सकते हैं नया इतिहास

India vs New Zealand Series: श्रीलंका के खिलाफ 3 वनडे मैचों में विराट कोहली (Virat Kohli) ने 2 शतक जड़कर धमाका कर दिया. एक ओर जहां कोहली वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में पांचवें नंबर पर आ गए तो वहीं श्रीलंका के खिलाफ वनडे में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज भी बने.

India vs New Zealand Series: किंग कोहली फिर मचाएंगे गदर, एक साथ 3 दिग्गजों के रिकॉर्ड को तोड़ रच सकते हैं नया इतिहास
Virat Kohli India vs New Zealand ODI: कोहली एक और धमाका करने के करीब

India vs New Zealand Series: श्रीलंका के खिलाफ 3 वनडे मैचों में विराट कोहली (Virat Kohli) ने 2 शतक जड़कर धमाका कर दिया. एक ओर जहां कोहली वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में पांचवें नंबर पर आ गए तो वहीं श्रीलंका के खिलाफ वनडे में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज भी बने. कोहली ने वनडे में अब 46 शतक लगा चुके हैं. विराट कोहली के पास अब सचिन तेंदुलकर का वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ने का मौका है. सचिन ने वनडे में 49 शतक लगाए हैं. यानि कोहली के बल्ले से 4 शतक निकलते ही वो वनडे में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे. 

हालांकि न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत को 3 वनडे मैच ही खेलना है और यदि 3 वनडे मैच में 3 शतक कोहली लगा पाए तो वो सचिन की बराबरी कर लेंगे. चाहे इस सीरीज में कोहली सचिन के रिकॉर्ड की बराबरी या फिर रिकॉर्ड नहीं तोड़ पाए लेकिन इसी साल विराट यदि इसी फॉर्म के साथ बैटिंग करते रहें तो वो दिन दूर नहीं जब वो वनडे में तेंदुलकर को शतक लगाने के मामले में पछाड़ देंगे. 

वैसे, न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के दौरान विराट कोहली के पास एक बड़ा रिकॉर्ड बनाने का अहम मौका जरूर होगा. यदि न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में कोहली एक भी शतक लगा पाने में सफल रहते हैं तो वो वनडे में न्यूजीलैंड के खिलाफ सबसे ज्यादा शतक लगाने में रिकी पोंटिंग. सनथ जयसूर्या और वीरेंद्र सहवाग की बराबरी कर लेंगे. और यदि 2 शतक इस सीरीज में लगा पाने में सफल रहे तो वो वनडे में न्यूजीलैंड के खिलाफ सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे. 

सहवाग और पोंटिंग ने वनडे में कीवी टीम के खिलाफ 6 शतक लगाए हैं. इस समय कोहली न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे में 5 शतक लगा चुके हैं.  सचिन तेंदुलकर भी वनडे में न्यूजीलैंड के खिलाफ 5 शतक लगाने में सफल रहे हैं. 

न्यूजीलैंड के खिलाफ सबसे ज्यादा वनडे शतक
रिकी पोंटिंग (ऑस्ट्रेलिया) - 51 वनडे मैचों में 6 शतक 
वीरेंद्र सहवाग (भारत) - 23 वनडे मैचों में 6 शतक 
सनथ जयसूर्या (श्रीलंका) - 47 वनडे मैचों में 5 शतक 
विराट कोहली (भारत) - 26 वनडे मैचों में 5 शतक 
सचिन तेंदुलकर (भारत) - 42 वनडे मैचों में 5 शतक

न्यूजीलैंड टीम: टॉम लैथम (कप्तान), फिन एलेन, माइकल ब्रेसवेल, मार्क चैपमैन, डेवोन कॉन्वे, जैकब डफी, लॉकी फर्ग्यूसन, डग ब्रेसवेल, डेरिल मिचेल, हेनरी निकोल्स, ग्लेन फिलिप्स, मिचेल सेंटनर, हेनरी शिपले, ईश सोढ़ी, ब्लेयर टिकनर

भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, ईशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, केएस भरत (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या (उप-कप्तान), वॉशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक

ये भी पढ़ें

Virat kohli का वनडे में तहलका, सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में टॉप 5 में पहुंचे

विराट कोहली ने दिखाया MS Dhoni वाला अंदाज, 'हेलीकॉप्टर शॉट' लगाकर लूटी महफिल, Video

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
Report: राजस्थान के टॉप 3 खिलाड़ी हुए पक्के, संजू सैमसन सहित तीनों को मिलेगी इतनी सालाना फीस
India vs New Zealand Series: किंग कोहली फिर मचाएंगे गदर, एक साथ 3 दिग्गजों के रिकॉर्ड को तोड़ रच सकते हैं नया इतिहास
Virat Kohli: Virat Kohli Fourt Indian to 9000 Test Runs, Sachin Tendulkar, Rahul Dravid, Sunil Gavaskar Top the List
Next Article
Virat Kohli: शतक से चूके विराट कोहली का ऐतिहासिक कारनामा, ऐसा करने वाले चौथे भारतीय
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com