IND vs SA: द. अफ्रीकी बॉलर वेर्नोन फिलेंडर के बड़े बोल, कहा-टीम इंडिया कितने पानी में है, पहले टेस्‍ट के बाद पता चलेगा

दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज वेर्नोन फिलेंडर ने तीन मैचों की सीरीज के लिए पूरी तरह तैयार होने के भारत के दावों पर सवाल उठाया है.

IND vs SA: द. अफ्रीकी बॉलर वेर्नोन फिलेंडर के बड़े बोल, कहा-टीम इंडिया कितने पानी में है, पहले टेस्‍ट के बाद पता चलेगा

फिलेंडर 47 टेस्‍ट में 173 विकेट ले चुके हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  • कहा, हम चार तेज गेंदबाजों के साथ उतर सकते हैं
  • भारत ने अपने अधिकांश मैच घरेलू मैदान पर खेले हैं
  • 47 टेस्‍ट में 173 विकेट ले चुके हैं फिलेंडर
केपटाउन:

दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज वेर्नोन फिलेंडर ने तीन मैचों की सीरीज के लिए पूरी तरह तैयार होने के भारत के दावों पर सवाल उठाया है. उन्‍होंने कहा कि भारतीय टीम कितने 'पानी' में है, इस बारे में पता शुक्रवार से शुरू हो रहे पहले टेस्ट के बाद ही चलेगा. दोनों देशों के बीच तीन टेस्‍ट की सीरीज का पहला मुकाबला 5 फरवरी से केपटाउन में खेला जाना है. दक्षिण अफ्रीका टीम के प्रमुख गेंदबाजों में शामिल फिलेंडर ने मीडिया से बातचीत में कहा,‘भारत ने अपने अधिकांश मैच अपनी धरती पर खेले हैं लिहाजा यह देखना रोचक होगा कि दक्षिण अफ्रीका में वे कैसे खेलते हैं.यहां स्थिति बिल्कुल अलग है . इसके लिये पहले टेस्ट का इंतजार करना होगा.’मेजबान टीम अपना पूरा तेज आक्रमण उतारेगी लेकिन अब देखना यह है कि टीम संयोजन क्या रहता है . फिलैंडर ने कहा कि टीम का चयन हालात को देखते हुए किया जाएगा.

उन्होंने कहा,‘पिच को देखकर इस पर फैसला लिया जाएगा. विकेट पर हल्की घास है और यह हमारे अनुकूल लगता है तो हम चार तेज गेंदबाजों को भी उतार सकते हैं.’उन्होंने कहा,‘पिछले डेढ़ दो साल में तीन तेज गेंदबाजों और एक स्पिनर को लेकर उतरने की रणनीति भी कारगर रही है. जब सारे तेज गेंदबाज फिट हो और अच्छे फॉर्म में हो तो चयन की दुविधा अच्छी होती है.’

वीडियो: पुजारा बोले, धोनी और विराट में जीत की भूख है कॉमन
गौरततब है कि डेल स्‍टेन, कैगिसो रबाडा और मोर्ने मोर्केल के अलावा वेरोन फिलेंडर भी भारतीय बल्‍लेबाजी में सेंध लगाने में सक्षम हैं. अच्‍छी गति से गेंद फेंकने वाले 32 साल के फिलेंडर गेंद को दोनों तरह मूव करा सकते हैं. महज 47 टेस्‍ट में वे 22.37 के औसत से 173 विकेट ले चुके हैं. दो बार वे मैच में 10 या इससे अधिक विकेट ले चुके हैं. फिलेंडर के गेंदबाजी कौशल का अंदाज इसी बात से लगाया जा सकता है कि उन्‍होंने सात मैचों में ही 50 विकेट पूरे कर लिए थे.(इनपुट: भाषा)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com