IND vs SA 1st T20I: आखिर क्यों जसप्रीत बुमराह को नहीं मिला मौका, बीसीसीआई ने बताई ये वजह

जसप्रीत बुमराह ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के पहले मैच से पहले मंगलवार को अभ्यास सत्र के दौरान पीठ में दर्द की शिकायत की थी. इसके चलते वो पहले मैच से बाहर हो गए हैं.

IND vs SA 1st T20I: आखिर क्यों जसप्रीत बुमराह को नहीं मिला मौका, बीसीसीआई ने बताई ये वजह

Jasprit Bumrah

नई दिल्ली:

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला (India vs South Africa 1st T20I) तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस मुकाबले में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया है. रोहित शर्मा ने टॉस के दौरान जानकारी देते हुए बताया कि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को इस मुकाबले के लिए प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया है.

जसप्रीत बुमराह प्लेइंग इलेवन से बाहर
जसप्रीत बुमराह ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के पहले मैच से पहले मंगलवार को अभ्यास सत्र के दौरान पीठ में दर्द की शिकायत की थी. इसके चलते वो पहले मैच से बाहर हो गए हैं. बीसीसीआई ने इस बारे में ट्विट कर जानकारी दी है. 
बीसीसीआई ने ट्विट करके बताया कि जसप्रीत बुमराह ने मंगलवार को भारत के अभ्यास सत्र के दौरान पीठ दर्द की शिकायत की. बीसीसीआई की मेडिकल टीम उनका आकलन कर रही है. वह भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच सीरीज के पहले मुकाबले से बाहर हो गए हैं. वहीं जसप्रीत बुमराह की जगह दीपक चाहर को मौका दिया गया है.

जसप्रीत बुमराह चोट के कारण बीते लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर थे. इस दौरान हुए एशिया कप में टीम इंडिया को उनकी कमी काफी खली. बुमराह ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ समाप्त हुई टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज से वापसी की थी, लेकिन वो अपनी लय में नहीं दिखे थे. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के तीसरे और निर्णायक मुकाबले में उन्होंने अपने चार ओवर के स्पैल में 50 रन लुटाए थे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com