भारत को लगा झटका, चोटिल रवींद्र जडेजा एशिया कप से हुए बाहर, जानें किसे मिली जड्डू की जगह

Asia Cup 2022: जडेजा का ऐसे समय हटना जोर का झटका है, जब भारत को फाइनल सहित कई अहम मुकाबले खेलने हैं.

भारत को लगा झटका, चोटिल रवींद्र जडेजा एशिया कप से हुए बाहर, जानें किसे मिली जड्डू की जगह

Asia Cup 2022: रवींद्र जडेजा का हटना खुद उनके लिए खासा नुकसानदेह है

खास बातें

  • शेष मैचों में हिस्सा नहीं ले पाएंगे जडेजा
  • विश्व कप की तैयारी के लिहाज से झटका
  • आगामी मैच जडेजा के लिए बहुत अहम थे
नई दिल्ली:

भारत को जारी एशिया कप (Asia Cup 2022) में बड़ा झटका लगा है. और उसके ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा शेष टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. अब यह स्टार ऑलराउंडर बाकी बचे एक भी मुकाबले में नहीं खेल पाएगा, जो खुद उनके लिहाज से खासा नुकसानदेह है क्योंकि सभी अहम खिलाड़ी टी20 विश्व कप की तैयारियों के लिहाज से खुद को ज्यादा से ज्यादा मांझने में लगे हुए हैं. जडेजा को घुटने में लगी चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा. हालांकि, जडेजा की चोट ज्यादा गंभीर नहीं है, लेकिन बीसीसीआई उन्हें लेकर किसी भी तरह का जोखिम लेने के मूड में नहीं है.जडेजा ने 28 अगस्त को 29 गेंदों में 35 रन बनाकर भारत की टूर्नामेंट के शुरूआती मुकाबले में पाकिस्तान के खिलाफ पांच विकेट की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभायी थी. सौराष्ट्र के इस खिलाड़ी को हांगकांग के खिलाफ बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला था, लेकिन उन्होंने कसी गेंदबाजी की थी और अपने चार ओवर में महज 15 रन देकर एक विकेट झटका था.

Asia Cup 2022: "यह बड़ी समस्या दूर करने का सर्वश्रेष्ठ समय", भारतीय पूर्व पेसर नॉन-परफॉरमरों पर बरसे

बीसीसीआई ने जारी बयान में कहा कि वर्तमान में जडेजा मेडिकल टीम की कड़ी निगरानी में हैं. वहीं, जडेजा की जगह अक्षर पटेल को टीम में जगह दी गयी है. इससे पहले अक्षर पटेल उन तीन खिलाड़ियों में शामिल थे, जिन्हें टूर्नामेंट के लिए स्टैंड बायी खिलाड़ियों में जगह दी गयी थी. बाकी दो और स्टैंड बायी खिलाड़ी दीपक चाहर और श्रेयस अय्यर हैं. नाम का ऐलान होने के बाद अक्षर जल्द ही टीम इंडिया से जुड़ेंगे. अब एशिया कप में खेल रही भारतीय टीम इस प्रकार है: 


रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हूडा, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, आर. अश्विन, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई,क भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह और आवेश खान

वैसे सूत्रों के अनुसार जडेजा की यह चोट ज्यादा गंभीर नहीं है, लेकिन साल के आखिर में होने वाले टी20 विश्व कप को देखते हुए बीसीसीआई किसी भी तरह का जोखिम लेने के मूड में नहीं है. साथ ही, इस मोड़ पर मैनेजमेंट खिलाड़ियों के वर्कलोड का भी बहुत ज्यादा ध्यान दिए हुए हैं. यही वजह है कि हांगकांग के खिलाफ हार्दिक पांड्या को आराम दिया गया, तो जडेजा को लेकर भी बोर्ड बहुत ही ज्यादा अहतियात बरत रहा है क्योंकि आगामी विश्व कप में वह बहुत ही अहम हिस्सा होने जा रहे हैं. 

यह भी पढ़ें: 

हांगकांग के आयुष शुक्ला का शिकार बने रोहित शर्मा, 19 वर्षीय गेंदबाज को नहीं पढ़ पाए भारतीय कप्तान

अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को हराकर सुपर 4 के लिए किया क्वालीफाई, देखिए ड्रेसिंग रूम में जश्न का Video 

रवींद्र जडेजा का नाम लेकर मयंती लैंगर ने लिए संजय मांजरेकर के मजे, पूर्व क्रिकेटर का देखने लायक रिएक्शन-Video 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

       


Asia Cup 2022 की सबसे बड़ी कवरेज देखिए सिर्फ NDTV Sports Hindi पर, VIDEO देखने के लिए हमारा चैनल सब्सक्राइब करें