हांगकांग के आयुष शुक्ला का शिकार बने रोहित शर्मा, 19 वर्षीय गेंदबाज को नहीं पढ़ पाए भारतीय कप्तान

हांगकांग के आयुष शुक्ला (Ayush Shukla) ने 4.5 ओवर में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को एजाज खान के हाथों कैच कराया. भारतीय कप्तान 21 रन पर अपना विकेट गंवा बैठे. अपनी छोटी सी पारी में रोहित ने 2 चौके और एक छक्का लगाया.

हांगकांग के आयुष शुक्ला का शिकार बने रोहित शर्मा, 19 वर्षीय गेंदबाज को नहीं पढ़ पाए भारतीय कप्तान

Rohit Sharma

नई दिल्ली:

भारत और हांगकांग (India vs Hong Kong) के बीच दुबई में बुधवार को एशिया कप (Asia Cup 2022) के मुकाबले में टीम इंडिया पहले बल्लेबाजी के लिए उतरी. भारत के लिए केएल राहुल और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने ओपनिंग की. पाकिस्तान पर पांच विकेट से जीत दर्ज करने के बाद भारत के लिए ये मैच को बेहद आसान माना जा रहा था. हालांकि हांगकांग (Hong Kong) के खिलाफ बेहद मजबूत मानी जा रही भारतीय टीम (Team India) को पावरप्ले में ही पहला झटका लगा. हांगकांग के आयुष शुक्ला (Ayush Shukla) ने रोहित शर्मा को आउट कर पवेलियन भेज दिया.

शुक्ला ने 4.5 ओवर में रोहित को एजाज खान के हाथों कैच कराया. भारतीय कप्तान 21 रन पर अपना विकेट गंवा बैठे. अपनी छोटी सी पारी में रोहित ने 2 चौके और एक छक्का लगाया.

शुक्ला ने इससे पहले सिर्फ पांच टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. इन पांच मैचों में वो पांच विकेट ले चुके हैं. UAE के खिलाफ क्वालिफायर के फाइनल में इस प्लेयर ने 30 रन देकर 3 अहम विकेट चटकाए थे. वो हांगकांग के लिए खेलने वाले किंचित शाह, धनंजय राव और अहान त्रिवेदी के साथ चार भारतीय मूल के खिलाड़ियों में से एक हैं. शुक्ला ने इस साल की शुरुआत में युगांडा के खिलाफ टी20 में डेब्यू किया था.


हालांकि इस बीच रोहित शर्मा (Rohit Sharma Record) ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया. टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वो 3500 रन बनाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए. रोहित के नाम अब 134 मैचों में 3500 से ज्यादा रन हो गए हैं. इतने रन उन्होंने 126 पारियों में बनाए हैं.

* ऋषभ पंत ने नेट्स पर किए हवाई फायर, हांगकांग के खिलाफ मैच से पहले लगाए शानदार ‘हेलिकॉप्टर शॉट'- Video

अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को हराकर सुपर 4 के लिए किया क्वालीफाई, देखिए ड्रेसिंग रूम में जश्न का Video 

रवींद्र जडेजा का नाम लेकर मयंती लैंगर ने लिए संजय मांजरेकर के मजे, पूर्व क्रिकेटर का देखने लायक रिएक्शन-Video 

स्पोर्ट्स से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com