Asia Cup: इतिहास ने खुद को दोहराया, भारत ने PAK को बॉल आउट में 3-0 से हराया, Video में जानें क्या है मामला

UAE में होने वाले एशिया कप (Asia Cup 2022) में भारत और पाकिस्तान की टीमें 28 अगस्त को दुबई में भिड़ेगी. दोनों देशों के फैंस इस मैच का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. 

Asia Cup: इतिहास ने खुद को दोहराया, भारत ने PAK को बॉल आउट में 3-0 से हराया, Video में जानें क्या है मामला

India vs Pakistan के बॉल आउट

नई दिल्ली:

भारतीय क्रिकेट फैंस ने 2007 टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2007) के दौरान पहली बार बॉल आउट के कॉन्टेस्ट को देखा था. भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) के बीच खेले गए ग्रुप स्टेज के मैच में दोनों टीमों का स्कोर निर्धारित ओवर में बराबरी पर गया था. सभी को अच्छी तरह याद है कैसे पहली बार खेले जा रहे टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम ने एमएस धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी में इस मैच में पाकिस्तान को मात दी थी. माना जाता है कि धोनी ने टूर्नामेंट के पहले ही अपनी टीम को इसके लिए तैयार किया था और सभी खिलाड़ियों से बॉल आउट (Ball Out) की प्रैक्टिस भी करवाई गई थी.

भारतीय खिलाड़ियों की मेहतन का नतीजा दुनिया ने देखा. साफ तौर पर टीम इंडिया बॉल आउट की लड़ाई में पाकिस्तान पर भारी पड़ी थी. भारत के वीरेंद्र सहवाग, हरभजन सिंह और रॉबिन उथप्पा ने गिल्लियां उड़ा कर तीन में से तीन प्रयासों में स्कोर किए. जबकि पाकिस्तान के लिए यासिर अराफात, उमर गुल और शाहिद अफरीदी तीनों ने स्टंप्स मिस किए और उनका स्कोर 0 रहा. इस तरह भारत को 3-0 से विजई घोषित किया गया.

गुरुवार को UAE में इतिहास ने एक बार फिर खुद को दोहराया है. एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) के लिए UAE पहुंचे भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के पूर्व खिलाड़ियों के बीच स्टार स्पोर्ट्स ने अपने एक स्पेशल शो के दौरान बॉल आउट का कॉन्टेस्ट करवाया.


‘राहुल, तू भी लड़ सकता है?', जब इस वजह से Shoaib Akhtar से भिड़ गए थे ‘जेंटलमैन' द्रविड़- Video 

नई टीम से खेलेंगे Mohammed Siraj, जिम्बाब्वे दौरा खत्म करते ही भरेंगे इंग्लैंड के लिए उड़ान

इस बार टीम ब्लू में शामिल थे सुनील गावस्कर, वीवीएस लक्ष्मण और लक्ष्मण शिवरामकृष्णन. जबकि टीम ग्रीन में रमीज राजा, शोएब अख्तर और आमिर सोहेल शामिल थे.

इस दोस्ताना बॉल आउट मुकाबले में एक बार फिर वहीं नतीजा निकला, जो 2007 में आया था. भारत का स्कोर 3 और पाकिस्तान का 0. रमीज राजा, अख्तर और सोहेल इन तीनों में से किसी की भी गेंद स्टंप्स को छू नहीं सकी और वहीं गावस्कर, लक्ष्मण और शिवरामकृष्णन तीनों अपने-अपने प्रयास में सफल रहे.

UAE में होने वाले एशिया कप 2022 में भारत और पाकिस्तान की टीमें 28 अगस्त को दुबई में भिड़ेगी. दोनों देशों के फैंस इस मैच का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. 

हार्दिक पांड्या-नतासा की इन खूबसूरत Pics को देखकर आप भी जाना चाहेंगे छुट्टियों पर, Greece में माना रहे हैं वेकेशन 

‘टीम थोड़ी नर्वस है', Rishabh Pant ने टी20 वर्ल्ड कप को लेकर दिया ये चौंकाने वाला बयान, जानिए और क्या कहा 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

स्पोर्ट्स से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe