विज्ञापन

India vs Sri Lanka LIVE Score, 1st T20: टीम सूर्यकुमार ने किया जीत से आगाज, श्रीलंका को पहले टी20 में 43 रन से हराया

IND vs SL 1st T20I: विकेटों की पतझड़ में रियान पराग भी फेंकी 8 गेंदों के भीतर 3 विकेट चटकाने में सफल रहे. उनके अलावा अर्शदीप और अक्षर ने दो-दो, जबकि सिराज और बिश्नोई ने एक-एक विकेट लिया.

India vs Sri Lanka LIVE Score, 1st T20: टीम सूर्यकुमार ने किया जीत से आगाज, श्रीलंका को पहले टी20 में 43 रन से हराया
1st T20I India vs Sri Lanka : पहले टी20 में युवा ब्रिगेड ने अच्छा प्रदर्शन किया
पल्लेकेले:

Sri Lanka vs India, 1st T20I: नए कप्तान सूर्यकुमार यादव की अगुवाई में टीम इंडिया ने पल्लेकेले स्टेडियम में शनिवार को खेले गए पहले टी20 मुकाबले में मेजबानों को 43 रन से हराकर जीत के साथ आगाज किया. इसी के साथ ही ही तीन मैचों की सीरीज में भारत ने 1-0 की बढ़त बना ली है. दूसरा मैच रविवार को खेला जाएगा. मजबूत लक्ष्य का पीछा करते हुए लंकाई ओपनरों पथुम निसानका (79) और कुसल मेंडिस (45) ने आठ ओवरों में पहले विकेट के लिए 84 रन जोड़कर उम्दा शुरआत की, लेकिन ये दोनों गए, तो विकेटों का गिरना शुरू हो गया. इन के बाद कोई भी बल्लेबाज विकेट पर टिककर नहीं खेल सका. यह सही है कि जरूरी रन औसत लगातार बढ़ रहा था, लेकिन ऐस  भी नहीं था कि उसके आखिरी आठ बल्लेबाज दहाई का भी आंकड़ा न छू सकें. श्रीलंका के साथ सकारात्मक यह था कि उसके हाथ में विकेट थे. जब श्रीलंका को जीत के लिए आखिरी छह ओवरों में 74 रन बनाने थे, तो उसके हाथ में 9 विकेट बाकी थे, लेकिन पारी के 15वें ओवर में अक्षर पटेल ने दो विकेट चटकाए, तो यहां से थो फिर हालात आयाराम-गया राम जैसे हो गए.और पूरी श्रीलंकाई टीम 19.2 ओवरों में 170 रनों पर सिमट कर रह गई. विकेटों की पतझड़ में रियान पराग भी फेंकी 8 गेंदों के भीतर 3 विकेट चटकाने में सफल रहे. उनके अलावा अर्शदीप और अक्षर ने दो-दो, जबकि सिराज और बिश्नोई ने एक-एक विकेट लिया.

इससे पहले भारतीय बल्लेबाजों ने बल्ले दम दिखाते हुए मेजबान श्रीलंका के सामने जीत के लिए 214 रनों का लक्ष्य रखा. श्रीलंका से पहले बैटिंग का न्योता पाने के बाद टीम इंडिया के विशाल स्कोर का आधार शुभमन गिल (34) और यशस्वी जायसवाल (40) ने बहुत ही उम्दा अंदाज में रखा. इन दोनों ने शुरुआती 6 ओवरों में 72 रन जोड़कर टीम इंडिया को ऐसी शानदार शुरुआत दी, जिसे कप्तान सूर्यकुमार यादव (58) ने अगले स्तर पर पहुंचा दिया. वास्तव में ऋषभ पंत (49) सहित शीर्ष चार बल्लेबाजों ने अच्छे हाथ दिखाए. और अगर स्लॉग ओवरों में जूनियर मलिंगा मथीषा पाथिराना (4/40) दम न दिखाते, तो भारत का स्कोर और भी ज्यादा होता. कुल मिलाकर टीम सूर्यकुमार ने सीरीज का अच्छा आगाज करते हुए कोटे के 20 ओवरों में 7 विकेट खोकर 213 रन बनाए, जो श्रीलंका के लिए कहीं ज्यादा साबित हुए. श्रीलंका के शीर्ष बल्लेबाजों ने अच्छी बल्लेबाजी की थी, लेकिन मिड्ल ऑर्डर ढेर हुए, तो पुछल्लों ने सरेंडर कर दिया.

 स्कोर जानने के लिए यहां क्लिक करें

पहले टी20 मैच में शिवम दुबे, संजू सैमसन, खलील अहमद और वॉशिंगटन सुंदर को पहले टी20 मुकाबले की फाइनल XI में जगह नहीं मिली. मैच में खेली दोनों देशों की फाइनल XI इस प्रकार हैं: 

भारत: सूर्यकुमार यादव (कप्तान),  शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रियान पराग, हार्दिक पांड्या, रिंकू सिंह, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज

श्रीलंका:चरिथ असालंका (कप्तान), पथुम निसाका, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), कुसल परेरा, कामिंदु मेंडिस, वैनिंदु हसरंगा, दसुन शनाका, महीश थीक्ष्ना, मथीशा पथिराना, असिथा फर्नांडो, दिलशान मदुशंका


NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जिस गेंदबाज से सहवाग भी कांपते थे, उसने ठुकराया IPL में करोड़ों का ऑफर, आज जी रहा ऐसी जिन्दगी
India vs Sri Lanka LIVE Score, 1st T20: टीम सूर्यकुमार ने किया जीत से आगाज, श्रीलंका को पहले टी20 में 43 रन से हराया
Sachin Tendulkar, Virat Kohli, MS Dhoni, Shakib Al Hasan Picks His All-Time ODI XI, This Indian became Captain
Next Article
Shakib Al Hasan: शाकिब अल हसन ने चुनी ऑल टाइम वनडे XI, रोहित शर्मा को नहीं दी जगह, इन्हें बनाया कप्तान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com