विज्ञापन
This Article is From Jan 11, 2018

IND vs SA: विराट कोहली ने हार्दिक पंड्या के साथ ट्वीट की फोटो, कहा-अगले टेस्‍ट के लिए तैयार हैं..

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन टेस्‍ट मैच की सीरीज का पहला मुकाबला हारने के बाद विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली टीम इंडिया दबाव में है.

IND vs SA: विराट कोहली ने हार्दिक पंड्या के साथ ट्वीट की फोटो, कहा-अगले टेस्‍ट के लिए तैयार हैं..
तीन टेस्‍ट की सीरीज में विराट कोहली की टीम इंडिया 0-1 से पीछे है (फाइल फोटो)
नई दिल्‍ली: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन टेस्‍ट मैच की सीरीज का पहला मुकाबला हारने के बाद विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली टीम इंडिया दबाव में है. सीरीज का दूसरा टेस्‍ट मैच 13 जनवरी से सेंचुरियन में खेला जाएगा और टीम इंडिया का ध्‍यान यहां जीत हासिल करके सीरीज में 1-1 की बराबरी हासिल करने पर टिका है. हालांकि विराट कोहली की टीम के लिए यह काम आसान नहीं रहने वाला. इसके लिए भारतीय बल्‍लेबाजों को दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाजों के खिलाफ रन बनाने होंगे. सेंचुरियन टेस्‍ट के पहले टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली ने हरफनमौला हार्दिक पंड्या के साथ एक फोटो ट्वीट किया है. विराट ने लिखा, 'जोहांसबर्ग पहुंच गए हैं. वाकई क्‍या शहर हैं! अगले टेस्‍ट के लिए तैयार हैं और इसको लेकर बेहद बेताब हैं.'
यह भी पढ़ें: सहवाग ने टेस्‍ट सीरीज में वापसी के लिए कोहली एंड कंपनी को दी यह सलाह...

गौरतलब है कि केपटाउन में हुए पहले टेस्‍ट में हार्दिक पंड्या भारत के लिए ऐसे एकमात्र बल्‍लेबाज रहे जिन्‍होंने अर्धशतक बनाया. हार्दिक ने पहली पारी में 93 रन की बेहतरीन पारी खेलते हुए भारत को 209 के स्‍कोर तक पहुंचाने में अहम योगदान दिया था. दूसरी पारी में भारतीय टीम महज 135 रन बनाकर आउट हो गई थी और 37 रन बनाने वाले रविचंद्रन टॉप स्‍कोरर रहे थे. कप्‍तान विराट कोहली के लिए भी सीरीज का यह पहला मैच निराशाजनक रह था. पहली पारी में विराट केवल 5 रन बनाए थे जबकि दूसरी पारी में वे 28 रन बनाकर वेर्नोन फिलेंडर की गेंद पर एलबीडब्‍ल्‍यू हो गए थे.

वीडियो: गावस्‍कर ने इस अंदाज में की विराट कोहली की प्रशंसा
केपटाउन में भारतीय गेंदबाजों की ओर से किए गए शानदार प्रदर्शन को बल्‍लेबाजों के लचर प्रदर्शन ने बेकार कर दिया था. जसप्रीत बुमराह और मोहम्‍मद शमी की अगुवाई में भारतीय गेंदबाजों ने दक्षिण अफ्रीका की दूसरी पारी में महज 130 रन पर समेट दिया था. पहली पारी के आधार पर द. अफ्रीका को मिली 77 रन की बढ़त को मिलाने के बाद टीम इंडिया के सामने जीत के लिए 208 रन बनाने लक्ष्‍य था. भारतीय क्रिकेटप्रेमियों को उम्‍मीद थी कि विराट, पुजारा और रोहित शर्मा जैसे नामी बल्‍लेबाजों से सजी टीम यह करने में कामयाब रहेगी लेकिन ऐसा नहीं हो सका था. टीम इंडिया के बल्‍लेबाजों के खराब प्रदर्शन का दौर दूसरी पारी में भी जारी रहा और उसे 72 रन की हार का सामना करना पड़ा.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
आधी रात को जागा देश...जब टी20 विश्वकप पर भारत ने किया कब्जा; हर किसी ने मनाया जीत का जश्न
IND vs SA: विराट कोहली ने हार्दिक पंड्या के साथ ट्वीट की फोटो, कहा-अगले टेस्‍ट के लिए तैयार हैं..
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Next Article
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com